Uttar Pradesh Police Recruitment Exam / प्रयागराज: नकल माफिया राजीव नयन के खिलाफ जल्द गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा. कौशांबी पुलिस ने आरोपी नकल माफिया राजीव नयन का गैंगचार्ट तैयार भी कर लिया है. गैंगस्टर का मुकदमा लगाने के लिए पुलिस अधिकारी विधिक राय भी ले रहें हैं. गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के बाद नकल गैंग पर कानूनी शिकंजा कसा जाएगा. फर्जीवाड़ा के जरिए भर्ती परीक्षा में बनाई गई संपत्ति की कुर्की भी की जाएगी. इस पूरे मामले में गैंग में शामिल अन्य सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि मूलत: प्रयागराज के यमुना नगर इलाके के रहने वाले राजीव नयन पर पुलिस भर्ती परीक्षा, आरओ एआरओ समेत कई अन्य भर्ती परीक्षा लीक कराने के आरोप हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

और पढ़ें- Fake Stamp Paper Scam: गोरखपुर में फर्जी स्टाम्प केस में नाना व नाती के गिरोह का पर्दाफाश, कई राज्यों में काला कारोबार!


 


एसटीएफ को यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में तब बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी जब चर्चित मामले का मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा ((UP Police Constable Paper Leak Case) को गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने दिल्ली से सटे नोएडा से अरेस्ट किया था. आरोप है कि कई बड़े एग्जाम के पेपर पहले भी मास्टरमाइंड द्वारा लीक किया गया है जिसके लिए आरोपी जेल भी गया है.


यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को मुखबिर की सूचना पर परी चौक ग्रेटर नोएडा से अरेस्ट कर लिया गया था. स्व. अमोरा गांव, थाना मेजा प्रयागराज का निवासी दीनानाथ मिश्रा का बेटा राजीव नयन मिश्रा मौजूदा समय में 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था जिसे परी चौक ग्रेटर नोएडा से पकड़ा गया और अब उस पर गैंगस्ट्र ऐक्ट लगाने पर काम किया जा रहा है.  


यूपी टेट पेपर लीक में जा चुका है जेल 
आरोपी राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के धारा कई धाराओं में केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत तहत वांछित चल रहा था. उसके खिलाफ कई कई धाराओं में मामले दर्ज हैं. 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 के तहत तब मामला दर्ज किया गया था. यूपी सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में भी आरोपी वांछित था.