सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में पुलिस ने एक अपहृत किसान को बदमाशों के चंगुल से मुक्त करा लिया. इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया, जबकि उसके साथी फरार हो गए. घटना में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार ने ‘भाषा’ को बताया कि गागलहेडी क्षेत्र के निवासी किसान देवेन्द्र को हथियारबंद बदमाशों ने रात में उसके खेत में ही बंधक बना लिया था. 


उन्होंने बताया कि बदमाशों ने किसान के परिजनों को फोन कर उसकी सकुशल वापसी के लिए 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी और नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी.



कुमार ने बताया कि पीड़ित के परिजनों ने इसकी सूचना ‘डायल 100’ को दी. इसके बाद थाना गागलहेडी सहित अन्य पुलिस बल ने बदमाशों की तलाश में पूरे इलाके की घेरांबदी की तो खेत में छुपे बदमाशों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को ढेर कर दिया. 


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. मृतक बदमाश के अन्य साथी अन्धेरे का लाभ उठाकर अपहृत देवेन्द्र को रस्सी से बंधी हालत में छोड़कर फरार हो गये. एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने किसान को मुक्त करा लिया है और फरार बदमाशों की तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि मृतक बदमाश की शिनाख्त नहीं हो पाई है.