IMA 2024 : आज भारतीय सेना को 355 युवा अधिकारी मिल जाएंगे. वहीं मित्र देशों के 39 कैडेट भी पास आउट होंगे.  सैन्य अकादमी के नाम देश-विदेश की सेना को 65 हजार 628 युवा सैन्य अधिकारी देने का गौरव जुड़ जाएगा.पासिंग आउट परेड की सलामी उत्तरी कमांड जीओसी ले.जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार लेंगे, जबकि आईएमए के कमांडेंट ले. जनरल संदीप जैन और डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक नरेश भी मौजूद रहेंगे. 355 भारतीय कैडेट्स सेना की अलग-अलग कोर से जुड़कर देश के हर कोने में सेवा देने के लिए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईएमए से पास आउट होने वाले कुल 394 कैडेट्स में 39 विदेशी कैडेट्स होंगे. 355 भारतीय कैडेट्स सेना की अलग-अलग कोर से जुड़कर देश के हर कोने में सेवा देने के लिए जाएंगे.


शहीदों को दी श्रद्धांजलि
भारतीय सैन्य अकादमी स्थित युद्ध स्मारक पर शुक्रवार को शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. पास होने वालों कैडेट्स ने अकादमी कमांडेंट और अकादमी अंडर ऑफिसर संग वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. भारतीय सैन्य अकादमी के युद्ध स्मारक का उद्घाटन 17 नवंबर 1999 को फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ ने किया था. युद्ध स्मारक पर 355 जेंटलमैन कैडेट्स ने शुक्रवार को भारतीय सेना के अधिकारियों के रूप में नियुक्त होने से पहले भारतीय सेना की समृद्ध परंपराओं को कायम रखने और राष्ट्र का झंडा हमेशा ऊंचा रखने का संकल्प लिया.