Uttarakhand Landslide: रुद्रप्रयाग में भूस्खलन ने मचाई तबाही, केदारनाथ मार्ग पर लैंडस्लाइड से 5 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2423146

Uttarakhand Landslide: रुद्रप्रयाग में भूस्खलन ने मचाई तबाही, केदारनाथ मार्ग पर लैंडस्लाइड से 5 की मौत

Rudraprayag Landslide: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लैंडस्लाइड के चलते 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया है. 

Rudraprayag Landslide

Kedarnath Landslide: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में सोमवार रात केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लैंडस्लाइड के चलते तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सोनप्रयाग गौरीकुंड के बीच अचानक मलवा के चपेट में श्रद्धालु आ गए, जिसकी वजह से 5 की मौत हो गई. मृतकों में 3 पुरुष और 2 महिलाएं हैं. जिनकी पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई. जबकि 3 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है. 

जानकारी के मुताबिक सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के नजदीक हुए इस हादसे की जानकारी शाम को हुई. मलबे में श्रद्धालुओं के दबे होने की जानकारी मिलते ही फौरन पुलिस, प्रशासन, राज्य आपदा प्रतिवादन बल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें मौके पर पहुंची और बचाव और राहत कार्य शुरू किया. बचाव दलों द्वारा मौके से एक मृतक और तीन घायल व्यक्तियों को निकाला गया और एंबुलेंस के जरिए से सोनप्रयाग लाया गया. एसडीआरएफ की टीम ने सुबह तीन शव मलबे से निकाले.

पुलिस ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से शाम साढ़े छह बजे के बाद आवाजाही बिल्कुल बंद कर दी गयी थी. हालांकि, ये लोग इस समय से पहले ही गौरीकुंड से सोनप्रयाग की तरफ रवाना हो गए थे और रास्ते में इनके साथ यह हादसा हो गया.

उत्तराखंड नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Dehradun News in Hindi और पाएं Uttarakhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Video: मूसलाधार बारिश से गंगोत्री हाईवे पर आया मलबा, रास्ते बंद हुए तो राहगीर परेशान

 

उत्तराखंड का वो पौराणिक पर्वत खतरे में, जहां है 33 करोड़ देवी-देवताओं का निवास

 

 

Trending news