Uttarkashi News/हेमकान्त नौटियाल: उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन मस्जिद के विरोध में शुरू हुआ बवाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. हिन्दू संगठनों के विरोध प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को हालात बेकाबू हो गए थे. पुलिस फोर्स और हिन्दू संगठन धर्म रक्षक संघ के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़त हो गई थी. इसके बाद भगदड़ और पत्थरबाजी शुरू हो गई थी. इसमें आठ से ज्यादा पुलिसकर्मी और दर्जनों हिन्दू कार्यकर्ता घायल हुए थे. इसके विरोध में शुक्रवार को यमुना घाटी में व्यापारियों ने बंद बुलाया था, जहां आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजारों में दुकानें बंद दिखाई दीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 पुलिस कर्मी घायल 
ज्ञात हो कि उत्तरकाशी में कल सनातन धर्म रक्षक संघ द्वारा आयोजित जनाक्रोश रैली का आयोजन किया गया था. पुलिस अधीक्षक का कहना कि हिंदू संगठनो को रैली के लिए निर्धारित रूट दिया गया था. लेकिन उनके द्वारा निर्धारित रूट का प्रयोग नहीं किया गया. इसलिए पुलिस को प्रदर्शनकरियों को बैरिकेडिंग्स लगाकर रोके जाने पर भीड़ द्वारा पथराव करने से 08 पुलिस कर्मी एवं कुछ प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. 2 पुलिसकर्मी को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है. 


जिलाधिकारी बोले 
उत्तरकाशी में हिंदू संगठन की जन आक्रोश रैली को लेकर जिलाधिकारी डॉक्टर मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि हिंदू संगठन के लोगों को प्रॉपर रूट दिया गया था. लेकिन उनको दूसरे रूट से रैली निकलानी थी. इसलिए भटवाड़ी रोड गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेरीकेडिंग करके उनको रोका गया था. क्योंकि वह राष्ट्रीय राजमार्ग के रूट से आना चाह रहे थे. जिलाधिकारी का कहना है कि कुछ लोगों के द्वारा पथराव और बोतलें फेंकी गई. पुलिस की तरफ से हल्का बल प्रयोग किया गया. जिसमें कुछ लोग चोटिल हुए हैं. जिनका इलाज जिला अस्पताल उत्तरकाशी में चल रहा है. अभी स्थिति कंट्रोल में है. साथ ही जनपद मुख्यालय में धारा 163 लागू की गई है. वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कुछ उपद्रवियों के द्वारा पत्थरबाजी की गई. इसकी जांच चल रही है और जांच पूरी हो जाने पर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.


मस्जिद में आज नहीं पढ़ी गई जूमे की नमाज
उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय में बीते गुरुवार को हुए पथराव और लाठी चार्ज के बाद आज जनपद में धारा 163 लागू है. वहीं उत्तरकाशी मस्जिद में प्रत्येक शुक्रवार को जुम्मे की नमाज पढ़ी जाती है. जिसमें करीब 700 से 800 मुस्लिम समुदाय के लोग आते हैं. लेकिन मुस्लिम संगठन के इश्तियाक अहमद उर्फ मोंटी का कहना है कि कल की घटना के बाद के माहौल को देखते हुए मैंने सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि आज जुम्मे की नवाज को ना पढ़ा जाए. जनपद मुख्यालय में माहौल शांतिपूर्ण रहे. इसके लिए भी मैंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है. शांति व्यवस्था बनाए रखें.


और पढ़ें - स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे पर उत्तरकाशी में बवाल, पुलिस से भिड़ गए हिन्दू संगठन के लोग, दर्जनों जख्मी


और पढ़ें - उत्‍तरकाशी में बवाल, हिंसक झड़प में 8 पुलिसकर्मी घायल


उत्तराखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Uttarakhand News in Hindi और पाएं Latest Dehradun News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!