राम अनुज/ उत्तरकाशी: खुशखबरी ये है कि मजदूर कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं. सुरंग के अंदर फंसे 41 मजदूरों को महज कुछ घंटों में बाहर निकाला जा सकता है. सुरंग के अंदर ऑगर मशीन से ड्रिलिंग का काम तेजी से जारी है. ताजा जानकारी ये है कि 45 से 50 मीटर तक पाइप को अंदर पुश करने का काम कर लिया गया है. मौके पर 20 एंबुलेंस को सुरंग के मुहाने पर तैनाक किया जा चुका है. प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार एवं उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी भास्कर खुल्बे ने बताया कि ऑगर मशीन से फिर से ड्रिलिंग शुरू करते हुए कुल 39 मीटर से अतिरिक्त 6 मीटर, इस प्रकार कुल 45 मीटर तक ड्रिलिंग पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा आने वाला समय और अधिक महत्वपूर्ण है. अगले फेज की ड्रिलिंग शुरू कर ली गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खबर भी पढ़ें- UP LIVE News: उत्‍तरकाशी में टनल में फंसी 41 जिंदगियां कुछ ही देर में आएंगी बाहर!, कल का सूर्योदय देख सकेंगे सभी मजदूर


सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन के 11 वें दिन श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए अच्छी खबर आई हैं. सब कुछ ठीक रहा तो ऑगर मशीन  सुरंग में कैद 41 श्रमिकों की जिंदगी के लिए कुछ घंटों में ही संकट मोचन बनने जा रही. अभी तक  45 मीटर तक पाइप  पुश हो चुका है. इस दौरान एम.डी (एनएचआईडीसीएल ) महमूद अहमद, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी मौजूद रहे. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उम्मीद है कि 11वें दिन रेस्क्यू टीम के लिए बुधवार का दिन खास होने वाला है. यहां बड़ी सफलता मिलेंगी और कुछ  ही घंटों में सभी 41 श्रमिकों को सकुशल बाहर आ जाएंगे. प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. एयरपोर्ट से लेकर  ऋषिकेश स्थित एम्स  अस्पताल से लेकर की  सिल्क्यारा सुरंग के बाहर पर्याप्त फोर्स एवं एंबुलेंस तैयार रखी हुई है. 


Watch: सुरंग में फंसे 41 मजदूरों तक पहुंचने में ज्यादा समय नहीं, देखें क्या है ताजा अपडेट