UP LIVE News: उत्‍तरकाशी में टनल में फंसी 41 जिंदगियां कुछ ही देर में आएंगी बाहर!, कल का सूर्योदय देख सकेंगे सभी मजदूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1972195

UP LIVE News: उत्‍तरकाशी में टनल में फंसी 41 जिंदगियां कुछ ही देर में आएंगी बाहर!, कल का सूर्योदय देख सकेंगे सभी मजदूर

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 November2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News: उत्‍तरकाशी में टनल में फंसी 41 जिंदगियां कुछ ही देर में आएंगी बाहर!, कल का सूर्योदय देख सकेंगे सभी मजदूर
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News  22 November 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

22 November 2023
19:36 PM

मातली आईटीबीपी हेलीपैड पर पहुंचे सीएम धामी

उत्‍तरकाशी में टनल में फंसे 41 मजदूरों को कुछ ही देर में बाहर निकाल लिया जाएगा. रेस्‍क्‍यू करने की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी मातली आईटीबीपी हेलीपैड पर पहुंच गए हैं. इस दौरान टनल के पास 20 एंबुलेंस को तैनात किया गया है.  

17:04 PM

शाहजहांपुर :  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या शाहजहांपुर पहुंचे, ग्राम चौपाल कार्यक्रम में शामिल हुए. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना.  कांग्रेस भ्रष्टाचार की अम्मा पार्टी - केशव मौर्या नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर है सोनिया और राहुल - केशव मौर्या कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए - केशव मौर्या 2048 तक अखिलेश सिर्फ सत्ता में आने सपना देखे - केशव मौर्या.

 

17:04 PM

ब्रेकिंग न्यूज़ इटावा में स्टेट बैंक के अंदर चली गोली,गोली लगने से युवक हुआ घायल फौज अपनी पत्नी के साथ बैंक में गये थे बैग में रखी रिवाल्वर गिरने से गोली चली फौजी को पुलिस ने लिया हिरासत में पत्नी रिवाल्वर केकर मौके से हुई फरार घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी थाना फ्रेंड्स कालोनी इलाके के स्टेट बैंक की घटना

 

14:36 PM

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में हुई सुनवाई
प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. ट्रायल कोर्ट में आज मामले में सुनवाई हुई. शिकायतकर्ता अमर गिरी कोर्ट के निर्देश पर पेश हुए. मामले में अमर गिरी ने कोर्ट के सामने बयान दर्ज कराया. अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 11 दिसंबर की तारीख तय की है. सितंबर 2021 में महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. मामले में स्वामी आनंद गिरि समेत तीन की गिरफ्तारी हुई थी. सीबीआई ने जांच के बाद तीनों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. प्रयागराज के जनपद न्यायालय में मुकदमे का ट्रायल चल रहा है.

14:25 PM

उत्तराखंड में 25 IAS और PCS अधिकारियों के तबादले
देहरादून: उत्तराखंड में 25 IAS और PCS अधिकारियों के तबादले हो गए हैं. IAS मनुज गोयल को MNA देहरादून से हटाया गया. उन्हें अपर सचिव ग्राम्य विकास बनाया गया है. 

13:07 PM

Watch: सुरंग में फंसे 41 मजदूरों तक पहुंचने में ज्यादा समय नहीं, देखें क्या है ताजा अपडेट

12:06 PM

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

11:58 AM

देहरादून में इनकम टैक्स की ताबड़तोड़ छापेमारी
देहरादून: राजधानी देहरादून में इनकम टैक्स की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के डॉक्टर के ठिकानों पर मारा छापा जा रहा है. बुधवार सुबह देहरादून के अनुराग चौक के पास पर्ल हाइट नाम की बिल्डिंग के फ्लैट में कारवाई की गई. टीम के साथ हरिद्वार पुलिस भी मौजूद स्थानीय अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से रहे बच रहे हैं. 

11:19 AM

Jalaun News: जालौन में स्कूल वैन हादसे का शिकार, 10 बच्चे घायल, 3 की हालत गंभीर

11:00 AM

टनल साइट पर पहुंचे करन माहरा 
उत्तरकाशी: कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा टनल की साइट पर पहुंचे. कांग्रेस पार्टी के कई पदाधिकारी भी मौजूद हैं. अधिकारियों से रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी ले रहे हैं. टनल के बाहर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई. टनल में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 

10:45 AM

अयोध्या के बड़ा भक्त माल में मंदिर के अनुष्ठान में शामिल होंगे सीएम योगी 
24 नवंबर को अयोध्या के बड़ा भक्त माल में मंदिर के अनुष्ठान में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ आऐंगे. वे इस अवसर पर मंदिर के गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम और माता सीता को सोने का मुकुट, छत्र, कुंडल और हार आदि अपने हाथों से पहनाऐंगे. जिसे राजस्थान के कारीगरों द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया है. 

10:21 AM

CM Yogi Rajsthan Visit: सीएम योगी का राजस्थान दौरा
सीएम योगी आज जोधपुर शहर, बीकानेर, नागौर, चूरू, अलवर के दौरे पर रहेंगे. जोधपुर शहर विधान सभा में जनसभा करेंगे. सीएम योगी बीकानेर जिले की नोखा विधानसभा, नागौर जिले की डीडवाना विधानसभा में भी चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे सीएम योगी इसके बाद चूरू जिले की रतनगढ़ विधानसभा और अलवर जिले की तिजारा विधानसभा में चुनावी जनसभा करेंगे. 

09:48 AM

Watch: कब है देवउठानी एकादशी, जानें शुभ मुहूर्त और सही पूजन विधि

09:30 AM
Uttarkashi Rescue Operation:  आज सीएम धामी ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने आज फोन पर बात कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों के लिए भोजन, दवाइयां, अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति एवं उन्हें सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे बचाव कार्यों की जानकारी ली।आदरणीय प्रधानमंत्री जी को केंद्रीय एजेंसियों, अंतर्राष्ट्रीय एक्सपर्ट्स एवं प्रदेश प्रशासन के परस्पर समन्वय के साथ संचालित बचाव कार्यों से अवगत कराया। इस दौरान उन्हें गत 24 घंटों में हुई सकारात्मक प्रगति एव श्रमिकों और उनके परिजनों की बातचीत से बढ़े मनोबल की भी जानकारी दी। माननीय प्रधानमंत्री जी का इस कठिन परिस्थिति से निपटने हेतु निरंतर मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है जो हम सभी को पूरी ताकत से श्रमिक भाइयों को शीघ्र और सुरक्षित बाहर निकालने के लिए नित नई उर्जा प्रदान करता है।
09:00 AM
Aligarh News: अलीगढ में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग
कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, आग लगने के कारण 80 लाख का बताया जा रहा है नुकसान, आग लगने के बाद इलाके में मची अफरा तफरी, मौके पर पहुंची आधा दर्जन फायर विकेट की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, शहर के बेहद व्यस्त इलाके में लगी आग, दिल्ली गेट थाना इलाके के कनवरी गंज की घटना
08:53 AM

Lucknow News: बूथ मज़बूत करने का अभियान 
लखनऊ-भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बूथ मज़बूत करने का अभियान शुरू करेगी. मिशन 2024 के लिए भाजपा प्रदेश के 1.68, लाख बूथों को नए सिरे से सत्यापन कराएगी. वोटर चेतना अभियान के साथ-साथ सभी बूथों को नए सिरे से सत्यापन कराने की तैयारी. अपना बूथ सबसे मज़बूत की तर्ज़ पर इस बार भाजपा बूथ जीता चुनाव जीता के चुनावी मंत्री के साथ आगे बढ़ेगी. इसी के साथ पन्ना समितियों को नए सिरे से सत्यापन भी कराया जाएगा. मिशन 2024 के लक्ष्य अस्सी लोकसभा सीट को जीतने का मूल मंत्र नेताओं को दिया गया. लोकसभा चुनाव के लिए नेताओं को दिया अपना बूथ जीतने का लक्ष्य.

08:50 AM
Dehradun News: देहरादून कांग्रेस व नेता प्रतिपक्ष कर रहे नकारात्मक राजनीति
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बिपिन कैंथोला ने कांग्रेस पर नकारत्मक एवं राज्य को बदनाम करने वाली घृणित राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को टनल हादसे को लेकर की गई बयानबाजी की कड़ी आलोचना की. भाजपा प्रवक्ता ने कहा की  कांग्रेस आपदा में राजनैतिक अवसर तलाशने की कोशिश कर रही है. यशपाल आर्य समेत पूरी कांग्रेस लगातार गैरजिम्मेदाराना बयान दे रही है व आपदा में राजनीति करने का काम कर रही है. सकारात्मक राजनीति करने के बजाय कांग्रेस आज केवल विरोध के लिए विरोध करने का काम कर रही है,
08:44 AM
Ayodhya News: सवा किलो सोने का मुकुट
अयोध्या में बड़ा भक्त माल में 24 नवंबर को आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में विराजमान श्रीसीताराम यानी जानकी बल्लभ को सवा किलो सोने का मुकुट, छत्र और हार अर्पित किया जाएगा. अभिजित मुहूर्त में भगवान श्रीसीताराम को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों मुकुट धारण कराया जाएगा. राजस्थान के पांच कारीगरों ने डेढ़ महीने में मुकुट को तैयार किया है. इनका आकार एक गुणा एक फीट है इनमें हीरा भी लगाया गया है. यह मुकुट उनके शिष्यों की ओर से तैयार कराया गया है.  25 नवंबर को मां सरयू को 51 मीटर की चुनरी भी अर्पित की जाएगी. 26 को अनुष्ठानों की पूर्णाहुति और संत-धर्माचार्यों का सम्मान समारोह आयोजित होगा भगवान राम 14 साल के वनवास के बाद जब अयोध्या लौटे थे, तब उन्हें राजतिलक के समय मुकुट धारण करवाया गया था ठीक उसी तर्ज पर चंद्रिका शैली का मुकुट बनवाया गया है.
08:43 AM

Lucknow News: मुलायम सिंह यादव की जयंती आज, सैफई में नेताजी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे अखिलेश यादव 

Mulayam Singh Yadav Birth Anniversary: आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जयंती है. इस मौके पर सैफई में धूमधाम से जयंती समारोह मनाया जाएगा. इसमें शामिल होने के लिए देश भर से नेताजी के समर्थक सैफई पहुंचेंगे. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सैफई में शामिल होंगे. इस दौरान अपने पिता के नाम पर बनाए जा रहे स्मारक मुलायम सिंह यादव “नेताजी” मेमोरियल का शिलान्यास करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ इसकी नींव रखेंगे. 

2027 में बनकर होगा तैयार 
जानकारी के मुताबिक, यह स्मारक 8.3 एकड़ में बनकर तैयार होगा. इसे अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी के लिंकन मेमोरियल के तर्ज पर बनाया जाएगा. स्मारक के पास अलग से पार्क का निर्माण होगा. इसके साथ ही यहां फोटो गैलरी में नेताजी के जीवन से जुड़ी बड़ी घटनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. मेमोरियल के ठीक बीच में मुलायम सिंह के कांसे की मूर्ति लगाई जाएगी. मेमोरियल में एक ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा. अखिलेश यादव के मुताबिक, प्रयास रहेगा कि साल 2027 तक यह स्मारक बन कर तैयार हो जाए. 

08:41 AM

Uttarkashi Rescue Operation:  टनल में रेस्क्यू का 11वां दिन 
प्लेटफॉर्म तक पहुंचाई जा रही है मशीन 
टनल के अंदर मलबे में भी हो रही ड्रिलिंग 
ड्रिल करने के लिए प्लेटफॉर्म हुआ तैयार 
टनल के ऊपर वर्टिकल ड्रिलिंग की तैयारी

08:40 AM
Uttarkashi Rescue Operation:  बदलेंगे सुरंग निर्माण के मानक
सिल्कयारा टनल हादसे से सबक लिया जाएगा. भारतीय मानक ब्यूरो के अंडरग्राउंड वर्क के नए नियम तैयार किए गए हैं. अभी तक BIS नियमावली में एस्केप टनल या अप्रोच एडिट जैसी व्यवस्थाएं नहीं थीं. प्रदेश की सबसे लंबी सिल्कियारा टनल में नए अप्रोच एडिट और ना ही एस्केप टनल है. साल 2018 से बन रही है 4.30 किलोमीटर लंबी सिल्कयारा टनल अटल टनल में पहले से ही  एस्केप चैनल बनाई गई है. भविष्य में बनने वाली टनल में एस्केप चैनल अनिवार्य होगा.
08:36 AM

कल मथुरा में पीएम मोदी
वर्तमान बांके बिहारी मंदिर के जीर्णोद्धार पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन लगाया जा रहा है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी राज्य सरकार की मदद करते हुए केंद्र सरकार से इस प्रोजेक्ट के लिए विशेष बजट का ऐलान कर दें.

08:32 AM

Lucknow News: UP ATS को मिली बड़ी कामयाबी 
लखनऊ के वसीउल्लाह को किया गिरफ्तार 
ISIS के लिए जासूसी करने का आरोप

08:30 AM

Lucknow News: आज पूर्व सीएम मुलायम सिंह की जयंती 
सैफई में भव्य तरीके से मनाई जाएगी जयंती 
यादव परिवार, वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद 

08:07 AM
Uttarkashi Rescue Operation:उत्तराखंड के रिटायर्ड आईपीएस जीएस मार्तोलिया से बात हुई है वह आधे घंटे में अभी बताएंगे.... केदारनाथ आपदा में बनाई गई एसटीएफ के चीफ रहे हैं, आपदा के दौरान कई सारे कार्य इनके द्वारा किए गए हैं।
07:57 AM
औरैया:वाहन चेकिंग के दौरान ओमनी वैन चालक ने ट्रैफिक सिपाही को रौदने का किया प्रयास,वीडियो वायरल।चालक वाहन लेकर फरार।औरैया कोतवाली के सुभाष चौक का मामला
07:47 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में 12 नवंबर से 41 मजदूरों को फंसे 11 दिन हो चुके हैं.  रेस्क्यू ऑपरेशन की सबसे बड़ी उम्मीद ऑगर मशीन है.  ऑपरेशन 11वें दिन भी लगातार जारी है. अगर इसके सामने रुकावट नहीं आई तो रेस्क्यू ऑपरेशन 2 दिन में पूरा हो सकता है. अब बड़कोट की तरफ से भी ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है.

 

07:14 AM

Uttarakhand Tunnel Collapse Rescue: उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए 10 दिनों के लगातार बचाव प्रयासों के बाद, सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय एक व्यापक पांच-विकल्प कार्य योजना पर काम कर रहा है.  मंत्रालय का कहना है कि ''सरकार ने सिल्कयारा में सुरंग में फंसे मजदूरों की कीमती जान बचाने के लिए सभी मोर्चों पर काम करने का निर्णय लिया है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा  21 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उत्तरकाशी बचाव अभियान के बारे में जानकारी दी गई. कल मीडिया को संबोधित करते हुए अधिकारी ने बताया कि वहां पर बचाव कार्य बड़ी तेजी से किया जा रहा है. टनल के अंदर सभी मजदूर सुरक्षित हैं. सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं.  मंत्रालय की ओर से अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और भारतीय सेना की निर्माण शाखा बचाव अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रही है.

 

07:13 AM
Dehradun News: आबकारी आयुक्त हरी चंद्र सेमवाल के निर्देशों पर बड़ी कारवा
देहरादून: आबकारी विभाग में हुई बड़ी कारवाई आबकारी आयुक्त हरी चंद्र सेमवाल के निर्देशों पर बड़ी कारवाई बिना होलोग्राम लगी 52 पेटी अंग्रेजी शराब से जुड़ा है मामला मामले में लापरवाही बरतने पर हुई कारवाई जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी आबकारी निरीक्षक हरिद्वार संजय सिंह को पद से हटाया गया देहरादून में भी हुई आबकारी विभाग में बड़ी कारवाई रायपुर क्षेत्र में चंडीगढ़ की 110 पेटी इंपोर्टेड शराब पकड़े जाने और 4 लोगों की गिरफ्तारी मामले में भी हुई कारवाई सहायक आबकारी आयुक्त देवेंद्र गोस्वामी का निलंबन हुआ जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान को पद से हटाया गया आबकारी निरीक्षक देहरादून सरोज पाल को निलंबित किया गया आबकारी निरीक्षक ऋषिकेश प्रेणा बिष्ट को देहरादून का अतिरिक्त चार्ज दिया गया
07:13 AM
Lucknow News: वसीम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज 
लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रह चुके वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह के खिलाफ सआदतगंज थाने में विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया कनीज फातिमा की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है Fir में उनका आरोप है कि बीती 27 जनवरी को वसीम रिजवी ने फेसबुक पर इस्लाम धर्म, पैगंबर, उनकी पत्नी और कुरान को लेकर आपत्तिजक टिप्पणी की थी.

Trending news