ईडी का एक्शन, माफिया विजय मिश्रा की पत्नी और करीबियों की संपत्ति जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2479996

ईडी का एक्शन, माफिया विजय मिश्रा की पत्नी और करीबियों की संपत्ति जब्त

माफिया विजय मिश्रा के खिलाफ ईडी ने एक्शन लिया है. यहां इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने विजय मिश्रा की पत्नी और करीबियों की सपंत्ति जब्त कर ली. दरअसल ईडी जांच में अब तक विजय मिश्रा की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है. 

vijay mishra

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को माफिया विजय मिश्रा की पत्नी और करीबियों के नाम से खरीदी गई संपत्तियों को जब्त कर लिया. ये सपंत्तियां खेती और आवासीय प्रॉपर्टी हैं. मिली जानकारी के अनुसार इन संपत्तियों को मेसर्स वीएसपी स्टार रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड के जरिए लिया गया था. ईडी द्वारा जब्त की गई 12 करोड़ से अधिक की संपत्ति प्रयागराज समेत रीवा और दिल्ली में हैं.

जांच एजेंसी ने माफिया के करीबी राममूरत तिवारी की लगभग 2 करोड़ की एफडी भी जब्त की है. गौरतलब है कि मेसर्स वीएसपी स्टार रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का संचालन विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा, भोलानाथ शुक्ला और चंदन तिवारी करते हैं. इससे पहले निदेशालय ने माफिय विजय , उसकी पत्नी के खिलाफ दर्ज एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी.

ईडी की जांच पता चला कि विजय और उनकी पत्नी ने सरकारी पद पर रहते अपने पद का गलत इस्तेमाल किया और दिल्ली में करोड़ों की सपंत्ति खरीदी. बता दें कि फरवरी में इस संपत्ति को ईडी द्वारा जब्त किया गया था. ऐसे ही विजय मिश्रा ने प्रयागराज और रीवा में संपत्ति ली थी. गौरतलब है कि ईडी अब तक विजय मिश्रा की 25 करोड़ से अधिक की सपंत्ति जब्त कर चुकी है.

 

Trending news