close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, ये बताया कारण

उम्र सीमा और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया है. वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल सरकार के कद्दावर मंत्रियों में शामिल हैं. 

UP सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, ये बताया कारण
सीएम योगी के साथ वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, हाल ही में उन्होंने यूपी का बजट घोषित किया था. (फाइल फोटो))

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा भेज दिया है. उम्र सीमा और स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया है. वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल सरकार के कद्दावर मंत्रियों में शामिल हैं.

आपको बता दें कि 75 साल के राजेश अग्रवाल बरेली से लगातार बीजेपी विधायक रहे हैं. उनकी गिनती पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार है. उन्होंने 7 फरवरी को योगी सरकार का तीसरी बजट पेश किया था. योगी सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने करीब 21 हजार 212 करोड़ की नई योजनाओं का ऐलान किया और धार्मिक एजेंडे के साथ हर वर्ग को साधने की भरपूर कोशिश की.

अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि बीजेपी एक परिवार है और उनका पूरा जीवन बीजेपी के लिए समर्पित रहा. उन्होंने कहा कि उन्हें बीजेपी का समर्पित कार्यकर्ता होने का गर्व है. वित्त मंत्री ने लिखा है, अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं. पार्टी की रीती-निति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं. उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है.