G20 summit 2023 : जी20 को लेकर दिल्‍ली में तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं. नौ से 11 सितंबर तक दिल्‍ली में लॉकडाउन रहेगा. यानी जरूरी चीजें ही छोड़कर बाकी सब बंद रहेंगे. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे. दिल्‍ली पुलिस की ओर से जारी गाइडलाइन को लेकर लोगों में भ्रम है कि क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद रहेगा. तो आइये जानते हैं कि तीन दिनों का शेड्यूल क्‍या है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे 
दिल्‍ली पुलिस की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, दिल्‍ली में तीन दिनों तक स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. वहीं, सभी अस्पताल खुले रहेंगे. साथ ही नई दिल्ली एरिया से जुड़ी जितनी भी मार्केट, मॉल और सिनेमा घर हैं, सभी बंद रहेंगे बाकी सभी जगह खुले रहेंगे. हालांकि शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है. ऐसे में घर से संभलकर निकलें. 


सभी दफ्तर बंद रहेंगे 
वहीं, अगर सभी कार्यालय और दफ्तरों की बात करें तो बता दें कि इन तीन दिनों तक सभी कार्यालय बंद रहेंगे. वहीं, घर से निकलने में कोई पाबंदी नहीं है.
इस दौरान ट्रेन और फ्लाइट्स अपने तय समय के हिसाब से चलती रहेगी. DTC की बसें भी चलेंगी. इमरजेंसी के हालात में एम्बुलेंस और अपनी गाड़ियां इस्तेमाल की जा सकती हैं.


ट्रेन और फ्लाइट्स पकड़ सकेंगे 
जरूरी सेवाओं से जुड़े ट्रक और ट्रांसपोर्टेशन जारी रहेगा. अगर इन तीनों में किसी को यात्रा करनी है तो थोड़ा जल्दी पहुंच जाएंगे, क्‍यों कि बीच-बीच में सिक्योरटी चैक होगा. 


Watch: आदित्य L1 की सफल लॉन्चिंग, PSLV से अलग होने का तीसरा चरण भी पूरा, देखें वीडियो