Bihar Today's Weather: सावधान! बिहार के इन 27 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, ठनका का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428067

Bihar Today's Weather: सावधान! बिहार के इन 27 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, ठनका का अलर्ट जारी

Bihar Today's Weather Update: बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. जहां  बारिश के साथ कई जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन की भी आशंका है. 

 

सावधान! बिहार के इन 27 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, ठनका का अलर्ट जारी

Bihar Today's Weather Update: पटना: बिहार में जल्द ही मौसम करवट लेने वाली है. राजधानी पटना समेत बिहार के अलग-अलग जिलों में शुक्रवार यानी आज से अगले दो-तीन दिनों तक हल्की से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. बिहार में अगले दो दिनों तर अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ रुक रुक कर वर्षा होने की संभावना जताई गई है. 

7 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट
पटना समेत बिहार के 27 जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ बिहार के कई जिलों में वज्रपात और मेघ गर्जन की संभावना भी मौसम विभाग के द्वारा जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के जिला गया, नवादा, लखीसराय, जमुई, बांका और मुंगेर में भारी वर्षा होगी की आज संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Indian Railway: तत्काल और प्रीमियम तत्काल टिकट में क्या है अंतर, किससे मिल सकती है ट्रेन की कंफर्म टिकट?

मौसम विभाग द्वारा वज्रपात और मेघ गर्जन अलर्ट 
वहीं, राजधानी पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णिया, बेगूसराय, समस्तीपुर, सीतामढ़ी समेत कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात और मेघ गर्जन का भी अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है. 

मधुबनी प्रदेश का सबसे गर्म जिला
बिहार में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन मानसून खत्म होने से पहले बिहार में मानसून एक बार फिर एक्टिव मोड में आ गया है. पिछले कई दिनों से बिहार में बारिश नहीं होने के कारण वहां का तापमान काफी ज्यादा था. बीते दिनों बिहार का जिला मधुबनी प्रदेश का सबसे गर्म जिला था, जिसका तापमान 37.8 डिग्री तक पहुंच गया था. 

ये भी पढ़ें: 13 सितंबर का दिन इन राशियों के दांपत्य जीवन के लिए बेहद खास, पूर्ण होगी इच्छा!

संभावना है कि बारिश होने के बाद बिहार के तापमान में गिरावट आएगी. लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिलेगी. 

इनपुट - निषेद

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news