UP International Trade Show: उत्तर प्रदेश के कारीगर और हस्तशिल्पियों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई है. जल्द ही ग्रेटर नोएडा में लगने वाला है यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो. इस ट्रेड शो के माध्यम से लोगों को अपनी कला का हुनर 80 विभिन्न देशों से आए लोगों के सामने दिखाने का मौका मिलेगा. यह ट्रेड शो ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित होगा. मेले की शुरूआत 25 सितंबर से होगी व 29 सितंबर तक चलेगा. मेले में देश विदेश से आने वाले लोगों के लिए उत्तर प्रदेश के सबसे उत्कृष्ट हस्तशिल्पियों द्वारा बनाई गए उत्पाद खरीद सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंतरराष्ट्रीय देशों से आएंगे मेहमान
यूपी के ग्रेटर नोएडा में होने वाले इस मेले में लगभग 80 देशों से मेहमानों के आने की उम्मीद है. यूपी के कारीगरों को इस मेले में सभी खरीदारों के सामने अपनी कला दिखाने का एक बहुत बड़ा मौका होगा. इस मेले के माध्यम से उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक और आर्थिक विकास में बढ़ोत्तरी होगी. 


राज्य के फेमस व्यंजन मिलेंगे
मेले को खास यहां पर मिलने वाला यूपी का विश्व प्रसिद्ध खाना बनाएगा. यूपी के कई क्षेत्रों से आने वाले लोगों को यहां के फूड कोर्ट में अपनी मिठाई और अन्य व्यंजन बेचने का मौका मिलेगा. यहां मिलने वाले व्यंजनों में आगरा का पेठा, मथुरा का पेड़ा, मेरठ की नानखटाई. लखनऊ के कबाब और बिरयानी, गोरखपुर का मोछू का छोला व मुजप्फरनगर की चाट के साथ कई अन्य क्षेत्रों के पारंपरिक व्यंजन मिलेंगे. 


2 हजार से अधिक कंपनियां लेंगी भाग
नोएडा के जिलाधिकारी के अनुसार मेले में 2 हजार से अधिक कंपनियां हिस्सा लेंगी. इनमें से 600 से अधिक विदेशी व्यापारी और कारोबारी हिस्सा लेंगे. जिलाधिकारी ने आगे बताया कि मेले में राज्य के सभी जिलों में बनने वाले उत्पाद प्रदर्शनी के लिए रखे जाने हैं. 


यह भी पढ़ें - नोएडा में बंटेगा हजारों करोड़ का मुआवजा, बड़े पैमाने पर भूमि अधिग्रहण का रास्ता साफ


यह भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रॉनिका इंडिया का आयोजन, भव्य पवेलियन के लिए तैयारियां तेज



उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!