UP ISCKON temple: नोएडा इस्कॉन मंदिर में लाखों की भीड़ जुटने का इस बार दावा किया जा रहा है. जानकारी है कि देश-विदेश के करीब पांच लाख भक्त श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में इस बार शामिल होने वाले हैं. इस्कॉन प्रबंधन के दावे पर गौर करें तो पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की है. भारी पुलिस बल को इस्कॉन के करीब तैनात कर दिया गया है. इस्कॉन के करीब की  ऊंची बिल्डिंगों पर पुलिस की तैनाती की गई है ताकि संदिगधों पर सख्त नजर रखी जा सके. श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए मंदिर के पांच किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवान को 108 तरह के भोग लगेगा
सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर के चारों ओर सुंदर साज सज्जा की गई है. यहां पर श्री कृष्ण की लीलाओं का नाट्य प्रस्तुतीकरण भी किया जाएगा. इस्कॉन मंदिर के मीडिया प्रभारी अरुण सैनी ने इस बारे में जानकारी दी है कि इस बार पहले की अपेक्षा अधिक भक्तों की भीड़ जुटने वाली है. यह संख्या पांच लाख तक जा सकती है. प्रबंधन ने इससे जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस अधिकारियों को भी जानकारी दे दी है. सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं. विदेश से आने वाले मेहमानों के लिए इस्कॉन में खास इंतजाम भी किए गए हैं. जन्माष्टमी के दिन गाड़ियों का आनाजाना पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. श्री कृष्ण का पंचगव्य से अभिषेक किया जाएगा. 108 प्रकार के विभिन्न भारतीय और विदेशी व्यंजनों का भोग भी अर्पित किया जाएगा. जिसमें कई तरह की खीर होंगी, हलवा, सब्जी के साथ ही नमकीन और केक भी होंगे. 


रात 12 बजे कान्हा के दर्शन
सुबह 4 बजे से रात 12 बजे तक भक्त दर्शन के लिए आ सकेंगे. दिनभर भजन-कीर्तन किया जाएगा. प्रसाद भी वितरित होगा. श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर शहर के साथ ही विदेशों से श्री कृष्ण भक्त मंदिर पहुंचेंगे. मंदिर एकांत धाम ने जानकारी दी है कि अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, मलेशिया समेत अन्य देशों से यहां पर श्री कृष्ण भक्त भारत पहुंचने वाले हैं.


और पढ़ें- UP ISCKON temple: वृंदावन ही नहीं नोएडा से लखनऊ में भी इस्कॉन के शानदार मंदिर, जन्माष्टमी पर दिखता है गजब नजारा 


और पढ़ें- Weekly Vrat Tyohar List: इस सप्ताह अजा एकादशी और पिठोरी अमवस्या समेत कई व्रत- त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट