Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2400853
photoDetails0hindi

Krishna Janmashtami 2024: नोएडा के इस्कॉन मंदिर मंदिर में जन्माष्टमी के जश्न की तैयारियां, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ेगी भीड़

देश के अन्य शहरों की  तरह ही नोएडा के मंदिरों में  भी जन्माष्टमी का उल्लास दिखाई दे रहा है. मंदिरों को सजाने का काम चल रहा है. भक्तों ने भी घरों में कान्हा के आगमन की तैयारी कर ली हैं. इस्कॉन मंदिर में भी जन्माष्टमी उत्सव मनाया जाएगा.

जन्माष्टमी 2024

1/9
जन्माष्टमी 2024

आज हर तरफ भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर धूम है. नोएडा के इस्कॉन मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां चल रही हैं. मंदिर को फूल आदि से खूब सजाया गया है. 

 

जन्माष्टमी पर भक्तों का तांता

2/9
जन्माष्टमी पर भक्तों का तांता

जन्माष्टमी पर नोएडा के सेक्टर 33 स्थित इस्कॉन मंदिर में कान्हा के भक्तों का तांता लगा हुआ है. जन्माष्टमी पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी. बड़ी संख्या में भक्त दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचेंगे. 

 

4 महीने से तैयारी

3/9
4 महीने से तैयारी

शहर के मंदिरों में जन्माष्टमी को लेकर कान्हा के भक्त तैयार हैं. पिछले चार महीने से भव्य उत्सव को माने की तैयारी चल रही हैं. रंगाई पुताई के साथ मंदिर को रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया है. 

 

इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी की धूम

4/9
इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी की धूम

महिलाएं भगवान के शृंगार के लिए फूल माला बनाने में लगी हुई हैं.  भक्त भगवान के भोग के लिए  विभिन्न व्यंजन बनाने में जुटे हुए हैं.

 

कान्हा का अभिषेक

5/9
कान्हा का अभिषेक

दूध, दही, शहद, घी, फलों के रस व पुष्प से भगवान का अभिषेक किया जाएगा. भगवान को विभिन्न प्रकार के व्यंजन अर्पित किए जाएंगे.

 

उमड़ेगी भक्तों की भीड़

6/9
उमड़ेगी भक्तों की भीड़

इस साल जन्माष्टमी के उत्सव में देश-विदेश से हजारों भक्तों के सम्मिलित होने की आशा है. इसके अलावा शहर के अन्य मंदिरों में भी जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

 

मथुरा में भी जन्माष्टमी की धूम

7/9
मथुरा में भी जन्माष्टमी की धूम

मथुरा में भी कान्हा के जन्मोत्सव को लेकर चारों तरफ उल्लास छाया हुआ है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान रंग-बिरंगी लाइटों से जगमगा रहे हैं, वहीं शहर के चौराहों पर की गई साज-सजावट भी अपनी आभा बिखेरे हुए हैं. कान्हा के दर्शनों के लिए देशभर से आए श्रद्धालुओं ने यहां डेरा डाला है.

 

सीएम योगी ने की बांके बिहारी मंदिर में पूजा

8/9
सीएम योगी ने की बांके बिहारी मंदिर में पूजा

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर दर्शन के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने विधि-विधान से पूचा अर्चना की. सीएम योगी के दौरे के चलते मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए. 

 

ग्रेटर नोएडा के मंदिरों में सजावट

9/9
ग्रेटर नोएडा के मंदिरों में सजावट

ग्रेटर नोएडा के मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व को मनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है. मंदिरों में सोमवार को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धूमधाम से मनाया जाएगा. मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया है. प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सेक्टर व सोसाइटी के मंदिरों में भी लोग मंदिरों को सजाने में जुटे हुए हैं गुब्बारे लगा कर मन्दिरो को सजाया जा रहा है.