Harnandipuram Housing Project in Ghaziabad: गाजियाबाद में दस साल बाद कोई बड़ी टाउनशिप प्रोजेक्ट लाया जा रहा है, जिसमें हजारों लोगों के आशियाने का सपना पूरा हो पाएगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण 15 हजार करोड़ रुपये खर्च कर एक नया शहर बसाएगा. गाजियाबाद में इससे पहले 2004 में कोई हाउसिंग स्कीम प्रोजेक्ट लांच हुआ था. जीडीए की वो मधुबन बापूधाम आवासीय परियोजना काफी लोकप्रिय हुई थी. लेकिन अब हरनंदीपुरम टाउनशिप को लेकर अभी से काफी डिमांड लोगों में दिख रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने टाउनशिप की चहारदीवारी का निर्धारण करने के बाद इस दायरे में आने वाले किसानों की सूची तैयार कर ली है. उनके खेतों की खसरा-खतौनी की सूची और मकानों को लेकर रोडमैप तैयार हो रहा है. जल्द ही पूरी रिपोर्ट तैयार कर इसे अफसरों को भेजा जाएगा. विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने अधिकारियों के साथ इसको लेकर बैठक की है. बैठक में तय किया गया है कि इस नए शहर में आने वाली संपत्तियों की यूनीक आईडी तैयार की जाएगी, ताकि कोई विवाद की स्थिति न रहे.


जीडीए सैटेलाइट के जरिये सर्वे भी करा रहा है, ताकि इसमें आवासीय योजना के साथ पार्क, कब्रिस्तान, श्मशान घाट से लेकर सड़क-पानी और बिजली के लिए पहले से ही पूरा खाका तैयार किया जा सके. टाउनशिप में ग्रीन बेल्ट का दायरा कितना होगा, ये भी तय होगा. 30 हेक्टेयर से भी बड़े इलाके में अवैध कब्जा न हो सके, इसके लिए भी मैपिंग और सर्वे को जरूरी बताया जा रहा है.