UP Cabinet: बरेली में फ्यूचर यूनिवर्सिटी, गाजियाबाद में HRIT यूनिवर्सिटी को मंजूरी, यूपी कैबिनेट का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2288688

UP Cabinet: बरेली में फ्यूचर यूनिवर्सिटी, गाजियाबाद में HRIT यूनिवर्सिटी को मंजूरी, यूपी कैबिनेट का फैसला

UP Cabinet Decision: लोकसभा चुनाव के बाद आज लखनऊ में योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ढाई महीने बाद लोक भवन में सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक हुई. इसमें 41 प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. बैठक में 42 प्रस्ताव रखे गए थे. 

UP Cabinet: बरेली में फ्यूचर यूनिवर्सिटी, गाजियाबाद में HRIT यूनिवर्सिटी को मंजूरी, यूपी कैबिनेट का फैसला

UP Cabinet Decision Today: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई. इस कैबिनेट मीटिंग में यूपी की ट्रांसफर पॉलिसी, नमामि गंगे प्रोजेक्ट समेत 41 प्रस्ताव पास हुए हैं. यूपी सरकार ने बरेली और गाजियाबाद के लाखों छात्रों को भी तोहफा दिया है. बरेली में फ्यूचर यूनिवर्सिटी और गाजियाबाद में HRIT यूनिवर्सिटी को योगी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. 

बरेली के फ्यूचर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट को यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा. इस विश्वविद्यालय में 15 हजार से ज्यादा छात्र नामांकित है. पांच हजार से ज्यादा कैंपस प्लेसमेंट हो चुके हैं. यह संस्थान 15 साल से भी अधिक वर्ष से शैक्षणिक गतिविधियों में जुटा है. यह बरेली के अग्रणी इंस्टीट्यूट में से एक है. 

 एचआरआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस एक प्राइवेट एजुकेशन संस्थान है, जो बीटेक, बी फार्मा, एमबीए, एमसीए, बीबीए, बीसीए, बीकॉम, पॉलीटेक्निक, डी फार्मा, एम फार्मा, एमटेक, एलएलबी और होट मैनेजमेंट जैसे कोर्स कराती है. यहां हॉस्टल फैसिलिटी भी है. नेशनल हाईवे 58 पर गाजियाबाद में बना ये इंस्टीट्यूट टेक्नोक्रेट डॉ. अनिल अग्रवाल ने स्थापित कराया है. 

कैबिनेट ने इसके अलावा कानपुर में मेडिकल रिसर्च सेंटर स्थापित करने को मंजूरी दे दी है. साथ ही ग्रेटर नोएडा में 500 बेड वाला सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल बनाने को भी मंजूरी दे दी है. साथ ही लखीमपुर खीरी में हवाई अड्डा बनाने का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया है. कुल 41 प्रस्ताव यूपी मंत्रिमंडल की चुनाव बाद पहली बैठक में मंजूर हुए हैं. इसमें ट्रांसफर पॉलिसी भी शामिल है. नई स्थानांतरण नीति के तहत ग्रुप ए और ग्रुप बी के तीन साल से एक ही जगह जमा अफसरों के तबादले होंगे. ग्रुप सी और ग्रुप डी के तबादले मानव संपदा पोर्टल के तहत ऑनलाइन संभव हो सकेंगे. इसमें जरूरतमंद कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी. गौरतलब है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इन प्रस्तावों को मंजूरी अभी नहीं मिल पा रही थी, लेकिन अब सरकार तेजी से फैसले लेने को स्वतंत्र है.

यह भी पढ़े- Kanpur News: आईआईटी कानपुर में बनेगा मेडिकल रिसर्च सेंटर, 500 बेड का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल बनाने को दी मंजूरी

UP Cabinet Meeting: यूपी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों को मंजूरी, ट्रांसफर पालिसी मंजूर, अब किए जा सकेंगे तबादले

Trending news