Ram Mandir: नहीं थम रहा रामलला के लिए उपहारों का सिलसिला, इतने किलो की सोने की तलवार पहुंची अयोध्या
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2076486

Ram Mandir: नहीं थम रहा रामलला के लिए उपहारों का सिलसिला, इतने किलो की सोने की तलवार पहुंची अयोध्या

Ayodhya ram mandir: रामलला के लिए महाराष्ट्र से सोने की तलवार भेंट की है. इसके साथ ही इस तलवार पर भगवान विष्णु के 10 अवतारों के चिन्ह भी अंकित किए गए हैं.

 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya ram mandir: आयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. भगवान राम के दिव्य विग्रह की स्थापना हो चुकी है. राम मंदिर में 5 वर्षीय युवराज रामलला के विराजमान होने के बाद दुनिया भर से भगवान के लिए उपहार अयोध्या पहुंच रहे हैं. जानकारी के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन ही यानी 23 जनवरी के दिन रामलला के दर्शन के लिए लगभग 5 लाख से भी ज्यादा लोग पहुचें है. इतनी भीड़ के अचानक इकठ्ठा होने से कुठ अव्यवस्था भी हुई है, इसी क्रम में महाराष्ट्र से भी 20 सदस्यीय राम भक्तों की टीम ने सोने की एक तलवार रामलला के लिए समर्पित किया है. इस तलवार का वजन 80 किलो है.  

वहीं लम्बाई की बात करें तो 7 फीट है. इस तलवार पर सोने की परत भी चढ़ाई गई है. इसके साथ ही इस तलवार पर भगवान विष्णु के 10 अवतारों के चिन्ह भी अंकित किए गए हैं. इस यात्रा को लेकर अयोध्या पहुंचे निलेश अरुण ने कहा कि आज इस तलवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को समर्पित करने के लिए पहुंचे हैं. यह तलवार प्राचीन नंदन तलवार को देखकर बनाया गया है, जिसे एक गाड़ी में रखकर अयोध्या लाया गया है.

अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. इन सबके बीच अयोध्या प्रशासन और पुलिस व्यवस्था की कोशिश .यह है कि मंगलवार की तस्वीर फिर न दोहराई जाए. आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने कहा, "भीड़ लगातार मौजूद है लेकिन उसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं... हम बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों से अपील करते हैं कि वे दो सप्ताह बाद अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं..."

यह भी पढ़े-  Gyanvapi Row: ज्ञानवापी केस पर आया कोर्ट का फैसला, सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक होगी

Trending news