Deoria News: देवरिया पुलिस ने 'हेलीकॉप्टर' का काटा चालान, शाही शादी करने वाले दूल्हा-दुल्हन के टूटे अरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2305960

Deoria News: देवरिया पुलिस ने 'हेलीकॉप्टर' का काटा चालान, शाही शादी करने वाले दूल्हा-दुल्हन के टूटे अरमान

Deoria News: देवरिया पुलिस ने हेलीकॉप्टर का चालान काटा है, जिसको लेकर यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गई है. सभी ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर की वाहवाही कर रहे हैं, वहीं दूल्हे दुल्हन को सबक मिला है. 

Helicopter Car

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक रोचक घटना सामने आई है, जहां पुलिस ने एक 'हेलीकॉप्टर; का चालान काट दिया. आप भी यह जानकर हैरान होंगे कि आखिर सड़क पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाली पुलिस हेलीकॉप्टर का चालान कैसे काट सकती है, तो हम आपको बताते हैं.दरअसल, देवरिया के एक शौकीन दूल्हे ने अपनी कार को जुगाड़ के जरिये हेलीकॉप्टर की शक्ल दे दी थी. वो लाखों रुपये खर्च करके हेलीकॉप्टर से दुल्हन को घर तो नहीं ले जा सकता था तो उसने ये रास्ता अपनाया. लेकिन लाखों बचाने के चक्कर में उसे 18 हजार की चपत लग गई, क्योंकि नियमों के उल्लंघन पर ट्रैफिक पुलिस ने उसका तगड़ा चालान काट दिया.  

विदाई हेलीकॉप्टर से
दूल्हे ने हजारों रुपये खर्च कर अपनी कार को हेलीकॉप्टर स्टाइल में डिजाइन कराया था. लेकिन विदाई के वक्त वो दुल्हन को लेकर जब उसी हेलीकॉप्टर से वापस आ रहा था तो पुलिस की नजर उस पर पड़ गई. शादी ब्याह में खूब तोहफा पाए दूल्हे को वही जेब ढीली करनी पड़ गई और 18 हजार रुपये का चालान भरना पड़ा. ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि ये मॉडिफाइड हेलीकॉप्टर कार, बस या किसी भी तरह के डिजाइन के योग्य नहीं है. इससे दूसरे वाहनों को नुकसान पहुंच सकता है औऱ यातायात में भी बाधा आ सकती है, लिहाजा नियमों के मुताबिक उसका चालान काटा गया है. 

गाड़ी का कोई कागज नहीं
पुलिस का कहना है कि ऐसी गाड़ी का दूल्हे के पास न तो कोई कागज था औऱ न ही उसे हेलीकॉप्टर की शक्ल देने के लिए उसने किसी प्रकार की कोई मंजूरी ली थी. फिर गाड़ी को सीज नहीं किया गया और सिर्फ ट्रैफिक नियमों के हिसाब से उसका चालान ही काटा गया है. उस गाड़ी के किसी भी प्रकार के कोई कागजात उसके पास नहीं हैं. ऐसी गाड़ी चलाने का कोई डीएल, इंश्योरेंस भी नहीं हो सकता.

रुद्रपुर की घटना
जानकारी के अनुसार, देवरिया जिले के बघौचघाट की यह घटना है, जहां 22 जून को बारात रुद्रपुर गई थी. देवरिया शहर में बारत लौटते ही उस हेलीकॉप्टर पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर की नजर गई. उसने तुरंत ही गाड़ी को रुकवा लिया और दूल्हे दुल्हन को सड़क पर ही नीचे उतरना पड़ा.

दिल्ली में रजिस्टर्ड गाड़ी
पुलिस जानकारी में सामने आया है कि यह हेलीकॉप्टर बनी कार दिल्ली में मन्नू गोयल के नाम से आरटीओ में रजिस्टर्ड है. देवरिया जिले का तरकुलवा के रहने वाला अर्जुन इसे शादी-ब्याह में चलवा रहा था. इसे बड़ी कीमत में बुक कर दूल्हे दुल्हन के सपनों को पूरा करने के लिए लाया जाता है. इससे छोटे शहरों में रहने वाले लोग भी हेलीकॉप्टर से दुल्हन को विदा करके लाने के अपने ख्वाब को पूरा कर पाते हैं. 

Trending news