Gorakhpur News: बेटा-बेटी को AIIMS में एडमिशन दिलाने वाले गोरखपुर एम्स के निदेशक डॉ. जीके पाल बर्खास्त, डॉ. एके सिंह को जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2449550

Gorakhpur News: बेटा-बेटी को AIIMS में एडमिशन दिलाने वाले गोरखपुर एम्स के निदेशक डॉ. जीके पाल बर्खास्त, डॉ. एके सिंह को जिम्मेदारी

UP News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां गोरखपुर एम्स के डायरेक्टर डॉ जी के पाल को उमके पद से हटा दिया गया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Gorakhpur AIIMS

Gorakhopur AIIMS News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां गोरखपुर एम्स के डायरेक्टर डॉ जी के पाल को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह एम्स भोपाल के डायरेक्टर डॉ ए के सिंह को एम्स गोरखपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. आपको बता दें उनके खिलाफ यह कार्रवाई फर्जीवाड़े में उनका नाम आने के बाद की गई है. फर्जीवाड़े के केस में डॉ जी के पाल के ऊपर अपने बेटे और बेटी के फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर दोनों का एम्स अस्पताल में जॉइन करवाने का आरोप लगा था. 

क्या था पूरा मामला
मीडियो रिपोर्ट के अनुसार, गोरखपुर AIIMS के निदेशक डॉ गोपाल कृष्ण पाल ने अपने बेटे ओरो प्रकाश पाल को फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर गोरखपुर एम्स के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में MD-PG कोर्स दाखिला दिलवाया था. यही नहीं जांच करने पर पता चला था कि बेटे के साथ डॉ जीके पाल ने अपनी बेटी का भी फर्जी तरीके से एम्स के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग में सीनियर रेसिडेंट के पद पर जॉइनिंग करवा रखी थी. 

इनकम सर्टिफिकेट में बताया था झूठ
फर्जीवाड़े में डॉ जी के पाल के बेटे आरो पाल ने नियुक्ति से पहले जमा करवाए इनकम सर्टिफिकेट में सालाना आय मात्र 8 लाख रुपये दर्शाई थी. इसके साथ ही ओरो ने नॉन क्रीमीलेयर और दानापुर बिहार के पते पर ओबीसी जाति का प्रमाण पत्र भी जमा करवाए थे. लेकिन पूरा मामला खुलने पर पता चला कि ओरो के पिता खुद गोरखपुर एम्स और पटना के निदेशक पद पर कार्यरत हैं. 

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
आपको बता दें कि यह ऐसा कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी गोरखपुर एम्स में फर्जी तरीके से जॉइनिंग करवाने के मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले गोरखपुर एम्स की पूर्व निदेशक सुरेखा किशोर ने भी फर्जी सर्टिफिकेट की मदद से अपने बेटे को जूनियर रेजिडेंट के पद पर तैनाती करवाई थी. जिसके बाद उन्हें इसी आरोप में अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. 

यह भी पढ़ें - कुशीनगर नकली नोट कांड BJP नेता से भी कनेक्शन निकला,सपा और कांग्रेस पहले ही कठघरे में

यह भी पढ़ें - अजय सिंह लल्लू की मुश्किलें बढ़ीं,कुशीनगर में नकली नोट मामले में पुलिस ने भेजा नोटिस

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gorakhpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news