Gorakhpur News: प्रदेश के गोरखपुर जिले में 39 करोड़ की लागत से गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्माण कार्य का होना प्रस्तावित है. यह निर्माण कार्य रामगढ़ताल किनारे पैडलेगंज से स्मार्ट व्हील मोहद्दीपुर तक 2.66 किमी और वहां से सहारा एस्टेट तक 4 किमी तक रिंग रोड का होना है. प्रथम चरण में दो लेन की सड़क का निर्माण किया जाएगा. परियोजना के तहत ताल किनारे डेढ़ मीटर का फुटपाथ बनाकर उसपे रेलिंग लगाने का काम भी होना तय हुआ है. इसके अलावा जीडीए द्वारा अलग से रिवर फ्रंट भी विकसित किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों ने किया विरोध
विकास प्राधिकरण के इस फैसले का स्थानीय लोगों द्वारा विरोध करने पर गोरखपुर विकास प्राधिकरण को सहारा एस्टेट के पास से मंगलवार को शुरु हुआ रामगढ़ताल रिंग रोड की मिट्टी भराई का काम रोकना पड़ा है. बताया जा रहा है कि कई काश्तकारों ने रिंग रोड में आने वाली जमीन को खुद की जमीन बताया है. उनके इस दावे पर प्राधिकरण की टीम ने सभी को दो दिन के भीतर अभिलेख प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है. और इसके साथ ही प्राधिकरण ने चेतावनी भी दी है कि दी हुई समयावधि के बाद प्राधिकरण फिर से रिंग रोड बनाने का काम शुरू करेगा और विरोध करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.


सहायक अभियंता के समझाने पर भी नहीं माने लोग 
विरोध की सूचना पाकर जीडीए के अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार और सहायक अभियंता एके तायल पुलिस बल के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन उनमें से कोई भी नहीं माना. प्राधिकरण के मुताबिक स्थानीय लोगों ने अभी तक कोई भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया है. इसपर अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार और सहायक अभियंता एके तायल ने काश्तकारों को जमीन से जुड़े राजस्व अभिलेख प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का समय दिया है.



और पढ़ें  -  उत्तरकाशी के राहुल ने 10वीं में, 12वीं में पौड़ी-गढ़वाल के आयुष ममगाई अव्वल


और पढ़ें  -  बृजभूषण शरण सिंह को टिकट के ऐलान के पहले लगा तगड़ा झटका, पहलवानों के यौन शोषण केस में मुश्किलें बढ़ीं