लॉकडाउन के दौरान हापुड़ के हेड कांस्टेबल का निकाह बना चर्चा का विषय, जानें क्या है कारण?

हेड कांस्टेबल मोहसिन ने खाकी में ही अपनी मां की इच्छा पूरी करने के लिए मस्जिद जाकर निकाह कर लिया. इस निकाह के लिए उन्होंने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया बल्कि वीडियो एप के जरिए दुल्हन को अपनी बेगम के रूप में कुबूल किया.

लॉकडाउन के दौरान हापुड़ के हेड कांस्टेबल का निकाह बना चर्चा का विषय, जानें क्या है कारण?
वीडियो कॉल के जरिए किया निकाह

मोहम्मद ताहिर/हापुड़: जहां देशभर में कोरोना के खतरे के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है. सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. इस बीच हापुड़ एसपी आफिस में तैनात हेड कांस्टेबल मोहसिन ने खाकी में ही अपनी मां की इच्छा पूरी करने के लिए मस्जिद जाकर निकाह कर लिया. इस निकाह के लिए उन्होंने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया बल्कि वीडियो एप के जरिए दुल्हन को अपनी बेगम के रूप में कुबूल किया.

ये भी पढ़ें-मुरादाबाद में मेडिकल और पुलिस टीम पर पत्थरबाजी के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार

हेड कांस्टेबल मोहसिन ने बताया कि उनकी मां हमीदा बेगम लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रही हैं और इस समय उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. मोहसिन की मां ने उनके सामने अपनी आखिरी इच्छा रखी जिसे वह मना नहीं कर पाए.

मोहसिन ने बताया कि मां की इच्छा पूरी करने के लिए उन्होंने एक मोबाइल एप के जरिए शादी करने की ठानी. इसके लिए पहले उन्होंने आलाधिकारियों से निकाह की परमिशन ली. परमिशन मिलने के बाद उन्होंने मस्जिद में जाकर इमाम व दो गवाहों की मौजूदगी में दुल्हन से वीडियो कॉल पर करके निकाह कबूल कर लिया. 

बता दें कि इस निकाह के गवाह वीडियो कॉल पर मौजूद दोनों पक्षों के रिश्तेदार रहे. इस निकाह में खास बात यह रही कि सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया. जिस कारण पुलिस प्रशासन और अन्य लोग मोहसिन को बधाई देते हुए उनके इस सराहनीय कदम की जमकर प्रशांसा कर रहे हैं और मोहसिन का निकाह जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Watch LIVE TV-