close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार हो रही बारिश से लबालब भरीं हल्‍द्वानी की सड़कें, लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

बारिश से नाले-नालियां चोक हो गई हैं. जगह जगह सड़कों पर कई जगह भयंकर गड्ढे बने हुए हैं जो जानलेवा साबित हो रहे हैं.

लगातार हो रही बारिश से लबालब भरीं हल्‍द्वानी की सड़कें, लोगों की मुश्किलें बढ़ीं
कुछ इसी तरह का हाल हल्‍वानी का भी है. फाइल फोटो

हल्‍द्वानी : लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. बारिश के चलते सड़कों पर पानी का सैलाब हो आ गया तो कहीं मलबे के चलते नालियां चोक हो गईं. इससे मलबा आम लोगों के घरों में घुस रहा है. हल्द्वानी शहर की समस्या यह है कि शहर का पूरा पानी इकट्ठा होकर बरेली रोड तक जाकर समंदर में तब्दील हो रहा है. इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

बारिश से नाले-नालियां चोक हो गई हैं. जगह जगह सड़कों पर कई जगह भयंकर गड्ढे बने हुए हैं जो जानलेवा साबित हो रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जब इस पूरे इलाके को नगर निगम में शामिल किया गया तो पानी के निकासी की कोई व्‍यवस्था क्यों नहीं की जा रही? कमोबेश शहर के हालात भी यही हैं बारिश होते ही सड़क लबालब, जाम से दिक्‍कतें अलग, मेयर से लेकर नगर निगम के अधिकारी गायब, अब जनता करे तो क्या करे, पब्लिक बारिश होने पर यही ठीक समझती है कि बाइक या कार से निकलने से अच्छा अपने घरों में ही कैद रहें.

विधायक जी हैं कि सुनते ही नहीं, हर साल के हालात यही हैं. लिहाजा परिणाम जनता भुगत रही है. हल्द्वानी में रोज तेज बारिश हो रही है. अधिकारियों के मुताबिक निगम के अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है कि जलभराव के स्थानों को चिन्हित कर उचित समाधान किया जाए. अगले 3 दिनों तक उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. हलद्वानी में पहले ही बारिश ने प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है. ऐसे हालातों में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि आने वाले दिन हल्द्वानी के लोगों के लिए दिक्कत भरे हो सकते हैं.