ट्रैफिक पुलिस वालों को नहीं लगेगी ड्यूटी पर गर्मी, AC हेलमेट से मिलेगी कड़ी धूप से राहत..
Advertisement

ट्रैफिक पुलिस वालों को नहीं लगेगी ड्यूटी पर गर्मी, AC हेलमेट से मिलेगी कड़ी धूप से राहत..

Traffic Constables: ट्रैफिक पुलिस को अब ड्यूटी के दौरान भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. चौराहों पर तैनात यातायात सिपाहियों को एसी हेलमेट दिए गए हैं. यह हेलमेट सिर पर ठंडक देने के साथ हवा भी देगा.

ट्रैफिक पुलिस

Uttar Pardesh News: ट्रैफिक पुलिस के लिए अच्छी खबर है. अब चिलचिलाती गर्मी नहीं झेलनी पड़ेगी. चौराहों  पर तैनात यातायात सिपाहियों को एसी हेलमेट दिए गए हैं. यह हेलमेट सिर पर ठंडक देने के साथ हवा भी देगा. दरअसल पुलिसकर्मियों के लिए यातायात विभाग ने हेलमेट तैयार कराया है.

 

शहरो के दो चौराहों पर सिपाहियों को मिला हेलमेट
दरअसल, डीसीपी ट्रैफिक आरती के मुताबिक ट्रैफिक सिपाही कई घंटे तक लगातार कड़ी धूप में चौराहों पर डयूटी करते हैं. इस गर्मी को देखते हुए एसी हेलमेट दिया गया. इस हेलमेट से गर्मी से राहत मिलेगी साथ ही धूप का असर कम होगा. साथ ही आपके बता दें कि यह हेलमेट प्रयोग के तौर पर ट्रैफिक डयूटी करने वाले शहरो के दो  चौराहों टाटामिल और विजय नगर में सिपाहियों को एसी हेलमेट दिया गया है.
  
हेलमेट में हार्ड प्लास्टिक शील्डयुक्त चश्मे भी लगे
हेलमेट के सफल प्रयोग होने पर अन्य चौराहों पर ट्रैफिक सिपाहियों को दिया जाएगा. इस हेलमेट में हार्ड प्लास्टिक शील्डयुक्त चश्मे भी लगे हुए हैं. पुलिसकर्मियों को इससे आंखों का धूप से बचाव होगा. डीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक हैदाराबाद की कंपनी जर्श ने हेलमेट का निर्माण किया है. दरअसल इस हेलमेट में बैटरी और चिप लगे हैं, इसी से संचालित होते हैं. इस हेलमेट की बैटरी से  एक बार में चार्च करने पर छह से आठ घंटे तक चलेगी.  वहीं बैटरी कम होने पर लाइट सकेंत देगी.  खासतौर पर यह हेलमेट धूप और गर्मी से बचाने के लिए बनाया गया है. वहीं आपको बता दें कि हेलमेट की कीमत 12 से 16 हजार के बीच है. 

यह भी पढ़ें- UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट कब?, पिछली बार ऐसा था 10वीं-12वीं का परिणाम

यह भी पढ़ें- बीजेपी में शामिल हुए पूर्व डीजीपी विजय कुमार, 1 महीने पहले ही हुए थे रिटायर

 

Trending news