Bageshwar holi: ऐतिहासिक है बाबा बागनाथ की होली, इस दिन होगा छरड़ी होली का आयोजन
Advertisement

Bageshwar holi: ऐतिहासिक है बाबा बागनाथ की होली, इस दिन होगा छरड़ी होली का आयोजन

Bageshwar News: बागनाथ मंदिर में होली समागम हुआ. जिले के कई गांव से आए होल्यारों ने मंदिर परिसर में खड़ी होली गायन किया गया. इस दौरान पूरा माहौल होली के रंग में रंग गया. 

Bageshwar holi

Bageshwar News: बागनाथ मंदिर में होली समागम हुआ. जिले के कई गांव से आए होल्यारों ने मंदिर परिसर में खड़ी होली गायन किया गया. इस दौरान पूरा माहौल होली के रंग में रंग गया. सदियों से परम्परा है कि बागनाथ मंदिर में होली चतुर्दशी के दिन कई गांव की होली यहां पहुंचती है. होल्यार होली गायन करते हुए मंदिर परिसर में पहुंचे. क्षेत्र के तमाम गांवों की टोलियों ने बाबा बागनाथ को अबीर-गुलाल चढ़ा शांति और सुख का आशीर्वाद मांगा.

होली से पूर्व होल्यरों ने भगवान शिव को अबीर, गुलाल अर्पित किया. मंदिर परिसर में होल्यारो ने हां जी शंभो तुम क्यों नहीं खेले होरी लला, मथुरा के ठाकुर हो हो हो समेत अन्य होली गीत गाए . इस दौरान नगर वासियों ने भी मंदिर में आकर होली गायन का लुत्फ उठाया. होली को देखते हुए मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.वैसे आपको बता दे कि जहां आज देश के अधिकतर हिस्सों में होली छरड़ी मनाई जा रही है. वहीं पहाड़ में मंगलवार को होली छरड़ी मनाई जायेगी.

यह भी पढ़े-  Barabanki News: मुस्लिम एकता की मिसाल है ये दरगाह, यहां खेली जाती है सभी धर्मो के साथ होली..

Trending news