How Get Amul Franchise : अगर आप बेरोजगार हैं और कुछ बिजनेस करने का प्‍लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह अच्‍छी खबर है. दरअसल, बहुत कम पैसे में आप अपना बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं. साथ ही मोटा मुनाफा भी कमा सकते हैं. तो आइये जानते हैं क्‍या है बिजनेस आइडिया?. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमूल के साथ बिजनेस प्‍लान 
बता दें कि हर गली मोहल्‍ले में किराना की दुकानें होती हैं. रोजमर्रा की चीजों में दूध एक अहम उत्पाद है. दूध का कारोबार शुरू करने के लिए बाजार में बिक रहे किसी दूध कंपनी से फ्रेंचाइजी लेनी होगी. देश में दूध की बिक्री के मामले में अमूल का नाम सबसे पहले आता है. ऐसे में अमूल मिल्क प्रोडक्ट सेल करने के लिए फ्रेंजाइजी चाहिए तो आप कुछ बहुत आसानी से पा सकते हैं. 


आम लोगों को स्‍टोर खोलने की अनुमति 
अमूल अपने प्रोडक्ट्स बेचने के लिए आम लोगों को भी स्टोर खोलने की अनुमति देता है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेने पर एक फायदा यह है कि कंपनी आपसे मुनाफे में हिस्सेदारी नहीं मांगती है. दूसरा अमूल आपको कमीशन पर सामान उपलब्ध कराता है. ऐसे में आप जितना सामान बेचेंगे उतना कमीशन कमाएंगे. आज के समय में हर घर में दूध की आवश्‍यकता है. 


फ्रेंचाइजी लें 
अमूल के साथ बिजनेस करने के लिए 2 तरह की फ्रेंचाइजी मिलती है. इनमें अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल कियोस्क एक फ्रेंजाइजी के तहत आते हैं. वहीं,दूसरी तरह की फ्रेंचाइजी में अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर आता है. इन दोनों की लागत अलग-अलग होती है. 


क्‍या-क्‍या जरूरत पड़ेगी 
साथ ही इनकी लिए दुकान का साइज का नियम भी अलग-अलग होता है. अगर आप अमूल आउटलेट लेना चाहते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फीट स्पेस होना चाहिए. वहीं, आइसक्रीम पार्लर के लिए न्यूनतम जगह 300 वर्ग फीट होनी चाहिए. साथ ही अमूल के कुछ नियमों का पालन कर आप भी बड़ी आसानी से फ्रेंचाइजी प्राप्‍त कर सकते हैं. 


यह भी पढ़ें : जाति प्रमाण पत्र के लिए तहसील कचहरी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, यूपी सरकार ने दे दी बड़ी छूट