सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) में प्रशासन ने भू माफियाओं द्वारा इलाके में ग्रीन बेल्ट (Green Belt) की भूमि पर अवैध कब्जा कर किए जा रहे अवैध निर्माण (Illegal Construction) को ध्वस्त करने की बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन की कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.संभल एसडीएम ने भूमाफियाओं के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई जारी रखने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना पड़ेगा जेब पर भारी, इन वाहनों को देना होगा ज्यादा टोल टैक्स


भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू
संभल तहसील के एसडीएम दीपेंद्र यादव ने बताया की शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र में भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. भू-माफियाओं के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के पहले दिन इलाके में ग्रीन बेल्ट की भूमि को भू-माफियाओं के अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है.


ग्रीन बेल्ट की करोड़ों की भूमि पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग
दरअसल दबंग भू-माफियाओं द्वारा ग्रीन बेल्ट की करोड़ों की कीमत की भूमि पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग करने के बाद कालोनी बसाने के लिए अवैध निर्माण कराया जा रहा था. ग्रीन बेल्ट की भूमि पर अवैध कव्जे की शिकायत मिलने के बाद भू-माफियाओं को कई बार नोटिस भी भेजे गए थे, लेकिन नोटिस भेजे जाने के बाद भी भू-माफियाओं ने ग्रीन वैल्ट की भूमि पर अवैध निर्माण जारी रखा. इसको गंभीरता से लेते हुए बुधवार को ग्रीन बेल्ट की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर और जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर भू माफियाओं के अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया गया है. एसडीएम ने वताया की भू-माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.


जानें होली को लेकर क्या है UP सरकार की गाइडलाइंस, कहां सख्ती और कहां मिलेगी छूट?


WATCH LIVE TV