आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना पड़ेगा जेब पर भारी, इन वाहनों को देना होगा ज्यादा टोल टैक्स

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra Lucknow express way) पर अब सफर करना थोड़ा महंगा हो जाएगा. जानिए किन वाहनों को चुकाना होगा ज्यादा टोल टैक्स

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना पड़ेगा जेब पर भारी, इन वाहनों को देना होगा ज्यादा टोल टैक्स

लखनऊ: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra Lucknow express way) पर अब सफर करना थोड़ा महंगा हो जाएगा.  कार, जीप, वैन और हल्के मोटर वाहन से चलने वालों वाहनों को इस एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स के रूप में पांच रुपये ज्यादा चुकाने होंगे. ये दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी. 

योगी सरकार का श्रमिकों को तोहफा, चिकित्सा सुविधा योजना में बढ़ाएगी इतने हजार रुपये !

595 रुपये के बजाए चुकाने होंगे 600 रुपये 
यह दरें हल्के व्यावसायिक वाहन, भारी माल वाहन और मिनी बस के लिए भी लागू होंगी. अब ऐसे वाहनों के लिए टोल टैक्स 595 रुपये के बजाए 600 रुपये होगा. फिलहाल बस और ट्रक के लिए टोल दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

आज से यूपी के हर ब्लॉक में रोजगार मेला, हर रोज 100 लोगों को जॉब गारंटी

यूपीडा ने साल 2021-22 के लिए दी इन दरों को मंजूरी 
उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) बोर्ड ने साल 2021-22 के लिए इन दरों को मंजूरी दे दी है. खास बात यह कि टोल टैक्स पर यूपीडा की ओर से दी जाने वाली 25 प्रतिशत की छूट इस साल भी जारी रहेगी. अगर ये  छूट बंद हो जाए तो एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का चलना और महंगा हो जाएगा. 

अभी इतना देना होता है टोल टैक्स

ई टेंडर के जरिए टोल टैक्स वसूलने का जिम्मा 
यूपीडा ने टोल टैक्स वसूलने वाली एजेंसी को भी बदल दिया है. अब सहाकार ग्लोबल एजेंसी को दो साल के लिए ई टेंडर के जरिए टोल टैक्स वसूलने का जिम्मा दिया गया है. बता दें कि हर रोज करीब 38 हजार वाहन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से गुजरते हैं.

यूपी में एक दिन में 82 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, लगेगा रोजगार मेला

WATCH LIVE TV