UP: बीते 24 घंटों में ​सामने आए 592 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 17 हजार के पार
Advertisement

UP: बीते 24 घंटों में ​सामने आए 592 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 17 हजार के पार

अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 17135 हो गई है. इनमें से 10369 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. यूपी में फिलहाल कोरोना के 6237 संक्रिय मामले हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड टेस्टिंग की संख्या जैसे-जैसे बढ़ रही है, मरीजों की संख्या में भी  इजाफा देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार शाम अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 592 नए मामलों की पुष्टि हुई है.

अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 17135 हो गई है. इनमें से 10369 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. यूपी में फिलहाल कोरोना के 6237 संक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में अभी तक 529 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है.

UP: उड्डयन मंत्री नंदी ने झांसी और चित्रकूट में हवाई पट्टियों के निर्माण की डेडलाइन तय की

मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया ​कि उत्तर प्रदेश सरकार ने डिस्चार्ज पॉलिसी में संशोधन ​किया है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की डिस्चार्ज पॉलिसी के अनुसार अब जो बिना लक्षण वाले (एसिम्टोमैटिक) कोरोना मरीज हैं, उन्हें 10 दिन के बाद बिना टेस्ट कराए उनके घर भेज दिया जाएगा. उन्हें सात दिनों तक होम क्वॉरंटीन में रहना होगा.

बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों के मामले में यह सामने आया है कि 10 दिनों के बाद उनसे दूसरों को संक्रमण नहीं फैल रहा है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी अपनी कोविड टेस्टिंग क्षमता में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है. जल्द ही प्रदेश में रोजाना 20000 सैंपल्स की टेस्टिंग की जा सकेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news