एटा के रहने वाले बीएसएफ जवान सुखवासी लाल जम्मू-कश्मीर में चुनाव ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. वाहन पलटने के दौरान ये हादसा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एटा के मूल निवासी 121 बटालियन बीकानेर में तैनात बीएसएफ जवान सुखवासी लाल 18 सितम्बर को श्री नगर में हुये विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव संपन्न करवाकर, 25 सितम्बर को होने वाले दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कंट्रोल रूम में जा रहे थे. वही पर श्री नगर में एक बड़गांव जिले की वाटर हिल के पास से गुज़र रहे थे और वहिं बीएसएफ जवानो से भारी गाडी खायी  में गिर जाने से वह शहीद हो गए.


इस दुर्घटना में तीन जवान शहीद हुए, जिनमें से राम अयोध्या सिंह (बिहार) और नित्यानंद (जींद, हरियाणा) शामिल थे. गाड़ी में कुल 36 जवान थे, जिनमें से 33 घायल हो गए और तीन की मृत्यु हो गई. शहीद सुखवासी लाल, जिनका इस हादसे में निधन हुआ, पाँच भाई और दो बहनों के परिवार से थे.


शहीद सुखवासी लाल के बड़े भाई रक्षपाल सिंह ने बताया कि अब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया है. उन्होंने कहा कि वे सरकार और प्रशासन से शहीद के दर्जे की सुविधाएँ सुखवासी लाल को देने की मांग करेंगे.


श्रीनगर से सुखवासी लाल का शव लेकर एटा उनके गांव पहुंचा दिया गया है. एसआई देवेंद्र ने जानकारी दी कि कश्मीर फ्रंटियर में तैनात बीएसएफ के आईजी अशोक यादव के अनुसार, उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाएगा. इसके लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएँ पूरी की जा रही हैं.