kanpur news: रिंग रोड बनने से इन जिलों के लोग होंगे मालामाल, टेंडर हुआ पास, गंगा पुल का भी होगा निर्माण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1939292

kanpur news: रिंग रोड बनने से इन जिलों के लोग होंगे मालामाल, टेंडर हुआ पास, गंगा पुल का भी होगा निर्माण

kanpur news: कानपुर जनपद में NHAI रिंग रोड का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करने जा रही है. इसे बनाने का टेंडर ऋषिकेश की एक कंपनी को दे दिया गया है. गंगा नदी पर पुल भी बनने जा रहा है. 

kanpur news

kanpur news: NHAI रिंग रोड का जल्द से जल्द शुरू हो इसके लिए तेजी से काम करने पर जुटा हुआ है.  एनएचएआइ मुख्यालय से रिंग रोड के पैकेज तीन का टेंडर फाइनल कर दिया गया है. इस पैकेज में रूमा और उन्नाव के आटा के बीच गंगा नदी पर 1.2 किलोमीटर लंबा पुल बनने वाला है. जो भविष्य में जाजमऊ गंगा पुल का विकल्प के रूप में काम देगा.

एयरपोर्ट से होगी सीधी कनेक्टिविटी
इस प्रोजेक्ट के जरिए कानपुर-प्रयागराज हाईवे और लखनऊ एक्सप्रेसवे को एयरपोर्ट से सीधे कनेक्टिविटी की सुविधा होगी. इस प्रोजेक्ट में जनपद के रमईपुर के जरकला गांव से उन्नाव जिले के आटा गांव के बीच 19.235 किमी हिस्से का टेंडर एक हजार करोड़ रुपये में आमंत्रित किया था. टेंडर में देश की कई बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों ने आवेदन किया था. आपको बता दें कि रिंग रोड से एयरपोर्ट के टर्मिनल को जोड़ने के लिए छह लेन की डेढ़ किलोमीटर की सड़क भी बनेगी.

इस कंपनी को मिला टेंडर
ऋषिकेश की हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी को यह टेंडर मिल चुका है. हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी की सबसे कम बोली होने के कारण कंपनी को ये टेंडर पूर्ण रूप से मिल चुका है. हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी को 613 करोड़ रुपये में रिंग रोड के 19.235 किलोमीटर के पूरे प्रोजेक्ट तैयार करने का टेंडर दिया गया है.

गंगा नदी पर 1.2 किमी लंबा बनेगा पुल 
आटा गांव से ड्योढ़ी घाट के बीच गंगा नदी पर 1.2 किलोमीटर लंबा गंगा पुल बनने वाला है. रिंग रोड के फाइनल होने की सूचना ई-मेल के जरिये दी गई है. एनएचएआइ परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने बताया कि वेंडर को अधिग्रहीत भूमि जिला प्रशासन की मदद से हस्तांतरित करके जल्द से जल्द कार्य शुरू कराने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़े-  Lucknow news: करवाचौथ पर BJP विधायक की पत्नी गायब, तड़के घर से निकली थी बाहर जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news