गौरव तिवारी/कासगंज: यूपी के कासगंज की कोतवाली अमापुर के टॉयलेट में फांसी लगाने वाले युवक की बुधवार को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. पुलिस फोर्स की मौजूदगी में परिजनों ने गांव में मृतक का अंतिम संस्कार किया. इस मामले में एसपी ने इंस्पेक्टर और दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करवाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
अमापुर पुलिस ग्राम रसूलुआ सालेपुर के रहने वाले युवक गौरव जाटव पुत्र रघुराज पर एक लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप था. लड़की के परिजनों के कहने पर 3 फरवरी को पुलिस गौरव को थाने उठा लाई थी. पुलिस के मुताबिक, 9 फरवरी को युवक गौरव ने कोतवाली अमापुर के टॉयलेट में मफलर से फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसके बाद युवक को गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था. 14 फरवरी को अस्पताल में गौरव ने दम तोड़ दिया. पोस्टमार्टम के बाद देर रात गौरव का शव उसके गांव लाया गया. जहां गुरुवार दोपहर भारी पुलिस फोर्स के बीच मृतक का अंतिम संस्कार हुआ. 


मृतक के पिता ने लगाया आरोप 
वहीं मृतक के पिता ने अमापुर पुलिस पर हवालात में रखकर शारीरिक, मानसिक रूप से प्रताणित करने और उसकी हत्या करने जैसी गंभीर आरोप लगाए. इस मामले में 9 फरवरी को ही एसपी ने इंस्पेक्टर और विवेचक को सस्पेंड कर दिया था. वहीं, युवक की मौत के बाद इंस्पेक्टर और दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी पर धारा 302 व SC/ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ. जिन पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ उनमें कोतवाली अमापुर के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक यतींद्र कुमार, विवेचक गया प्रसाद, हेड कांस्टेबल सोनवीर सोलंकी, कांस्टेबल शशांक दुबे और शुभम बाल्यान शामिल हैं. 


Ravi Kana: स्क्रैप माफिया रवि काना की बीवी देश से भागते वक्त गिरफ्तार, लुकआउट नोटिस पर पकड़ी गई 


Ground Breaking Ceremony: क्या है ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, यूपी में निवेश और रोजगार का लगेगा महामेला, पीएम मोदी करेंगे आगाज