KBC 12: नोएडा के मंगलम ने 1 करोड़ के सवाल पर Quit किया गेम, क्या आप जानते हैं सही जवाब

मंगलम एक और सवाल का जवाब दे देते, तो वह करोड़पति बन जाते. 

KBC 12: नोएडा के मंगलम ने 1 करोड़ के सवाल पर Quit किया गेम, क्या आप जानते हैं सही जवाब

नई दिल्ली:  सोनी टीवी के रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (KBC 12) में ग्रेटर नोएडा के  20 साल के कंटेस्टेंट मंगलम कुमार पहुंचे. उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए  50 लाख रुपये जीते. हालांकि, अगर वह एक और सवाल का जवाब दे देते, तो करोड़पति बन जाते. 

NTA Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का है सुनहरा मौका,  nta.ac.in पर कर सकते हैं आवेदन

क्विट किया गेम 
 बुधवार को मंगलम ने अपना आगे का गेम 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल  से शुरू किया. मंगलम के सामने जब होस्ट अमिताभ बच्चन ने एक करोड़ का सवाल रखा, तब वह सोच में पड़ गए. हालांकि, उन्हें सवाल का जवाब नहीं पता था. मंगलम ने समझदारी दिखाते हुए खेल को क्विट करने का फैसला किया. 

जानिए कौन हैं विनय रेड्डी? जिन्होंने लिखी थी जो बाइडेन की स्पीच, अमेरिकी मीडिया में जमकर हो रही तारीफ 

क्या था 50 लाख सवाल?
दरअसल,  मंगलम से 50 लाख का  जो सवाल पूछा गया, वह इतिहास से जुड़ा था. सवाल कुछ ऐसा था- सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेषों की हड़प्पा की खुदाई में मुख्य तौर पर किस पुरातत्वविद का योगदान था?  अमिताभ बच्चन ने चार विकल्प दिए थे- A) एनके चक्रवर्ती B) मोर्टिमर व्हीलर C) गिउसोप फिरलोरे D) दयाराम साहनी. मंगलम ने सही जवाब  दयाराम साहनी दिया.

क्या था एक करोड़ का सवाल?
अगले पड़ाव पर मंगलम के सामने एक करोड़ का सवाल रखा गया. सवाल था- मिलिन्दपन्ह में राजा मिनांडर या मिलिन्द और किस बौद्ध भिक्षुक के बीच हुई चर्चा का वर्णन है? इसका सही जवाब है 'नागसेन'. हालांकि, मंगलम इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए. अगर वह दे देते, तो वह सीजन के पांचवे करोड़पति होते. 

WATCH LIVE TV