Lakhimpur Kheri News Today: लखीमपुर खीरी जिले में भाजपा विधायक को सरेआम थप्पड़ मारने वाले नेता, उसकी पत्नी और कुछ अन्य बड़े नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. यह कार्रवाई यूपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने की है. आपको बता दें कि कार्रवाई से पहले लखीमपुर खीरी जिले से भादपा विधायक योगेश वर्मा ने सोमवार के दिन विधानसभा अध्यक्ष और राज्य के सीएम से मुलाकात की थी. जिसके बाद भाजपा की यूपी इकाई ने कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह के साथ अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को पार्टी से निष्कासित कर दिया. इन सबके साथ में सीएम ने विधायक योगेश वर्मा की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी निर्देश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

37 विधायकों के साथ मिले
सोमवार को विधायक योगेश वर्मा के साथ भाजपा के 37 और विधायक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मिले. मुलाकात में बाकी विधायकों ने योगेश वर्मा के साथ हुई मारपीट और आरोपियों के खिलआफ कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई. जिसके बाद अध्यक्ष ने सभी दोषियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी करने का भी आश्वासन भी विधायक योगेश वर्मा को दिया है. 


कब की है घटना
भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला के अनुसार बीते 9 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले में सहकारी बैंक के चुनाव में पार्टी के दूसरे नेताओं से मारपीट हो गई थी. मारपीट में शामिल पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला पर पार्टी ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया है. 


यह भी पढ़ें - जब सीधे रिवाल्वर तान बहराइच की सड़क पर उतरे अमिताभ यश, एडीजी लॉ एंड ने संभाली कमान


यह भी पढ़ें - कठघरे में बहराइच की DM मोनिका रानी व SP वृंदा शुक्ला, हालात क्यों नहीं भांप सके अफसर


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lakhimpur Kheri News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!