Pilibhit/Md.Tariq: पीलीभीत जिले के बीसलपुर स्थित राजकीय महाविद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया, जब परीक्षा के दिन चौकीदार द्वारा कॉलेज का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया और वह रहस्यमय ढंग से लापता हो गया. परीक्षा दोपहर 12:00 बजे से होनी थी, लेकिन सुबह 10:00 बजे जब महाविद्यालय का स्टाफ और छात्र-छात्राएं पहुंचे, तो पाया कि मुख्य द्वार पर चौकीदार विजेंद्र कुमार ने निजी ताला लगाकर कॉलेज को बंद कर दिया है और उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज का ताला तोड़कर हुई परीक्षा
महाविद्यालय के गेट पर ताला देख छात्रों और स्टाफ में खलबली मच गई. परीक्षा का समय नजदीक आता देख छात्र-छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य ने तुरंत एसडीएम बीसलपुर को घटना की जानकारी दी. एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार कर्म सिंह और पुलिस मौके पर पहुंचे. उन्होंने महाविद्यालय का ताला तोड़कर छात्रों और स्टाफ को अंदर प्रवेश दिलाया, जिसके बाद परीक्षा सुचारू रूप से संपन्न हो सकी.


SDM से चौकीदार की शिकायत 
प्राचार्य ने इस घटना के संबंध में एक लिखित पत्र भी एसडीएम को सौंपा, जिसमें चौकीदार की लापरवाही और छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ का जिक्र किया गया. मामले में चौकीदार विजेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है.


यह घटना महाविद्यालय प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था और अनुशासन पर गंभीर सवाल उठाती है. छात्रों के हितों को देखते हुए, ऐसी घटनाओं से बचने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है. वहीं, छात्रों ने परीक्षा में किसी तरह की रुकावट न आने पर राहत की सांस ली.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lakhimpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


ये भी पढ़ें: नायक नहीं, खलनायक है वो...जुलाना से पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण शरण सिंह ने चला चरखा दांव