Corona की लड़ाई में सड़क पर उतरा बाल दारोगा, सर पर खाकी टोपी पहन ऐसे कर रहा जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand673925

Corona की लड़ाई में सड़क पर उतरा बाल दारोगा, सर पर खाकी टोपी पहन ऐसे कर रहा जागरूक

 कहते हैं बच्चों की बात हर कोई मानता है. इसीलिए वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए थाना मोतीपुर की पुलिस टीम ने एक अनूठी पहल की है.

छोटे बच्चे ने दारोगा बन लोगों को किया जागरूक

राजीव शर्मा/बहराइच:  कहते हैं बच्चों की बात हर कोई मानता है. इसीलिए वैश्विक महामारी कोरोना को हराने के लिए थाना मोतीपुर की पुलिस टीम ने एक अनूठी पहल की है. पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए बच्चे को ही एक दिन का दारोगा बना दिया.

सर पर खाकी टोपी, हाथ में बेंत और पुलिस टीम के साथ बाल दारोगा कस्बेवासियों को कोरोना लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जागरूक कर रहा है. हर आने जाने वाले लोगों को न सिर्फ मास्क लगाने का आर्डर दे रहा है, बल्कि 188 का मुक़दमा दर्ज करने की चेतावनी भी दे रहा है.

दरअसल थाना मोतीपुर के थानाध्यक्ष जे एन शुक्ला की अगुवाई में चौकी इंचार्ज मिहींपुरवा अजय तिवारी ने सौरभ अग्रवाल को एक दिन के लिए अपना प्रभार सौंपा. उन्होंने बाल दारोगा को जिम्मेदारी दी है कि वह कस्बे वासियों के बीच जाकर उन्हें कोरोना जैसी आपदा के बारे में समझाए और लोगों से इससे निपटने के लिए सहयोग करने के लिए अपील करें.

ये भी पढ़ें; अच्छी खबर: कोरोना के चलते दुनिया भर में Heart Attack के मामलों में आई कमी

पुलिस द्वारा की गई इस रचनात्मक पहल को कस्बावासियों ने काफी सराहा. कस्बावासियों का कहना है कि मोतीपुर पुलिस की इस पहल से लॉक डाउन के दौरान घरों में रह रहे लोगों के सामने जब उन्हीं के बीच का बालक दारोगा बनकर पहुंचा तो पुलिस का यह नवाचार आम लोगों को काफी पसंद आया. इससे कोरोना से लड़ाई में सकारात्मक माहौल भी बना.

watch live tv:

 

Trending news