LIVE Ayodhya Ram Mandir: अलीगढ़ में प्रभु श्री राम की मूर्ति तोड़ने पर बवाल, उपद्रवियों ने कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2068461

LIVE Ayodhya Ram Mandir: अलीगढ़ में प्रभु श्री राम की मूर्ति तोड़ने पर बवाल, उपद्रवियों ने कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले बाजार गुलजार, टीशर्ट से लेकर झंडे की बढ़ी मांग.

LIVE Ayodhya Ram Mandir
LIVE Blog
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले बाजार गुलजार, टीशर्ट से लेकर झंडे की बढ़ी मांग.22 जनवरी को देश भर के मंदिर और व्यापार संघों द्वारा लगभग 30,000 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. 
20 January 2024
18:35 PM

Aligarh news: अलीगढ़ में प्रभु श्री राम की मूर्ति तोड़ने पर बवाल, उपद्रवियों ने कि माहौल बिगाड़ने की कोशिश

17:44 PM

Ayodhya Ram Mandir: केशन प्रसाद मौर्य ने कहा, "मैं भगवान के धाम अयोध्या, जो सप्तपुरियों में से एक है, उसे प्रणाम करता हूं.

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशन प्रसाद मौर्य ने कहा, "मैं भगवान के धाम अयोध्या, जो सप्तपुरियों में से एक है, उसे प्रणाम करता हूं... पूज्य साधू-संत पधारने वाले हैं, देश के कई महान लोग भी अयोध्या आने वाले हैं. मैं सबका उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से और एक राम भक्त के रूप में स्वागत करता हूं.

16:04 PM

Ayodhya Ram Mandir: अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, "अयोध्या धाम के दर्शन जिन्हें होते हैं वो बहुत ज्यादा पुण्य कमाते हैं

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, "अयोध्या धाम के दर्शन जिन्हें होते हैं वो बहुत ज्यादा पुण्य कमाते हैं... हमारा सौभाग्य है कि हमें ईश्वर ने सद्बुद्धि दी है कि हम आएं और उनके दर्शन करें तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें दुर्बुद्धि दी है.

15:55 PM

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा पर गुजरात राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में हाफ-डे

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गुजरात राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक आधी छुट्टी घोषित की गई है.

14:21 PM

महाराष्ट्र और हरियाणा में रामलला प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी
अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले चंडीगढ़ में 150 क्विंटल लड्डू बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ में अवकाश घोषित किया गया है. इसके साथ ही महाराष्ट्र और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी सरकारी अवकाश घोषित है.

14:07 PM

रामलला के लिए हैदराबाद में तैयार हुआ खास लड्डू
हैदराबाद के नागभूषण रेड्डी नाम के एक व्यक्ति ने राम मंदिर के लिए 1,265 किलोग्राम का लड्डू तैयार किया है. इस लड्डू को बनाने में लगभग 30 लोगों ने लगातार 24 घंटे काम किया है. यहां लड्डू को एक साथ इतना बड़ा बनाने में 4 घंटे का समय लगा.इस खास लड्डू को हैदराबाद से अयोध्या सड़क मार्ग से पहुंचाया गया. 

11:49 AM

राम मंदिर में 1265 किलोग्राम का लड्डू चढ़ेगा
अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है. 22 जनवरी के शुभ दिन को और खास बनाने के लिए देश के कोने-कोने से आम जनता विशेष वस्तुएं भेज रही है. इसी बीच शनिवार को अयोध्या राम मंदिर में दुनिया का सबसे बड़ा ताला और 1265 किलोग्राम का लड्डू पहुंच गया है.  

11:12 AM

बाजार में राम के झंडे, टोपियां और टीशर्ट की मांग बढ़ी
22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह होने जा रहा है. इस दिन का रामभक्‍तों को वर्षों से इंतजार है. इस कार्यक्रम को भव्‍य बनाने के लिए एक तरफ अयोध्‍या में कई तरह के इंतजाम किए गए है, तो वहीं देश के तमाम हिस्‍सों में भी इस समारोह को लेकर काफी उत्‍साह है. बाजारों में राम झंडे, बैनर, टोपियां, टी-शर्ट से लेकर राम मंदिर तक की मांग बढ़ गई है.

 

10:48 AM

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी का बयान
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा से पहले नई प्रतिमा में भगवान राम की आंखों से कपड़ा नहीं हटा सकते. अगर प्रतिमा में आंखों पर कपड़ा नहीं दिख रहा है तो यह गलत है. इसकी जांच होनी चाहिए.

10:45 AM

RLD और एसपी में सीट शेयरिंग पर मतभेद!

लोकसभा चुनाव 2024 को अब सिर्फ कुछ महीने ही बचे हैं. इस बीच सियासी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर टकराव भी सामने आने लगा है. इस बीच समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (RLD)गठबंधन पर नए सिरे से मुहर लग गई है. हालांकि मुजफ्फरनगर पर दोनों दलों में अभी अंतिम सहमति नहीं बन पाई है. 

10:14 AM
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: हैदराबाद से चलकर अयोध्या पहुंच 1265 किलो का लड्डू
पूरी दुनिया में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिसकी सबसे ज्यादा डिमांड है वह है लड्डू और अयोध्या में आज हैदराबाद से चलकर 1265 किलो का लड्डू पहुंचा है. लड्डू लेकर पहुंचे लोगों का कहना है कि 3 दिन में यह लड्डू तैयार हुआ और हैदराबाद से अयोध्या पहुंचने में भी तीन ही दिन लगे हैं रास्ते में जगह-जगह पर उनका स्वागत किया गया 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को यह लड्डू आम भक्तों में बांटा जाएगा.
10:09 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: सुधीर दास जीमहंत सुधीर दास जी ने प्राण प्रतिष्ठा की पूजा विधि के बारे में बताया कि कैसे भगवान का धृतादिवस होगा उन्हें आज शक्कर में रखा जाएगा मधु में रखा जाएगा. और फिर भगवान के सामने 22 को आईना रखा जाएगा उनके आंखों में सोने की तीली से कैसे सजावत की जाएगी और जब 22 को मुख्य प्राण प्रतिष्ठा होगी तो यजमान यानी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रामलाल के बीच में भोग रखा जाएगा। सामने आईना होगा जिससे जब रामलाल के आंख की पट्टी खुले तो सबसे पहले उनकी नजर भोग पर पड़े पूरी प्रक्रिया बताई.

10:00 AM
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: शबरी के झूठे बेर 
भगवान श्री राम ने शबरी के झूठे बेर खाकर ऊंच नीच का भेदभाव खत्म किया था और आज उसी संदेश को लेकर वही शबरी के बेर छत्तीसगढ़ के शबरीपुरम से चलकर अयोध्या पहुंचे हैं. शबरी के बेर और वटवृक्ष लेकर अयोध्या पहुंचे भक्तों का कहना है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्री राम की ननिहाल है जहां पर शबरी ने भगवान को बेर खिलाए थे. वहीं से बेर को लेकर पहुंचे हैं और 500 सालों की जो तपस्या थी वह आज पूरी हुई है हम धन्य हो गए.
09:59 AM
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: भक्तों का प्रवेश वर्जित
राम मंदिर में आज से भक्तों का प्रवेश 22 की देर रात तक वर्जित है लेकिन अयोध्या में रामदर्शन को पहुंचे रामभक्त भजन गा रहे हैं जयकारे लगा रहे हैं. आपको बता दें कि भक्त उत्साहित हैं मंदिर के भीतर भले ही न जा पा रहे हो लेकिन बाहर से भजन प्रार्थना कर उत्साह प्रकट कर रहे हैं.
09:46 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update/फर्रुखाबाद : 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिवाली मनाने के लिए मिट्टी के दीयों की मांग बढ़ गई है । दुर्भाग्य है कि कुम्हारों का साथ मौसम नहीं दे रहा है. जिससे वह मांग के अनुरूप दिये नहीं बना पा रहे है.

09:28 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: हैदराबाद से चलकर अयोध्या पहुंच 1265 किलो का लड्डू
पूरी दुनिया में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिसकी सबसे ज्यादा डिमांड है वह है लड्डू और अयोध्या में आज हैदराबाद से चलकर 1265 किलो का लड्डू पहुंचा है। लड्डू लेकर पहुंचे लोगों का कहना है कि 3 दिन में यह लड्डू तैयार हुआ और हैदराबाद से अयोध्या पहुंचने में भी तीन ही दिन लगे हैं रास्ते में जगह-जगह पर उनका स्वागत किया गया 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को यह लड्डू आम भक्तों में बांटा जाएगा.

09:06 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: प्राण प्रतिष्ठा के समय कार्यक्रम स्थल से लेकर बाहर तक चप्पे-चप्पे पर इन जवानों का पहरा होगा. बिना इनकी अनुमति के प्रधानमंत्री के इर्द-गिर्द परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा एसपीजी के 35 जवान आ चुके हैं. अभी लगभग इतने ही और जवानों के पहुंचने की उम्मीद है इसके अलावा एटीएस के 550 कमांडो भी लगातार कैंप किए हैं.

09:00 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: प्राण प्रतिष्ठा के समय एटीएस और अन्य कमांडो भी मुस्तैद होंगे. चौथे लेयर में अर्द्धसैनिक बलों के जवान होंगे जबकि अंतिम लेयर में सुरक्षा का जिम्मा सिविल पुलिस के जवानों का होगा.

08:59 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: प्राण प्रतिष्ठा के समय प्रधानमंत्री मोदी के पास सबसे पहले एसपीजी के बॉडीगार्ड होंगे. ये जवान असॉल्ट राइफल, ऑटोमेटिक गन, 17 एम रिवॉल्वर समेत अन्य आधुनिक असलहों से लैस होंगे. अगले स्तर में एसपीजी के कमांडो रहेंगे इसके बाद एनएसजी के खतरनाक ब्लैक कैट कमांडो सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे.

08:57 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: प्राण प्रतिष्ठा के समय प्रधानमंत्री का सुरक्षा घेरा पांच स्तरीय होगा पांच लेयर्स में होगी पीएम मोदी की सिक्योरिटी सिविल पुलिस समेत अलग-अलग एजेंसियों के लगभग 30,000 से अधिक जवान पहुंच चुके हैं.

08:55 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: अयोध्या में आज प्राण प्रतिष्ठा पूजन, नित्य पूजन, हवन, पारायण आदि कार्य होंगे. प्रातः शर्कराधिवास, फलाधिवास, प्रासाद का 81 कलश में स्थित विविध औषधियुक्त जल से स्नपन प्रसाद का अधिवासन, पिण्डिका अधिवासन, पुष्पाधिवास, सायंकालिकपूजन एवं आरती होगी.

08:53 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: अयोध्या में आज प्राण प्रतिष्ठा पूजन, नित्य पूजन, हवन, पारायण आदि कार्य होंगे. प्रातः शर्कराधिवास, फलाधिवास, प्रासाद का 81 कलश में स्थित विविध औषधियुक्त जल से स्नपन प्रसाद का अधिवासन, पिण्डिका अधिवासन, पुष्पाधिवास, सायंकालिकपूजन एवं आरती होगी.

Trending news