Up news live: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर यूपी सरकार सख्त, CM योगी जारी किए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1943599

Up news live: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर यूपी सरकार सख्त, CM योगी जारी किए निर्देश

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: राजधानी दिल्ली समेत NCR इलाके में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को AQI का स्तर यहां पर 392 था लेकिन शुक्रवार को यह बढ़कर 500 के पार पहुंच गया.

UP LIVE News
LIVE Blog

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: दिल्ली और NCR क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर इतना ज्यााद बढ़ गया है कि गंभीर स्थिति हो गई है. बीते दिन शुक्रवार को तो कई जगहों पर AQI का स्तर 500 को पार जा पहुंचा. माना जा रहा कि राजधानी में ग्रैप-4 लागू होगा. हालांकि एक और दिन हालात देखे जाएंगे. 

 

04 November 2023
19:18 PM

लखनऊ में चौकी इंचार्ज रिश्‍वत लेते गिरफ्तार 

लखनऊ : हरौनी चौकी इंचार्ज राहुल त्रिपाठी को एंटी करप्‍शन टीम ने रंगे हाथ रिश्‍वत लेते पकड़ा है. हरौनी चौकी इंचार्ज 10 हजार रुपये का रिश्‍वत ले रहे थे. 

17:53 PM

एल्विश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया

बिग बॉस विजेता एल्विश यादव को कोटा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. एल्विश यादव पर एक दिन पहले ही रेव पार्टी आयोजित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था. 

14:04 PM

Aligarh news: नगर निगम से परेशान लोगों ने घर के बाहर लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर

Aligarh news: अलीगढ़ में नगर निगम से परेशान होकर लोगों ने घर के बाहर लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर, सीवर लाइन चौक होने के चलते आधा दर्जन से अधिक मकान मे दरार पड़ चुकी है. इतना ही नहीं सीवर लाइन चौक होने के चलते लोगों के घरों में गंदा पानी भी भरने लगा है. लोग गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हो गए है. नहाने के लिए समरसेबल में भी   गंदा पानी आ रहा है, शिकायत के बाद भी नगर निगम ने कोई समाधान नहीं किया है. मामला लेखराज नगर का है.

13:02 PM

Up news live: बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर यूपी सरकार सख्त, CM योगी जारी किए निर्देश

Up news live: NCR के यूपी वाले हिस्से में प्रदूषण को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 500 वर्ग मीटर के भूखंडों पर बिना पंजीकरण निर्माण पर रोक लगा दी गई है. निर्माण कार्य करने के लिए डस्ट एप पर  पंजीकरण कराना होगा. यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने निर्देश जार किया है. CM योगी आदित्यनाथ ने हालात पर नजर रखने के भी निर्देश दिए है. 

12:28 PM

Ayodhya news: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला का अक्षत पूजन 

Ayodhya news: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करा रहे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आगामी पांच नवंबर को होने वाली 'अक्षत पूजा' के लिये 100 क्विंटल चावल मंगवाया है. पूजा के बाद इसे देश भर में रामभक्तों को दिया जाएगा. ट्रस्ट के सचिव चम्पत राय ने मंगलवार को बताया, "श्रीराम जन्मभूमि मंदिर प्राणप्रतिष्ठा दिवस अर्थात 22 जनवरी 2024 पर देश भर के पांच लाख से अधिक मंदिरों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रण हेतु 'पूजित अक्षत' 5 नवंबर को देश भर के 45 प्रांतों से अयोध्या धाम पधारे कार्यकर्ताओं को समर्पित किये जायेंगे.

12:27 PM

Kanpur news: खेत में मिला नाबालिग लड़की का शव. जांच में जुटी पुलिस

Kanpur news: कानपुर जनपद में एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जैसे ही यह मामला सामने आया है वैसे ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. डेरापुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर बनी बिहार पुलिस चौकी के पास शव मिला है. दरअसल नाबालिग लड़की का शव सड़क किनारें खेत में पड़ा मिला है. शव के ऊपर पूरी तरह से मिट्टी पड़ी हुई थी. मौके पर पुलिस ने पहुचकर जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तर शव की पहचान की जा चुकी है. 

11:45 AM

Lakhimpur: लव जिहाद मामले में बरपा हंगामा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर ग्रामीणों को खदेड़ा

11:30 AM

Ayodhya Ram Mandir : इस शुभ घड़ी में होगा रामलला का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान
अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने जानकारी दी कि पौष शुक्ल द्वादशी 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त 11 बजे से 1 बजे के बीच प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान सम्पन्न होगा. देशभर के मठ मंदिरों में भी इसी मुहूर्त पर धार्मिक अनुष्ठान होगा. राम मंदिर ट्रस्ट ने पत्रक जारी शुभ मुहूर्त में धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए अपील की. धार्मिक अनुष्ठान के बाद महाआरती और प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था करेंगे. सूर्यास्त होते ही घरों के सामने दीप सजाए जाएंगे. 

11:00 AM

CM Yogi Chattisgarh Visit: छत्तीसगढ़ पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हम सबके आराध्य, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर आज आने का सौभाग्य मिल रहा है. कला, क्रांति, आस्था व परंपरा के पावन गढ़ छत्तीसगढ़ के जनपद उत्तर बस्तर कांकेर, राजनांदगांव और कबीरधाम के राष्ट्रवादी जनमानस से संवाद हेतु अत्यंत उत्साहित हूं. छत्तीसगढ़ महतारी की जय!"  

 

10:48 AM

गाजियाबाद में AQI 467 

10:42 AM

Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए किया जा रहा पानी का छिड़काव 

10:30 AM

Watch:दिल्ली और यूपी के कई बड़े शहरों में 'सांसों का आपातकाल', घर से निकलना हुआ दूभर

10:00 AM

Delhi AQI: 5वें दिन धुंध की घनी हानिकारक 
शनिवार को लगातार 5वें दिन धुंध की एक घनी हानिकारक परत छायी हुई है. चिकित्सकों ने चिंता व्यक्त कि है कि वायु प्रदूषण से बच्चों और बुजुर्गों में श्वसन और आंख संबंधी दिक्कतें बढ़ रही है. दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कई स्थानों पर पीएम 2.5 की सांद्रता 60 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर की सुरक्षित सीमा से सात से आठ गुना अधिक रही. 

09:26 AM

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप में मरने वालों की संख्या 128 हो गई है: रॉयटर्स

09:24 AM

Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप प्रभावितों के लिए समर्पित अस्पताल बनाया गया

08:58 AM

Earthquake in Nepal: सरकारी ‘नेपाल टेलीविजन’ के अनुसार, पश्चिमी नेपाल के जाजरकोट और रुकुम जिलों में 80 लोगों की मौत हो गई और 140 से अधिक लोग घायल हो गए. यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ शनिवार सुबह एक चिकित्सकीय दल के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए. वहीं, नेपाल सेना और पुलिस बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

08:57 AM

Lucknow News: लखनऊ: रोडवेज कर्मियों ने दिया आंदोलन का नोटिस. परिवहन निगम के श्रमिक समाज कल्याण संघ के पदाधिकारी ने आंदोलन का दिया नोटिस. कर्मचारियों के 18 सूत्री मांगों को लेकर निगम प्रबंधन को दिया गया नोटिस रोडवेजकर्मी. पहले चरण में 28 नवंबर को काला फीता बंद कर क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालयो पर देंगे धरना. इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में 20 दिसंबर को करेंगे आंदोलन.

08:04 AM

लखनऊ: शिक्षक 21 नवंबर को स्कूलों के गेट पर करेंगे प्रदर्शन. उप्र. माध्यमिक शिक्षक संघ पुरानी पेंशन बहाली को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगा. संघ के प्रदेश अध्यक्ष चेतनारायण सिंह व महामंत्री रामबाबू शास्त्री ने भेजा पत्र सभी जिला का मंडल अध्यक्ष को पत्र भेज कर दी गई जानकारी. शिक्षकों की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर 22 से 23 नवंबर को शिक्षा निदेशालय का घेराव व प्रदर्शन किया जाएगा जिला इकाई. विद्यालयों के गेट पर प्रदर्शन विद्यालय बंद होने के बाद करेंगे.

08:02 AM

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच हुई फायरिंग, एक छात्र को लगी गोली, घटना की सूचना पर इलाका पुलिस और एएमयू प्रशासन पहुंचा, घायल छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, घटना के बाद छात्र कर रहे हैं हंगामा, सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू केंपस नॉर्थ हॉल का मामला.

08:00 AM

AMU केंपस में जमकर हुई फायरिंग
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच हुई फायरिंग, एक दर्जन से अधिक युवकों ने कई राउंड चलाई गोलियां, कैंपस में भह का माहौल है, एक छात्र को लगी गोली, घटना की सूचना पर इलाका पुलिस और एएमयू प्रशासन पहुंचा, घायल छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे तलाश रही है पुलिस,घटना के बाद छात्रों ने हंगामा भी किया है, बताया जा रहा है हमलावर देर रात जेल से छूट कर आए थे, जेल से रिहा होने की खुशी में हुई थी फायरिंग, सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू केंपस नॉर्थ हॉल का मामला।

07:29 AM

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: नोएडा पॉल्यूशन लेवल 282 गाजियाबाद 303 मेरठ 238 हापुड़ 204 नोट सुबह छह बजे का अपडेट.

07:02 AM

Earthquake in Nepal:  भूकंप इतना शक्तिशाली था कि अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. इतनी मौतों का कारण ये है कि भूकंप जिस समय आया उस समय लोग अपने घरों में सो रहे थे और न तो उन्हें संभलने का मौका मिला और न ही समय रहते भूकंप के बारे में पता चल पाया. 

06:55 AM
Akhilesh Yadav News: CM योगी के गढ़ में अखिलेश यादव की महारैली
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव जी 4 नवंबर को सहजनवां के भीटी रावत स्थित शारदा प्रसाद रावत महाविद्यालय परिसर में होने वाली महारैली में शामिल होने आ रहे हैं. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो घंटे तक गोरखपुर में रहेंगे. वह चार्टड प्लेन से 10:50 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग से 11:30 बजे कार्यक्रम स्थल सहजनवां के भीटी रावत स्थित शारदा प्रसाद रावत महाविद्यालय पहुंचेंगे. वहां नाई महासभा द्वारा आयोजित 'जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली' को अखिलेश यादव जी संबोधित करेंगे. रैली को संबोधित करने के बाद 12:05 बजे भीटी रावत में ही पूर्व विधायक यशपाल रावत के आवास पर प्रेस वार्ता करेंगे तत्पश्चात 12:15 बजे एयरपोर्ट के लिए निकल जाएंगे और फिर 1:00 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.
06:53 AM

Earthquake in Nepal: भूकंप इतना शक्तिशाली था, भारत की राजधानी दिल्ली तक इसे महसूस किया गया. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक भूकंप का केंद्र 10 किमी की गहराई में था. जाजरकोट, काठमांडू से करीब 500 किलोमीटर पश्चिम की ओर केंद्र था जिसे यूपी के कई जिलों में भी महसूस किया गया. 

06:50 AM

Earthquake in Nepal: नेपाल में शुक्रवार की देर रात 6.4 तीव्रता का भीषण भूकंप आया जिसके बाद करीब 70 लोगों की जान चली गई. सुबह 5 बजे तक बजे (स्थानीय समय) तक एकत्र किए गए आंकड़ों के मुताबिक 36 लोगों की मौत दर्ज हुई है. 

06:47 AM

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: दिल्ली में रहना मुश्किल 
दिल्ली और पास के इलाकों में बढ़ते वायु प्रदूषण से सांसों पर संकट आ खड़ा हुआ है. हर सांस के साथ दिल्ली के लोग पूरे दिन में 40-50 सिगरेट के बराबर धुआं अपने अंदर फेफड़ों तक पहुंचाने को मजबूर हैं. गैस चेंबर में तब्दील हो चुकी दिल्ली में रहना मुश्किल हो गया है. 

Trending news