UP News 22 Feb highlights: सवा लाख तीन अभ्यर्थियों ने पहले दिन यूपी बोर्ड परीक्षा छोड़ी, नकल रोकने के सख्त इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2122061

UP News 22 Feb highlights: सवा लाख तीन अभ्यर्थियों ने पहले दिन यूपी बोर्ड परीक्षा छोड़ी, नकल रोकने के सख्त इंतजाम

UP Board Exam Live highlights इस बार की बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग ने ख़ास तैयारियां की हैं. हिन्दी का पेपर पहली पाली में होने के साथ दूसरी पाली का एग्जाम शुरू हो गया है.पहली बार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा के लिए बार कोड वाली कॉपियों का इस्तेमाल करने जा रहा है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के मुताबिक, पहले दिन सवा लाख तीन अभ्यर्थियों ने यूपी बोर्ड परीक्षा छोड़ दी है. नकल रोकने के सख्त इंतजामों का असर दिखा.

 

UP Board Exam Live Update
LIVE Blog

UP Board Exam Live highlights​: माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं का गुरुवार को पहला दिन रहा. पहले दिन हिन्दी और कॉमर्स का पेपर था. यूपी बोर्ड की दोनों पालियों की परीक्षा के बाद बोर्ड ने बताया कि करीब सवा तीन लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है. 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 5 नकलची पकड़े गए. दूसरे की जगह पर परीक्षा देने पहुंचे सात फर्जी परीक्षार्थी भी पकड़े गए हैं. परीक्षाओं का दौर अभी लंबा चलना है.

 

22 February 2024
19:49 PM

नोएडा में 12वीं के छात्र ने 22वीं मंजिला से लगा दी मौत की छलांग 

नोएडा : नोएडा में गुरुवार को 12वीं के एक छात्र ने 22वीं मंजिला से छलांग लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. छात्र अंग्रेजी का पेपर देकर घर लौटा था. पेपर खराब होने से वह काफी दुखी था. 

19:45 PM

ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ 

लखनऊ : लखनऊ में ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया गया है. यूपी एसटीएफ ने नोएडा से गैंग के मास्टरमाइंड समेत 8 को दबोच लिया है. इंडिया बुल्स कंज्यूमर फाइनेंस में लोन दिलाने के नाम पर झांसा देकर ठगी करते थे. 

19:35 PM

नोएडा: परीक्षा के प्रेशर में छात्र ने की आत्महत्या
परीक्षा के प्रेशर में छात्र ने आत्महत्या कर ली. आज दिनांक 22.02.2024 को समय करीब 16:20 बजे एक लड़का अदवित उम्र करीब 19 वर्ष निवासी महागुन मायवुड सोसाइटी ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली. मृतक अदवित आज 12th इंग्लिश कोर का एग्जाम देकर घर वापस आया था, उसके बाद वह 22वे फ्लोर की छत पर जाकर बैठ गया था, मृतक इससे पूर्व वर्ष में भी 12th में फेल हो चुका था. 

19:35 PM

मऊ में नकल करती पकड़ी गई छात्रा
मऊ: हाई स्कूल के हिंदी के पेपर में नकल करते हुए एक छात्रा पकड़ी गई. छात्रा चिट लेकर पेपर लिख रही थी. जिला विद्यालय निरीक्षक सहित उड़ाका दल ने छात्रा को चिट के साथ पकड़ा और रिष्टिकेट कर दिया. जनपद में हाई स्कूल में कुल 43024 परीक्षार्थियों में से 3174 परिसर्थियों ने परीक्षा छोड़ी. 

19:20 PM

अम्बेडकरनगर में शांति पूर्ण सम्पन्न हुई परीक्षा
अम्बेडकरनगर: पहले दिन यूपी बोर्ड की परीक्षा शांति पूर्ण सम्पन्न हुई. जिले के 116 परीक्षा केंद्रों पर माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की परीक्षाएं हुईं. हाईस्कूल में 1440 एवं इंटर में 2114 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन परीक्षार्थियों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. हाईस्कूल में 39177 और इंटर में 37173 कुल 76350 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. 

19:01 PM

UP Board Exam Live Update: तीन लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की दोनों पालियों की परीक्षा पहले दिन संपन्न हुई. पहली पाली की परीक्षा में 2 लाख 3 हजार 299 परीक्षार्थियों ने एग्जाम छोड़ दिया. दूसरी पाली में 1 लाख 30 हजार 242 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी. दसवीं कक्षा की परीक्षा में 5 नकलची पकड़े गए.दूसरे की जगह पर परीक्षा देने पहुंचे 7 फर्जी छात्र भी पकड़े गए हैं. 

18:45 PM

किसानों के विरोध प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान

18:31 PM

भाकियू नेता बलबीर सिंह का ऐलान, 14 मार्च को होगी किसानों की 'महापंचायत' 
भारतीय किसान यूनियन के नेता बलबीर सिंह राज्यवाल ने कहा, "हरियाणा पुलिस ने पंजाब में घुसकर हम पर फायरिंग की और हमारे ट्रैक्टर भी तोड़ दिए. हरियाणा के सीएम और हरियाणा के गृह मंत्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. (किसान की मौत की) न्यायिक जांच कराई जाए. 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत' होगी.''

18:17 PM

वित्त मंत्री ने की सीएम योगी की तारीफ- बोलीं डायनामिक मुख्यमंत्री

18:00 PM

कुशीनगर: मिड-डे मील खाने से एक सरकारी स्‍कूल में 14 से अधिक बच्‍चे बीमार
यूपी के कुशीनगर में मिड-डे मील खाने से एक सरकारी स्‍कूल में 14 से अधिक बच्‍चे बीमार हो गए. सभी बच्चों को उल्‍टी आने की शिकायत के बाद उपचार के लिए प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र ले जाया गया, जहां सभी बच्चों का उपचार किया जा रहा है. 

 

17:57 PM

राजा भैया को लेकर बोले अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को एक शादी समारोह में मुजफ्फरनगर जनपद के दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे 58 पर स्थित एक रिसॉर्ट में पहुंचे थे. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए राजा भैया पर बयान देते हुए कहा कि जो आना चाहे स्वागत है सबका, क्योंकि बीजेपी ने सबको वादा किया है मंत्री बनाने का जितने भी गठबंधन दल है उन सबको बीजेपी ने कहा है कि आपके दो-दो मंत्री बनेंगे आप बताइए सब मंत्री कैसे बनेंगे. इसके चलते जो मंत्री नहीं बनेगा, वह नाराज होगा उन सब का सहयोग समाजवादी पार्टी लेगा. 

17:47 PM

28 फरवरी को जेपी नड्डा का दौरा

17:43 PM

नकल कराते व करते पकड़े गए तो केंद्र व्यवस्थापक के ऊपर दर्ज होगा FIR- DM गाजीपुर 
गाजीपुर में यूपी बोर्ड के हाईस्कूल एवं इण्टर की परीक्षा का आज गुरुवार से आगाज हो चुका है. ऐसे में प्रथम पाली में हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह द्वारा जिला के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान परीक्षा को सकुशल व शांतिपूर्ण संपन्न कराया जाने को लेकर कड़ा निर्देश दिया. 

17:36 PM

आजमगढ़ के दो क्षेत्र में परीक्षा के दौरान नकल का मामला आया सामने
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जनपद आजमगढ़ के दो क्षेत्र में परीक्षा के दौरान नकल करने का मामला सामने आया है. जहां जिले के मार्टिनगंज में सिद्धेश्वरी इंटर कॉलेज जेठहरी में तथा दूसरा तहबरपुर क्षेत्र में खास बेग इंटर कॉलेज में पहले दिन ही एक ही बेंच पर दो-दो परीक्षार्थी एक साथ बैठने की तस्वीर सामने आई है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में नकल माफिया के हौसले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, जबकि जिले में सुचिता पूर्ण परीक्षा को संपन्न करने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

17:19 PM

नए आयकर भवन का लोकार्पण, सीएम बोले- यूपी में टैक्स भरने वालों की संख्या बढ़ी

16:22 PM

राहुल की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका गांधी 

अमरोहा : अमरोहा में 24 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. भाई बहन की जोड़ी भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के सहारे वोटों को साधेंगे में लगी है. प्रियंका गांधी मुरादाबाद से 11:30 अमरोहा पहुंचेंगी. 

16:17 PM

पांच लोकसभा सीटों के लिए कल भाजपा करेगी मंथन 

लखनऊ : भाजपा पांच लोकसभा सीट के लिए कल यानी शक्रवार को नैमिषारण्य में मंथन करेगी. इसमें मिश्रिख, हरदोई, सीतापुर सीट, लखीमपुर और धौरहरा सीट को चर्चा की जाएगी. इस दौरान क्षेत्र विस्तारक, क्लस्टर इंचार्ज, जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे. लोकसभा संयोजक और प्रभारी भी बैठक में रहेंगे. 

15:34 PM

8266 केंद्रों में हो रही यूपी बोर्ड परीक्षा
राज्यभर के सभी 75 जिलों में एक साथ यूपी बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन हो रहा है. परीक्षा के लिए कुल 8266 केंद्र बनाये गए हैं. 

 

15:32 PM

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने स्वामी प्रसाद मौर्य 
स्वामी प्रसाद मौर्य को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय संविधान खतरे में है लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. भारतीय संविधान के व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. संविधान की आत्मा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. किसानों के रास्ते में कील और कांटे बिछाया जाए रहे हैं. अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों के साथ गलत हो रहा है. सभी विश्वविद्यालय में एक विशेष वर्ग को भर्ती मिल रही है. महंगाई से लोगों की कमर टूट गई है, किसानों पर पुलिस की लाठियां चलवाई जा रही हैं

 

15:20 PM

मोहम्मद शमी IPL 2024 से होंगे बाहर

15:05 PM

अखिलेश न्याय यात्रा में शामिल होंगे
अखिलेश यादव 25 फरवरी को न्याय यात्रा में शामिल होंगे. बीते दिन ही यूपी में सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ. यूपी में 17 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव 

 

14:50 PM

BJP यादव सम्मेलनों का करेगी आयोजन

13:32 PM

UP Police Bharti Pariksha: पुलिस सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया धरना प्रदर्शन

यूपी पुलिस आरक्षी पद के लिए 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में आयोजित हुई परीक्षा के पेपर आउट होने की खबरों के बीच लखनऊ कलेक्ट्रेट परिसर में पुलिस आरक्षी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए पुलिस अभ्यर्थियों की मांग है कि पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच कराई जाए इसके बाद अगर मामले में पेपर लीक जैसी घटना सामने आती है तो उनके दोषियों को कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. 

13:11 PM

UP Board Exam Live Updates: यूपी बोर्ड के एग्जाम को लेकर Lucknow डीएम ने निरीक्षण किया
यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ के सभी विद्यालयों का कंट्रोल रूम जुबली इंटर कॉलेज में बनाया गया है. वहां से प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर जो व्यवस्थाएं की गई है, उनको देखा जा रहा है. हर एक कक्ष में की सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं, ऑडियो और वीडियो दोनों की ही लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है. डीएम सूर्यपाल गंगवार ने भी निरीक्षण किया

12:54 PM

UP Board Exam Live Updates: यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों की लाइव निगरानी हो रही
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नकलविहीन परीक्षा के लिए 75 जिलों में कमांड सेंटर बनाया है. कंट्रोल रूम से लाइव कास्ट के जरिये निगरानी हो रही है. परीक्षा नियंत्रकों के लिए भी क्यू आर कोड बनाया गया है.

12:43 PM

UP Board Exam Live Updates: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर पुलिस का निर्देश

लखनऊ पुलिस ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सख्त निर्देश दिया है कि गेस्टहाउस, रेस्तरां-क्लब, होटल आदि कहीं भी रात 10 बजे के बाद डीजे न बजाया जाए. साथ ही आवाज के स्वीकृत स्तर पर डीजे या संगीत बजाया जाए. उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

12:40 PM

UP Board Exam Live Updates: यूपी बोर्ड एग्जाम में हिन्दी का आसान पेपर

यूपी बोर्ड परीक्षा की पहली पाली का एग्जाम संपन्न हो गया है. हिन्दी का सरल पेपर देख छात्रों के चेहरे खिले नजर आए. दूसरी पाली का एग्जाम शाम को है. 

12:12 PM

UP Board Exam Live Update: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यूपी बोर्ड परीक्षा जारी
गोंडा जिले के 143 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की प्रथम पाली में हिंदी की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रही है. हाई स्कूल के 27194 छात्र वहीं 24283 छात्राएं परीक्षा दे रही हैं. सभी परीक्षा केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से सभी परीक्षा केंद्रों की जिला मुख्यालय पर बनाए गए कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है. परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. 

 

11:59 AM

UP News: स्वामी आज करेंगे नई पार्टी का ऐलान
दिल्ली स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद पार्टी का करेंगे ऐलान स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी नई पार्टी बनाने जा रहे हैं, स्वामी प्रसाद मौर्य आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अपनी नई पार्टी को पुनर्गठित करने का ऐलान करेंगे. इस नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा गया है. कार्यक्रम थोड़ी देर में शुरू होगा , वरिष्ठ लोगों में कई पूर्व मंत्री व एक दर्जन से अधिक पूर्व विधायक होंगे शामिल. सम्मेलन के जरिये भविष्य की रुपरेखा तय करेंगे स्वामी.

11:58 AM
11:40 AM

UP News: बोर्ड परीक्षा देने आए छात्र को ट्रक ने रौंदा
महोबा: हाई स्कूल का पेपर देने आए छात्र को कॉलेज के सामने ट्रक ने रौंदा. ट्रक की टक्कर से छात्र की मौके पर हुई दर्दनाक मौत. छात्र की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क में लगाया जाम. खन्ना थाना क्षेत्र के कुलकुआं ग्राम का रहने वाला था छात्र. छात्र हिमांशु की मौत से परिजनों में कोहराम. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात. कबरई के नहदौरा ग्राम स्थित मानव कल्याण सेवा समिति इंटर कॉलेज के सामने की घटना. 

 

11:20 AM

UP News: हमने जो कहा वो किया - संजय निषाद 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद ने कहा, "...जीत NDA के साथ है...हमने जो कहा वो किया है. जनता हमारे साथ है और जनता जिसके साथ होती है उसकी जीत होती है..."

 

11:07 AM

UP Board Exam 2024: डिप्टी सीएम ने दीं छात्रों को शुभकामनाएं
लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा शुरू होने पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "मैं सभी परीक्षार्थियों को बहुत शुभकामनाएं देता हूं..हमारे सभी छात्र बेहतर परिणाम लेकर आएंगे..उनका भविष्य उज्ज्वल हो..."

 

11:05 AM

Kisan Protest: किसान संगठनों से हुई  सार्थक बातचीत- अर्जुन मुंडा
केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, "पंजाब में किसान संगठनों के साथ कई दौर की सार्थक बातचीत हुई है. अभी भी किसानों को कहा है कि इसका समाधान हम वार्ता से निकालेंगे... सरकार किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, हम फिर से बात कर सकते हैं."

10:16 AM

नोएडा और ग्रेटर नोएडा किसानों से जुड़ी ख़बर 
किसानों की समस्या को लेकर कमेटी गठित 
सीएम योगी के निर्देश पर कमेटी का गठन 
समस्याओं के निदान को लेकर कमेटी गठित 
तीन महीने के अंदर कमेटी देगी रिपोर्ट 

 

10:14 AM

UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड की आज से शुरू हुई परीक्षा
फर्रुखाबाद-जिले में 79 परीक्षा केंद्रों पर 47896 परीक्षार्थी पेपर देने के लिये है पंजीकृत
दसवीं के 26493, बारहवीं के 21403 छात्र छात्राएं दे रहे परीक्षा
जिले में प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से हुई शुरू,11:45 पर होगी खत्म
क्रिश्चियन इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर सुबह 7:00 बजे से ही पहुंचने लगे थे परीक्षार्थी
सघन चेकिंग के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में दिया गया प्रवेश
परीक्षार्थियों के पास मौजूद ज्योमेट्री बॉक्स, कलर्ड बैग, स्कूल आईडी कार्ड, पॉलिथीन, लोहे की स्केल को बाहर ही रखवाया
गेट पर लगी स्लिप में रोल नंबर, रूम नंबर खोजने को लेकर परीक्षार्थियों में मची रही आपाधापी
सीसीटीवी कैमरों से लैस हर परीक्षा केंद्र को माध्यमिक शिक्षा परिषद कार्यालय से जोड़ा गया, कंट्रोल रूम से हो रही कड़ी निगरानी
डीएम ने हर परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट को किया है तैनात
परीक्षा सकुशल व नकल विहीन कराने को जिला प्रशासन ने की है बड़ी तैयारी
6 सचल दल, 11 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 6 जोनल मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

 

10:09 AM

UPMSP UP Board Exam Live: माध्यमिक शिक्षा परिषद की परिक्षाए आज से शुरू
प्रयागराज में डीआईओएस ने खुद शुरू किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण.
नकलविहीन परीक्षा बनाने के लिए केंद्र व्यवस्थापकों को सख़्त निर्देश.

10:08 AM

UPMSP UP Board Exam Live: महोबा ब्रेकिंग हाई स्कूल का पेपर देने आए छात्र को कॉलेज के सामने ट्रक ने रौंदा. ट्रक की टक्कर से छात्र की मौके पर हुई दर्दनाक मौत. छात्र की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क में लगाया जाम। खन्ना थाना क्षेत्र के कुलकुआं ग्राम का रहने वाला था छात्र। छात्र हिमांशु की मौत से परिजनों में कोहराम। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात। कबरई के नहदौरा ग्राम स्थित मानव कल्याण सेवा समिति इंटर कॉलेज के सामने की घटना.

09:36 AM

नकल रोकने के लिए खास तैयारी
बोर्ड की इन परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए खास तैयारी की गई है.  एग्जाम सेंटरों के निरीक्षण के लिए 1297 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 430 जोनल मजिस्ट्रेट, 75 राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक और 416 सचल दल गठित किए गए हैं.

 

09:36 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी,लाभार्थियों से भी संवाद
भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर पीएम मोदी जनसभा के लिए पहुंचेंगे.अमूल प्लांट का भ्रमण कर पहले यहां गीर गाय के गोपालकों से बात करेंगे और उनके अनुभवों को जानेंगे. भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन और अलग-अलग सरकरी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे. मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित बाकी के विभागों में रोजगार पाने वालों को सर्टिफिटेक देंगे. पूर्वांचल के जीआई उत्पादों के ऑथराइज्ड यूजर को भी टैग व बुजुर्ग दिव्यांगों को उपकरण बांटेंगे. 

 

09:31 AM

UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड की आज से परीक्षा 

छात्रों के इम्तिहान की घड़ी! 
10वीं, 12वीं क्लास की परीक्षा 
नकल पर नकेल...कंट्रोल रूम से नजर 

09:29 AM
UP Board Exam 2024: संभल-यूपी बोर्ड की परीक्षा आज से आरंभ
माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने चंदोसी में परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का तिलक वंदन कर किया स्वागत। परीक्षार्थियों को मिष्ठान खिलाकर और पुष्प भेंटकर दी शुभकामनाएं । जिले में 50 578 परीक्षार्थी 77 केंद्र पर देंगे बोर्ड परीक्षा। नकल विहीन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है.
09:26 AM

UP Board Exam 2024: हमीरपुर- यूपी बोर्ड़ की परीक्षाएं आज से शुरू, सघन तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को दिया गया परीक्षा केंद्रों में प्रवेश, प्रथम पाली में हाईस्कूल के 15717 व द्वितीय पाली इंटरमीडिएट 14570 छात्र छात्रएं परीक्षा में होंगे शामिल, दोनों पालियों में कुल 30287 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल, बोर्ड परीक्षाओं के लिए जिले में बनाए गए हैं 41परीक्षा केंद्र, सभी परीक्षा केंद्रों में पुलिस बल किया गया है तैनात, सभी परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी कैमरो से की जा रही है निगरानी,

09:25 AM
UP Board Exam 2024: रायबरेली - कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी बोर्ड परीक्षा शुरू
सीसीटीवी की निगरानी में 108 परीक्षा केंद्रों पर हो रही परीक्षा. हाईस्कूल में 40083 छात्र छात्राएं और 30710 छात्र छात्राएं देंगे इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा. 6 जोन, 19 सेक्टर और 108 स्टेटिक मजिस्ट्रेट किये गए तैनात.
 
 
 
09:23 AM

23 परियोजना का लोकर्पण
प्रधानमंत्री 22 फरवरी की देर रात को पीएम मोदी सूरत से वाराणसी आएंगे और बरेका के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद 23 फरवरी को सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाएंगे. इसके बाद जनसभा को संबोधित करके संत रविदास की 25 फीट प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. इसके बाद में बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे. अमूल प्लांट बनास डेयरी से संबंधित किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे. पीएम मोदी भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट समेत 13 परियोजना का शिलान्यास और 23 परियोजना का लोकर्पण भी करेंगे. 

 

09:22 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी 
सीरगोवर्धन में जनसभा को अपने संबोधन देने से पहले पीएम मोदी बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में जाकर सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी, ज्ञान व संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरण करेंगे और उनके साथ संवाद भी करेंगे. दोपहर के बाद पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट के साथ ही पूर्वांचल को पीएम मोदी 14316.07 करोड़ रुपये की कुछ 36 परियोजना सौगात में देंगे जिनमें 10972 करोड़ की 23 परियोजना का लोकार्पण व 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाका शिलान्यास करना शामिल होगा.

 

09:21 AM

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी काशीवासियों को सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी अपने 18 घंटे के काशी प्रवास के समय 23 फरवरी को सीरगोवर्धन व करखियांव में भारी जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगे. इसके अलावा यहां पीएम मोदी संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे और संगत में लंगर भी छकेंगे.

 

09:18 AM

डेयरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे PM

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी में पूर्ण हो चुके अमूल बनास डेयरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

09:12 AM

UP Board Exam 2024:  यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा आज से शुरु हो गई है। छात्र अपने संबंधित केंद्रों पर पहुंच रहे हैं

 

09:11 AM

डीएम ने लिया संज्ञान, सुनाया फरमान 
छात्रा को प्रवेश पत्र दिलाने का आदेश दिया 
छात्रा ने डीएम ने की थी शिकायत 
छात्रा फीस नहीं जमा कर पाई थी 

09:10 AM

आज से यूपी बोर्ड की परीक्षा 
सीएम योगी ने दी छात्रों को शुभकामनाएं 
सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर दी शुभकामनाएं 
अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें- सीएम 

09:07 AM

आज से यूपी बोर्ड की परीक्षा 
आज से हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षा 
यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी 
8 हजार 265 केंद्रों पर होगी परीक्षा 
सीएम योगी ने दी छात्रों को शुभकामनाएं

08:43 AM

UP Board Exam 2024:परीक्षा से संबंधित सोशल मीडिया पर अफवाह पर रोकथाम के लिए सोशल मीडिया सेल भी बनाया गया है.

24 घंटे सोशल मीडिया सेल की अफवाहों पर नजर रखेगी. भ्रामक सूचना और अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

पहली पाली की परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11.45 के बीच होगी.

दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी.

08:42 AM
UP Board Exam 2024:यूपी बोर्ड परीक्षा - परीक्षार्थियों को केंद्र पर सुबह 8.30 बजेतक ही प्रवेश मिलेगा। इसके बाद भी यदि कोई परीक्षार्थी 30 मिनट देरी सेपहुंचता हैतो केंद्र पर मौजूद अधिकारी की अनुमति पर परीक्षा दे सकेंगे। विकलांग एवं दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों को निर्धारित अवधि के अतिरिक्त 20 मिनट प्रति घंटा के हिसाब सेअतिरिक्त समय दिया जाएगा।
08:39 AM

UP Board Exam 2024: दसवीं में 29 लाख 99 हजार 507 परिक्षार्थी पंजीकृत हैं.

बारहवीं में 25 लाख 25 हजार 801 परिक्षार्थी पंजीकृत,

10वी और 12वीं में कुल 55 लाख 25 हजार 308 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

2 लाख 75 हजार से अधिक कक्ष निरीक्षक लगाए गए हैं. कक्ष निरीक्षकों के परिचय पत्र क्यूआर कोड और क्रमांक युक्त होंगे.

उत्तर पुस्तिकाओं की अदला-बदली पर रोक के लिए क्यूआर कोड और क्रमांक युक्त कॉपी तैयार की गई है.

प्रदेश भर के सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए कमांड कंट्रोल रूम बनाया गया है.

08:37 AM

UP Board Exam 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से 22 फरवरी से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो रही है. ये परीक्षाएं 09 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएंगी. यूपीएसएमपी दो शिफ्ट में बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा.

 

07:51 AM
UP Board Exam Live Update: रूम की 24 घंटे निगरानी
उत्तर पुस्तिकाओं की अदला बदली को रोकने के लिए क्यूआर कोड और क्रमांकयुक्त कॉपी तैयार की गई है. प्रदेशभर के सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए कमांड कंट्रोल रूम बनाया गया है. सभी जिलों के स्ट्रांग रूम की 24 घंटे निगरानी की जाएगी.
07:27 AM

UP Board Exam Live Update: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से 22 फरवरी से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू हो रही है. ये परीक्षाएं 09 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएंगी. यूपीएसएमपी दो शिफ्ट में बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा.

07:25 AM

UP Board Exam Live Update: उत्तर पुस्तिकाओं की अदला बदली पर रोक के लिए क्यूआर कोड और क्रमांक युक्त कॉपी तैयार की गई है, प्रदेशभर के सभी परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए कमांड कंट्रोल रूम बनाया गया है. सभी जिलों के स्ट्रॉन्ग रूम की 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.

06:56 AM

UP Board Exam Live Update: परीक्षा से संबंधित सोशल मीडिया पर अफवाह पर रोकथाम के लिए सोशल मीडिया सेल भी बनाया गया है, 24 घंटे सोशल मीडिया सेल की अफवाहों पर नजर रखेगी. भ्रामक सूचना और अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11.45 के बीच होगी, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी.

06:51 AM
UP Board Exam Live Update: सीएम योगी ने परीक्षा देने वाले बच्चों से कहा- 
यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई-शुभकामनाएं! भरपूर आत्मविश्वास के साथ आप सभी इस परीक्षा रूपी उत्सव में प्रतिभाग करें और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। माँ सरस्वती की कृपा आपको प्राप्त हो। आप सभी को अपेक्षानुकूल परिणाम मिले, इस हेतु ढेरों मंगलकामनाएं! अम्ब विमल मति दे!
06:37 AM

UP Board Exam Live Update: यूपी बोर्ड परीक्षा - परीक्षार्थियों को केंद्र पर सुबह 8.30 बजेतक ही प्रवेश मिलेगा. इसके बाद भी यदि कोई परीक्षार्थी 30 मिनट देरी सेपहुंचता हैतो केंद्र पर मौजूद अधिकारी की अनुमति पर परीक्षा दे सकेंगे। विकलांग एवं दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों को निर्धारित अवधि के अतिरिक्त 20 मिनट प्रति घंटा के हिसाब सेअतिरिक्त समय दिया जाएगा.

06:31 AM

UP Board Exam Live Update: बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल के लिए 1571184 छात्र और 1376127 छात्राएं हैं यानी कुल-29,47,311 बच्चे, वहीं इण्टरमीडिएट के लिए 1428323 छात्र व 1149676 छात्राएं परीक्षा में बैठ रहे हैं,  इसमें कुल-25,77,997 बच्चे सम्मिलित होंगे.

06:19 AM

UP Board Exam Live Update: परीक्षा केंद्रों पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में प्रश्न पत्र रखे गए हैं. प्रश्न पत्र के पैकेट 3 अधिकारी की उपस्थित में परीक्षा से पहले खोले जाएंगे. 

06:18 AM

UP News Live: जनपद गौतमबुद्धनगर में नौएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्रों में किसानों की समस्याओं के यथोचित और संतोषप्रद समाधान के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उक्त समिति किसानों से संवाद कर विलम्बतम तीन माह में प्रदेश सरकार के समक्ष अपनी आख्या प्रस्तुत करेगी। मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में समिति को नौएडा व ग्रेटर नौएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारीगण द्वारा आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। समिति निम्नवत है:- ● अध्यक्ष, राजस्व परिषद, उ.प्र.- अध्यक्ष ● मण्डलायुक्त, मेरठ- सदस्य ● जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर- सदस्य.

06:15 AM

UP Board Exam Live Update: माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज यानी गुरुवार से शुरू होगी. इसके लिए प्रदेश के 8265 केंद्रों पर कुल 55,25,308 परीक्षार्थी के द्वारा अपना पंजीकृत करवाया गया है. परीक्षा दो पालियों में होगी और उन सभी व्यवस्थाओं को सख्त किया गया है जिससे नकल विहीन परीक्षा हो सके. 

Trending news