Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : माता प्रसाद पांडेय होंगे उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष, कल से शुरू होगा मॉनसून सत्र

अमितेश पांडेय Sun, 28 Jul 2024-5:45 pm,

Uttar Pradesh Live News Updaets: उत्तर प्रदेश में कल से विधानमंडल के मॉनसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है. इससे पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक हुई. इसमें नेता प्रतिपक्ष के नाम की सपा विधायकों ने अखिलेश यादव के सामने रखे.

Uttar Pradesh News 28 july 2024 Live Updates: यूपी बीजेपी में चल रही खींचतान पर दिल्‍ली हाईकमान ने हल निकाल लिया है. योगी आदित्‍यनाथ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे. वहीं, यूपी विधानमंडल का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. शाम चार बजे सभी दल के नेताओं को बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी सभी विधायकों की लखनऊ में बैठक बुलाई थी. इसमें नेता प्रतिपक्ष के नाम पर चर्चा हुई. पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में जनता से मन की बात की. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28  july 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.


 

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand Live News: यूपी विधानसभा सर्वदलीय बैठक खत्म

    यूपी विधानसभा सर्वदलीय बैठक खत्म. कल सुबह 11 बजे से शुरू हो रहा है सत्र. सभी दलों से सत्र को चलाने के लिए सहयोग मांगा गया.

  • UP Uttarakhand Live News: मॉनसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक 

    मॉनसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक 
    बैठक में स्पीकर सतीश महाना मौजूद 
    29 जुलाई से मॉनसून सत्र

     

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: फतेहपुर जिले के निजी अस्पतालों में मौतों का सिलसिला जारी

    निजी अस्पतालों में मौतों का सिलसिला लगातार जारी. इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत से मचा हड़कंप. जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म देकर महिला की हुई मौत. खून की कमी होने के बाद भी डॉक्टर ने कर दिया ऑपरेशन. मकनपुर महोई गांव की प्रसूता की निजी अस्पताल में हुई मौत. मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस. अभी कुछ दिन पहले ही जच्चा-बच्चा की भी हुई थी निजी अस्पताल में मौत. सदर कोतवाली के पक्का तालाब इलाके की घटना.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: संभल में BJP नेता पर जानलेवा हमला 

    BJP नेता पर जानलेवा हमला 
    बीजेपी नेता प्रेमलाल की हालत नाजुक 
    पुलिस ने 3 हमलावरों को गिरफ्तार किया 

     

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आगरा में फिर से किया कांवड़ियों ने हुड़दंग

    कांवड़ियों का फिर हुड़दंग 
    सड़क पर चलने को लेकर विवाद 
    आगरा-अलीगढ़ हाईवे किया जाम

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : माता प्रसाद पांडेय होंगे नेता प्रतिपक्ष 
    अखिलेश के इस्तीफे के बाद खाली
    कमाल अख्तर मुख्य सचेतक 
    सपा विधायकों की बैठक के बाद फैसला 
     

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर जनपद गाजियाबाद के विधानसभा साहिबाबाद, वसुंधरा मंडल अंतर्गत पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ पौधा रोपण किया.

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : लखनऊ से बड़ी ख़बर 
    माता प्रसाद पांडेय नेता प्रतिपक्ष होंगे 
    सपा विधायकों की बैठक के बाद फैसला 
    कमाल अख्तर मुख्य सचेतक 

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू
    यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले लखनऊ में बीजेपी विधान मंडल दल की कल होगी बैठक. सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी रहेंगे मौजूद

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : चमोली में हेमकुंड साहिब पैदल ट्रैक पर भूस्खलन. पुलना गांव के ऊपर भारी लैंडस्लाइड, पहाड़ी से गिरे भारी बोल्डर और पत्थर

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : 50 % आरक्षण देने की तैयारी में सरकार
    उत्तराखंड में कॉलेज, यूनिवर्सिटीज़ के छात्रसंघ चुनावों में महिलाओं को आरक्षण. 50 % आरक्षण देने की तैयारी में सरकार, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह ने दिए आदेश.

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : सीएम धामी ने लिया संज्ञान
    टिहरी गढ़वाल के बूढ़ा केदार में बारिश से तबाही पर सीएम धामी ने लिया संज्ञान. डीएम को दिए संवेदनशील गांव फौरन चिन्हित करने आदेश, सुरक्षित जगह पर लोगों को शिफ्ट करने के भी आदेश.

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : सपा सांसद रामभुआल निषाद के निर्वाचन को चुनौती
    सुल्तानपुर से सपा सांसद रामभुआल निषाद के निर्वाचन को चुनौती. बीजेपी प्रत्याशी रहीं मेनका गांधी ने रामभुआल निषाद के निर्वाचन को हाईकोर्ट में दी चुनौत. रामभुआल निषाद पर जानकारी छिपाकर चुनाव लडने का आरोप लगया है. मेनका गांधी की याचिका के मुताबिक रामभुआल पर 12 अपराधिक मामले दर्ज हैं. नामांकन के दौरान सिर्फ 8 मुकदमों की जानकारी रामभुआल ने दी है. मेनका गांधी ने रामभुआल निषाद के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की है.

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : फूलों से हुआ कांवडियों का स्वागत
    झांसी में फूल बरसाकर लोगों ने किया कांवड़ियों का स्वागत किया. ये कांवड़िये ओरछा धाम से बेतवा नदी का जल लेकर झांसी से होते हुए नर्मदेश्वर मंदिर जा रहे थे. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : हाथरस में भीषण सड़क हादसा
    यूपी के हाथरस में गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई. हादसे में 12 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : लखनऊ में सपा की बैठक खत्म

    लखनऊ में सपा की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में सपा नेताओं ने अखिलेश यादव के सामने अपनी राय रख दी है. अब सपा प्रमुख को तय करना है कि कौन नेता प्रतिपक्ष होगा? जानकारी के मुताबिक, यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र में सपा विधायक महंगाई, बिजली, किसान और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सवाल उठाएंगे.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :शिवपाल यादव होंगे नेता प्रतिपक्ष?
    सूत्रों की मानें तो सपा की बैठक में अधिकांश विधायकों ने शिवपाल यादव का नाम अखिलेश सामने नेता प्रतिपक्ष के लिए रखा है. वहीं, कुछ विधायकों ने इंद्रजीत सरोज तूफानी सरोज और राम अचल राजभर का भी नाम अखिलेश के सामने रखा है.-सूत्र

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :मेरठ में कांवड़ियों का हंगामा
    मेरठ में कांवड़ियों ने खूब हंगामा किया. कांवड़ पर थूकने पर कांवड़ियों ने बवाल काटा. मेट्रो कर्मचारी पर थूकने का आरोप लगा है. मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर
    कुपवाड़ा मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए राइफलमैन मोहित राठौर का पार्थिव शरीर बदायूं में उनके पैतृक गांव लाया गया. उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : तिरंगे के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी का क्रेज 

    मन की बात के 112वें एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से तो पूरे देश में 'हर घर तिरंगा अभियान' के लिए सबका जोश high रहता है. गरीब हो, अमीर हो, छोटा घर हो, बड़ा घर हो, हर कोई तिरंगा लहराकर गर्व का अनुभव करता है. तिरंगे के साथ Selfie लेकर Social Media पर post करने का craze भी दिखता है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : 1.5 लाख करोड़ रुपए के पार खादी ग्रामोद्योग का कारोबार

    मन की बात के 112वें एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग का कारोबार पहली बार 1.5 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है और खादी की बिक्री 400% बढ़ी है. खादी की, handloom की, ये बढ़ती हुई बिक्री बड़ी संख्या में रोजगार के नए अवसर भी बना रही है. इस industry से सबसे ज्यादा महिलाएं जुड़ी हैं, तो सबसे ज्यादा फायदा भी उन्हीं को हो रहा है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाइए-पीएम मोदी

    मन की बात के 112वें एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में पेरिस ओलंपिक छाया हुआ है. ओलंपिक, हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है, देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका देता है. आप भी अपने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाइए.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी सुनी 'मन की बात'

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को सुनते दिखे.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : उभरते कलाकारों के लिए एक मंच
    प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रोजेक्ट परी पब्लिक आर्ट को लोकप्रिय बनाने के लिए उभरते कलाकारों को एक मंच पर लाया जाएगा. सड़कों किनारे, अंडरपास में बनी पेटिंग प्रोजेक्ट परी से जुड़े कलाकार बनाते हैं. इससे सार्वजनिक स्थलों की सुंदरता बढ़ती है. कल्चर को पॉपूलर बनाती है. दिल्ली के भारत मंडपम में पब्लिक आर्ट बनी हैं.  

     

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : चराइदेव मैदाम को यूनेस्को के विश्व विरासत स्थल की सूची में किया शामिल 

    प्रधानमंत्री ने कहा कि चराइदेव मैदाम को यूनेस्को के विश्व विरासत स्थल की सूची में शामिल किया जा रहा है. सूची में यह भारत की 43वीं और पूर्वोत्तर की पहली साइट है. चराई देव मैदाम शाइिनंग सिटी ऑफ द हिल्स यानि पहाड़ी पर चमकता शहर. यह अहोम राजवंश की राजधानी थी. राजवंश के लोग अपने पूर्वजों के शव और कीमती चीजों को मैदाम में रखते थे. मैदाम टीलेनुमा ढांचा होता है और मिट्टी से ढका होता है. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : उन्नति स्वयं सहायता समूह पर भी बोले प्रधानमंत्री 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हरियाणा के रोहतक ज़िले की ढ़ाई-सौ से ज़्यादा महिलाओं के जीवन में समृद्धि के रंग भर दिए हैं. हथकरघा उद्योग से जुड़ी ये महिलाएं पहले छोटी-छोटी दुकानें और छोटे-मोटे काम कर गुज़ारा करती थी. लेकिन हर किसी में आगे बढ़ने की इच्छा तो होती ही होती है. इसलिए इन्होंने 'उन्नति स्वयं सहायता समूह' से जुड़ने का फैसला किया, और इस समूह से जुड़कर उन्होंने ब्लॉक प्रिंटिंग और रंगाई में प्रशिक्षण हासिल की. कपड़ों पर रंगों का जादू बिखेरने वाली ये महिलाएं आज लाखों रुपए कमा रही हैं. इनके बनाए बेड कवर, साड़ियां और दुपट्टों की बाज़ार में मांग है."

     

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : ग्रेटर नोएडा के कनव तलवार से पीएम मोदी ने की मन की चर्चा 

    पीएम मोदी ने अंतरराष्‍ट्रीय गणित ओलंपियाड विजेता कनव तलवार से मन की बात कार्यक्रम में बात की. कनव तलवार ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :  पीएम मोदी 112वीं बार देशवासियों को कर रहे संबोधित

    पीएम मोदी 112वीं बार मन की बात कार्यक्रम के जरिये देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं. यह तीसरे कार्यकाल में वह दूसरी बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड विजेताओं से चर्चा 

    पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के 112वें एपिसोड पर अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड विजेताओं के साथ बातचीत की. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम शुरू 

    पीएम मोदी का मन की बात कार्यक्रम शुरू हो गया. पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़‍ियों का मनोबल बढ़ाया है. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : चित्रकूट में पत्‍थर धंसने से एक की मौत 

    चित्रकूट : चित्रकूट के भरतकूप में एक पत्थर धंसने से पुकलैंड मशीन के ऑपरेटर समेत कई मलबे में दब गए. हादसे में एक की मौत की खबर है. वहीं, कई के दबे होने की आशंका है. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :​ डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे 

    लखनऊ : यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक बीजेपी मुख्‍यालय में होने वाली मुख्‍यमंत्रियों और उपमुख्‍यमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :आगरा के एत्‍मादपुर में सड़क हादसा, एक घायल 

    आगरा : आगरा के एत्मादपुर में हाइवे पर एक बार फ‍िर सड़क हादसा हो गया. यहां एक कंटेनर, टैंकर से टकराने के बाद मकान में जा घुसा. कंटेनर की केबिन में फंसे चालक को बाहर निकाल अस्‍पताल पहुंचाया गया. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : यूपी में तोड़े जाएंगे जर्जर 75 पुल 
     
    लखनऊ : सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश के 721 पुलों की जांच की गई. इसमें 75 पुल जर्जर पाए गए. लोगों की सुरक्षा को लेकर ये 75 पुल तोड़े जाएंगे. PWD ने 50 साल की आयु पूरे कर चुके पुलों की जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपी है. बिहार में कई पुलों के गिरने के बाद यूपी में योगी सरकार ने पुलों की जांच के आदेश दिए गए थे. जांच में कानपुर के 10, सहारनपुर में 6, उन्नाव में 4, मैनपुरी, अमेठी, गाजीपुर, सोनभद्र, सीतापुर में 3-3 पुल जर्जर पाए गए हैं. लखनऊ, जालौन, हरदोई, प्रयागराज, आजमगढ़ में 2-2 पुल और लखीमपुर खीरी में 2 पुल जर्जर पाए गए हैंं. 
  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :  सीएम के निर्देश पर 721 पुलों की जांच पूरी
    उत्तर प्रदेश में सीएम के निर्देश पर 721 पुलों की जांच पूरी हो गई है. यूपी में जर्जर हो चुके 75 पुल तोड़े जाएंगे. नागरिकों की सुरक्षा के लिए जर्जर ब्रिज बंद किए जाएंगे. PWD ने 50 साल की आयु पूरे कर चुके पुलों की जांच की. लोक निर्माण विभाग अगले सप्ताह शासन को रिपोर्ट भेजेगा. आपको बता दें, बिहार में कई पुलों के गिरने के बाद यूपी में जांच शुरू हुई थी. PWD के मुख्य अभियंता स्तर के अधिकारियों ने ये जांच की. कानपुर क्षेत्र के 10, सहारनपुर में 6, उन्नाव में 4, मैनपुरी, अमेठी, गाजीपुर, सोनभद्र, सीतापुर में 3-3 पुल जर्जर हो चुके हैं. लखनऊ, जालौन, हरदोई, प्रयागराज, आजमगढ़ में 2-2 पुल जर्जर हैं. लखीमपुर खीरी में 2 पुल जर्जर अवस्था में मिले हैं. जानकारी के मुताबिक, नए पुल बनाये जाएंगे. साथ ही पुराने पुलों की मरम्मत होगी.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : रिटायर्ड FCI कर्मी ने खुद को मारी गोली
    लखनऊ के रिटायर्ड FCI कर्मी लक्ष्मी शंकर मिश्रा ने खुद को गोली मार ली. गोली गर्दन के आर-पार निकल गई. खुद की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को मौत के घाट उतार दिया. सूचना के बाद मौके पर पुहंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि लंबी बीमारी की वजह से वह डिप्रेशन में थे. ये घटना थाना अलीगंज की है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News :  महिला शिक्षामित्र के खिलाफ FIR दर्ज
    संभल में सरकारी प्राथमिक स्कूल में महिला शिक्षामित्र के स्थान पर छात्रों को बाहरी युवक से पढ़वाए जाने के मामले में BSA की बड़ी कार्रवाई हुई है. महिला शिक्षामित्र के खिलाफ FIR दर्ज करने के साथ ही सेवाएं समापत करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा महिला शिक्षामित्र को बचाने में जुटे स्कूल के प्रधानाध्यापक भी निलंबित किए गए हैं.  ABSA को स्कूल के निरीक्षण के दौरान महिला शिक्षामित्र गैर हाजिर मिली थी. रजपुरा विकास खंड के भैया पुर गांव के प्राथमिक स्कूल का मामला है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : पुलिस और दो इनामी बदमाशों में मुठभेड़
    कुशीनगर में पुलिस और दो इनामी बदमाशों में मुठभेड़ हुई. दोनों अन्तर्राज्यीय साईबर ठग गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं. इस मुठभेड़ में 25 और 15 हजार के दोनों इनामी हिस्ट्रीशीटर को गोली लगी है. कट्टा और 45 हजार रुपये, 42 फर्जी एटीएम कार्ड और बाइक भी बरामद हुए हैं. रतन पर 33 और कुलदीप पर 6 मुकदमे दर्ज हैं. दोनों गोंडा के रहने वाले हैं. ये मुठभेड़ पडरौना कोतवाली के सुखपुरा के पास हुई.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : पुलिस और दो इनामी बदमाशों में मुठभेड़
    कुशीनगर में पुलिस और दो इनामी बदमाशों में मुठभेड़ हुई. दोनों अन्तर्राज्यीय साईबर ठग गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं. इस मुठभेड़ में 25 और 15 हजार के दोनों इनामी हिस्ट्रीशीटर को गोली लगी है. कट्टा और 45 हजार रुपये, 42 फर्जी एटीएम कार्ड और बाइक भी बरामद हुए हैं. रतन पर 33 और कुलदीप पर 6 मुकदमे दर्ज हैं. दोनों गोंडा के रहने वाले हैं. ये मुठभेड़ पडरौना कोतवाली के सुखपुरा के पास हुई.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : बीजेपी के SC मोर्चा नगर अध्यक्ष पर हमला
    संभल में बीजेपी के SC मोर्चा नगर अध्यक्ष पर हमला हुआ है. हमलावरों ने बीजेपी नेता के साथ जमकर मारपीट की. इसके बाद बीजेपी नेता को गोली मार दी. जिससे बीजेपी नेता की हालत गंभीर बनी हुई है. इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रह है. ये पूरा मामला बनियाठेर थाना इलाके के मझवाली के पास का है.

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल का कल समाप्‍त हो रहा कार्यकाल 

    लखनऊ : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का कार्यकाल कल 29 जुलाई को समाप्‍त हो रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि एक बार फ‍िर आनंदीबेन पटेल का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है. 29 जुलाई 2019 को आनंदीबेन पटेल को यूपी का गवर्नर बनाया गया था. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : अखिलेश यादव के सांसद चुने जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद खाली 

    लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद पहली बार यूपी विधानसभा में मॉनसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है. अखिलेश यादव के सांसद चुने जाने के बाद से नेता प्रतिपक्ष का पद खाली है. आज नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है. 

  • Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : सपा आज कर सकती है नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान 

    लखनऊ : सोमवार यानी 29 जुलाई से यूपी विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. इससे पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. सपा नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है.  

  • "Uttar Pradesh Uttarakhand Live News : पेरिस ओलंंपिक पर पीएम मोदी कर सकते हैं चर्चा 

    पीएम मोदी आज मन की बात करेंगे. इस दौरान वह ओलंपिक गेम्‍स और हाल ही में पेश हुए आम बजट को लेकर चर्चा कर सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link