Parliament Session 2024 Live: अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दी सधी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309959

Parliament Session 2024 Live: अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दी सधी प्रतिक्रिया

Parliament Session Live 27 June 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को आज सुबह 11 बजे संबोधित कर रही हैं. जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की नवनिर्वाचित सरकार की प्राथमिकताओं को वो सामने भी रख रही हैं.

UP LIVE News
LIVE Blog

President Droupadi Murmu Live: आज संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित कर रही हैं. सुबह के 11 बजे राष्ट्रपति संसद में अपना अभिभाषण देंगी. 28 जून से अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होनी है. धन्यवाद प्रस्ताव की बहस पर पीएम मोदी अपना जवाब 2 या 3 जुलाई को देने वाले हैं. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 27 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा. 

27 June 2024
15:23 PM

UP News LIVE: यूपी के सारे एक्सप्रेसवे आपस में जुड़ेंगे

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, दो लिंक एक्सप्रेसवे से फर्रुखाबाद और जेवर एयरपोर्ट तक होगी गंगा एक्सप्रेसवे की कनेक्टिविटी, चित्रकूट लिंक एक्सप्रेसवे निर्माण कार्रवाई होगी तेज़

15:12 PM

Parliament LIVE: इमरजेंसी को लेकर संसद के बाहर भी बयानबाजी

14:54 PM

Parliament Session 2024 Live: अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर रखी अपनी बात

14:37 PM

Parliament Session 2024 Live: मंडी हटाने की बात पर किसानों का आक्रोश

थाना चौक फूल मंडी हटाने को लेकर नोटिस
हुसैनाबाद ट्रस्ट की ओर से भेजा गया नोटिस

14:31 PM

Parliament Session 2024 Live: सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक

एक्सप्रेस-वे, डिफेंस कॉरिडोर पर की बैठक
'औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बाइलॉज बदलें'
'डिफेंस में 24 हजार करोड़ का निवेश आया'
किसानों को तत्काल मुआवजा दें-CM

14:18 PM

Parliament Session 2024 Live: बिजली की हाईटेंशन लाइन गिरने से हादसा

काम कर रहीं 3 महिलाएं गंभीर रूप से घायल
बिजली विभाग के खिलाफ भारी गुस्सा
गिरार इलाके में पीडार गांव की घटना

 

 

13:58 PM

Parliament Session 2024 Live: यूपी में दिख रहा बुलडोजर का डर

खुद ही तोड़ने लगे अवैध निर्माण
नगर निगम ने दी है 3 दिन की मोहलत
नोटिस के बाद खुद ही हथौड़ा चला रहे लोग
अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा अभियान

 

13:53 PM

Parliament Session 2024 Live: अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई जारी 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बयान 
'प्रशासन हटाने जा रहा अतिक्रमण'
'मानसून को देखते हुए लोग नहीं है गंभीर' 

13:52 PM

Parliament Session 2024 Live: अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडेजर 

5 एकड़ जमीन में बन रही थी कॉलोनी 
'लेआउट पास कॉलोनी में जमीन खरीदे'

13:32 PM

Parliament Session 2024 Live: जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा

मुरादाबाद में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव देखने को मिल रहा है. जलभराव के कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

13:16 PM

Parliament Session 2024 Live: "ये सरकार का भाषण था"- सपा प्रमुख अखिलेश यादव 

समाजवादी पार्टी सांसद और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "ये सरकार का भाषण था. जब सरकार ये दावा करती है कि दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था है और तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन जाएगी तो किसान क्यों दुखी है? किसान क्यों संकट में है. जो कहानी बताई जा रही है क्या हमारा किसान भी उसी तरीके से खुशहाल हो गया है? अगर हम 5वें नंबर पर हैं तो हमारे युवा बेरोजगार क्यों हैं? अग्निवीर क्यों लागू करनी पड़ रही है? इतनी महंगाई क्यों हैं? कुछ लोगों के ग्रोथ से देश की ग्रोथ नहीं हो सकती है. कुछ लोगों की ग्रोथ से हमारा नंबर अच्छा हो सकता है लेकिन हमारे किसान गरीब के लिए सरकार के पास क्या है?"

12:56 PM

Parliament Session 2024 Live: भाजपा सांसद जगत प्रकाश नड्डा को सदन का नेता नियुक्त किया

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन को केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद जगत प्रकाश नड्डा को सदन का नेता नियुक्त किए जाने की जानकारी दी.

12:32 PM

Parliament Session 2024 Live: भूमाफिया राजीव राणा पर एक्शन 

अवैध होटल, मार्केट पर बुलडोजर एक्शन 
पीलीभीत हाइवे पर की थी 100 राउंड फायरिंग  

12:28 PM

Parliament Session 2024 Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं

12:23 PM

Parliament Session 2024 Live: 'मेरी सरकार ने सीएए कानून के तहत..'-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा, "मेरी सरकार ने सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देना शुरू कर दिया है. इससे बंटवारे से पीड़ित अनेक परिवारों के लिए सम्मान का जीवन जीना तय हुआ है. जिन परिवारों को सीएए के तहत नागरिकता मिली है मैं उनके बेहतर भविष्य की कामना करती हूं."

12:17 PM

UP Uttarakhand live News:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण 
पेपर लीक में बड़ी जांच कर रहे है-राष्ट्रपति
'पेपर लीक की निष्पक्ष जांच होगी'
'10 साल में 7 नए  IIT खोले गए'
'5 दशक बाद वन रैंक, वन पेंशन लागू हुआ'
'पिछले 10 सालों में गरीबों का उत्थान हुआ'

 

12:08 PM

UP Uttarakhand live News:सीतापुर- डीएम अभिषेक आनंद के किया कार्यभार ग्रहण. डीएम ने कोषागार में किया कार्यभार ग्रहण. सीडीओ सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद.

11:48 AM
UP Uttarakhand live News: पूर्व भाजपा विधायक पप्पू भरतौल के करीबी भूमाफिया राजीव राणा पर कसा पुलिस प्रशासन का शिकंजा राजीव राणा के होटल और मार्केट को तोड़ने पहुंची बीडीए की टीम बीडीए की टीम आधा दर्जन बुलडोजर लेकर पहुंची होटल सिटी स्टार कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूदगी में शुरू हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पीलीभीत हाईवे पर करीब एक घंटे तक 100 राउंड हुई थी फिल्मी स्टाइल में फायरिंग मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया था संज्ञान अतीक और अशरफ के साम्राज्य को मिट्टी में मिलाने वाले बरेली जोन के नवागत तेजतर्रार एडीजी रमित शर्मा और मुख्तार अंसारी पर सख्त कार्यवाही करने वाले नवागत एसएसपी अनुराग आर्य ने ज्वाइन करते ही की सख्त कार्यवाही बारादरी थाना क्षेत्र के सुरेश शर्मा नगर में राजीव राणा ने पार्क की जमीन पर बनाया था होटल और मार्केट.
11:20 AM
UP Uttarakhand live News:बुलंदशहर: नहर में बहता मिला अज्ञात शव नहर में बहते अज्ञात शव को देख इक्क्ठा हुई लोगों की भीड़ वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल नहर में बहते अज्ञात शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप थाना नरसेना क्षेत्र के गांव नरसेना पुल के पास का मामला.
10:54 AM
UP Uttarakhand live News:लखनऊ मदरसो में बायोमीट्रिक हाजिरी पर शिक्षक नाराज़ बायोमीट्रिक का निर्णय शासनादेश के विपरीत बताया शिक्षक और छात्रों को बायोमीट्रिक से हाज़री के हुए हैं आदेश अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक ने UP के मदरसो को दिए आदेश अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री को पत्र भेज कर जताई गई नाराजगी
10:48 AM

UP Uttarakhand live News:लखनऊ -पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन निलंबित
औरैया के पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन निलंबित
एक्सईएन अभिषेक यादव निलंबित
विभागीय कार्य मे अनियमितता का आरोप

10:48 AM
UP Uttarakhand live News: नोएडा : थाना सेक्टर 113 इलाके मे बोरे के अंदर शव मिला 30 से 35 वर्षीय युवक के अज्ञात युवक का शव बोरे बंद मिला हत्या कर शव बोरे मे भर का फेका गया घटना के बाद स्थानीय पुलिस पेट्रोलिंग की खुली पोल मृतक की पहचान करने मे अब जुटी पुलिस... शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया
10:33 AM

UP Uttarakhand live News: CM योगी की यूपी 112 को सौगात 
CM योगी ने एडवांस PRV वाहन को हरी झंडी दिखाई 
AC हेलमेट भी पुलिसकर्मियों को किया वितरित

 

10:32 AM

UP Uttarakhand live News: CM योगी की यूपी 112 को सौगात 
एडवांस PRV वाहन का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम 
AC हेलमेट भी पुलिसकर्मियों को वितरित 
DGP प्रशांत कुमार कार्यक्रम में मौजूद 

 

10:27 AM

UP Uttarakhand live News: स्टेट कोटे के 16 आईएएस अधिकारियों को पूर्व में 2010 बैच आवंटित किया गया 
लखनऊ।। स्टेट कोटे के 16 आईएएस अधिकारियों को पूर्व में 2010 बैच आवंटित किया गया था, जिसे अब 2009 तक दिया गया है। ये अधिकारी हैं-इंद्र विक्रम सिंह, हीरा लाल, राम योग्य मिश्रा, शैलेंद्र कुमार सिंह, प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, राकेश कुमार सिंह, फैसल आफताब, दीप चंद्र, अमर नाथ उपाध्याय, डॉ. अनिल कुमार सिंह, साहब सिंह, श्रीश चंद्र वर्मा, सुशील कुमार मौर्य, मानवेंद्र सिंह, अटल कुमार राय और नरेंद्र प्रसाद पांडेय। स्टेट कोटे के सात अधिकारियों को पूर्व 2015 बैच आवंटित किया गया था। अब इन्हें 2014 बैच दिया गया है। ये अधिकारी हैं-श्याम बहादुर सिंह, पवन कुमार गंगवार, ब्रजेश कुमार, हरिकेश चौरसिया, महेंद्र सिंह, रविंद्र पाल सिंह और अनिल कुमार।

10:25 AM

UP Uttarakhand live News: लोहिया संस्थान ने घोटाले के दो करोड़ वसूले

लखनऊ लोहिया संस्थान ने ओपीडी शुल्क घोटाले के दो करोड़ वसूले लोहिया संस्थान के ओपीडी शुल्क में बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है तीन साल तक लगातार मरीजों से शुल्क जमा करने के बाद कर्मचारी उसे डकारते रहे अकाउंट विभाग की आपत्ति के बाद कर्मचारियों के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ जांच शुरू हुई संविदा कर्मचारियों की मिलीभगत उजागर हुई अब संस्थान प्रशासन ने आउटसोर्सिंग एजेंसी से दो करोड़ रुपये की वसूली की अकाउंट विभाग ने मार्च 2022 के अंतिम सप्ताह में मामले की शिकायत की इसके बाद संस्थान के अफसर जागे और बैंक के एक हफ्ते का ब्योरा मिलान किया गया इस पर संस्थान और बैंक खाते में जमा रकम में भारी अंतर मिला आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया

10:25 AM

UP Uttarakhand live News: स्टेट कोटे के 16 आईएएस अधिकारियों को पूर्व में 2010 बैच आवंटित किया गया 
लखनऊ।। स्टेट कोटे के 16 आईएएस अधिकारियों को पूर्व में 2010 बैच आवंटित किया गया था, जिसे अब 2009 तक दिया गया है। ये अधिकारी हैं-इंद्र विक्रम सिंह, हीरा लाल, राम योग्य मिश्रा, शैलेंद्र कुमार सिंह, प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, राकेश कुमार सिंह, फैसल आफताब, दीप चंद्र, अमर नाथ उपाध्याय, डॉ. अनिल कुमार सिंह, साहब सिंह, श्रीश चंद्र वर्मा, सुशील कुमार मौर्य, मानवेंद्र सिंह, अटल कुमार राय और नरेंद्र प्रसाद पांडेय। स्टेट कोटे के सात अधिकारियों को पूर्व 2015 बैच आवंटित किया गया था। अब इन्हें 2014 बैच दिया गया है। ये अधिकारी हैं-श्याम बहादुर सिंह, पवन कुमार गंगवार, ब्रजेश कुमार, हरिकेश चौरसिया, महेंद्र सिंह, रविंद्र पाल सिंह और अनिल कुमार।

10:24 AM

UP Uttarakhand live News:1 जुलाई से आधार की तर्ज पर बनेगा किसान कार्ड
लखनऊ। यूपी में 1 जुलाई से आधार की तर्ज पर बनेगा किसान कार्ड. 31 जुलाई तक रजिस्ट्री के लिए हर गांव में लगेंगे शिविर. विवरण दर्ज होने के बाद जारी होगा किसान कार्ड नंबर. किसान कार्ड के जरिए योजनाओं का मिलेगा सीधा लाभ.

10:23 AM

UP Uttarakhand live News: कोतवाली के गेट पर चलता रहा हंगामा 
लखनऊ। पुलिस का खौफ खत्म कोतवाली के गेट पर चलता रहा हंगामा घंटो नहीं पहुंची पुलिस , पुलिस की लापरवाही से बड़ी घटना घटी जीजा ने साले का कोतवाली गेट पर सर कुचला, हालत गंभीर पहले भाई ने अपने बहन को जमकर कोतवाली परिसर में ही पीटा फिर जीजा ने साले का सर कुचला, सर कुचलते वीडियो वायरल वायरल वीडियो से पुलिस पर उठ रहे सवाल घंटो के कोतवाली का है पूरा मामला.

10:22 AM

UP Uttarakhand live News: लखनऊ में दवा की दुकानों पर प्रशासनिक नजर 
लखनऊ -राजधानी लखनऊ में दवा की दुकानों पर प्रशासनिक नजर पैनी -स्कूल कालेजों के पास दवा की दुकानों पर नजर रखने के निर्देश -प्रतिबंधित दवाओं पर नजर रखने के निर्देश -लखनऊ में स्कूलों के पास स्थित दवा की दुकानों में नारकोटिक्स आधारित दवाओं के रजिस्टर दर्ज करने के निर्देश.

10:04 AM

UP Uttarakhand live News:दिल्ली एम्स के डॉक्टर के निगरानी में लालकृष्ण आडवाणी एडमिट
दिल्ली एम्स के डॉक्टर के निगरानी में लालकृष्ण आडवाणी एडमिट है। जिसके बाद अडवाणी जी को दिल्ली के एम्स में देर शाम भर्ती कराया गया। ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है फिलहाल एम्स के जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर की निगरानी में उन्हें रखा गया है लालकृष्ण आडवाणी एम्स में एडमिट रूम नंबर 201 ओल्ड प्राइवेट वार्ड में हैं एम्स के सीनियर डॉक्टर इलाज कर रहे हैं एम्स यूरोलॉजी विभाग के सीनियर डॉक्टर प्रोफेसर अमलेश सेठ के नेतृत्व में डॉक्टर की टीम लाल कृष्ण आडवाणी का इलाज कर रहे हैं फिलहाल आडवाणी जी की तबियत ठीक है। उनके परिवार के सदस्यों के मुताबिक उनकी तबियत ठीक है। दिल्ली एम्स में डॉक्टरों की टीम आडवाणी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं आज आडवाणी जी का कई टेस्ट एम्स के डॉक्टर करेंगे.

09:49 AM

UP Uttarakhand live News:आपराधिक मामलों में लिप्त 112 वकीलों का पंजीकरण रद्द 
लखनऊ पुलिस ने जमीन पर कब्जा मारपीट और अन्य आपराधिक मामलों में लिप्त 112 वकीलों का पंजीकरण रद्द करने की संस्कृति यूपी बार काउंसिल से की वकील की वेशभूषा में अवैध कब्जा मारपीट और धमकाने के कई मामले सामने आ रहे थे जिसको लेकर पुलिस कमिश्नरेट ने 1 जनवरी 2024 को अधिवक्ता सेल का गठन किया था सेल गठित होते ही वकीलों की शिकायतें पहुंचने लगी थी जनवरी से अब तक 149 शिकायत पहुंची है जिसमें 92 अवैध कब्जे और 57 धमकाने और मारपीट के जांच के बाद 30 मामले ऐसे पाए गए जिसमे वकील के विषभूषा में अवैध कब्जा समेत कई अपराध किए गए है जिसमे मुकदमा भी दर्ज किया गया है अब इन वकीलों के लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की गई है.

09:02 AM

UP Uttarakhand live News:मास्टरमाइंड रवि अत्रि और डॉक्टर शरद कुमार का गिरोह
नीट जांच की आंच लखनऊ तक पहुंची RO और सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के मास्टरमाइंड रवि अत्रि और डॉक्टर शरद कुमार के गिरोह का हाथ नीट का पर्चा लीक कराने में भी रहा है ऐसे कुछ सबूत सीबीआई के हाथ लगे हालाकि दोनों आरोपी अभी जेल में बंद है सीबीआई ने इनका पुराना ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है CBI की लखनऊ टीम भी एक्टिव हो गई है CBI जल्द ही दोनो आरोपियों के अलावा सिपाही भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड राजीव नयन और सुभाष प्रकाश से पूछताछ के लिए कोर्ट से अनुमति लेगी रवि अत्री और डॉक्टर शरद 2012 और 2015 में एआईपीएमटी में हुई धांधली में भी आरोपित थे इसी वजह से सीबीआई इनका ब्योराखंगाल रही है इसके अलावा रवि यात्री डॉक्टर शरद सुभाष प्रकाश राजीव में मिश्रा RO /ARO और सिपाही भर्ती पेपर लीक में भी शामिल है.

08:30 AM

Parliament Session 2024 Live: लखनऊ पहुंचे सरकार्यवाह दत्तात्रेय 
लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद पहले दौरे पर लखनऊ पहुंचे सरकार्यवाह दत्तात्रेय आज क्षेत्रीय ,विभाग और जिला प्रचारक को संबोधित करेंगे दत्तात्रेय बैठक के समापन के बाद सरकार और भाजपा के साथ भी समन्वय बैठक कर सकते है कल हो सकती है संघ,सरकार और संगठन की लखनऊ में समन्वय बैठक.

08:24 AM

UP Uttarakhand live News: मोहन भागवत एक जुलाई को गाजीपुर जाएंगे 
आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत 1 जुलाई को गाजीपुर जाएंगे वीर अब्दुल हमीद पर लिखी गई किताब का विमोचन करेंगे संघ प्रमुख वीर अब्दुल हमीद के बड़े बेटे जैनुल हसन के अनुरोध पर गाजीपुर पहुंचेंगे संघ प्रमुख.

08:19 AM

Parliament Session 2024 Live: राष्ट्रपति का अभिभाषण

आज देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. सुबह के 11 बजे राष्ट्रपति अपना अभिभाषण देंगी.

Trending news