Ashadha Purnima-Guru Poornima highlights: सच्चा गुरु वहीं जो आपको सच्चे मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करे, गोरक्षपीठ के शिष्यों को सीएम योगी की सीख

पूजा सिंह Sun, 21 Jul 2024-3:10 pm,

Ashadha Purnima-Guru Poornima Highlights: आज गुरु पूर्णिमा है. इस मौके पर देशभर में श्रद्धालु भक्ति से सराबोर हैं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा घाट पर आस्था की डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं. वहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. कन्नौज में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.

Ashadha Purnima-Guru Poornima Highlights: आज गुरु पूर्णिमा है. इस मौके पर देशभर में श्रद्धालु भक्ति से सराबोर हैं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा घाट पर आस्था की डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं. वहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. कन्नौज में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.    

नवीनतम अद्यतन

  • "Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: गुरु पूर्णिमा पर उमड़ा आस्था का सैलाब 
    गिरिराज महाराज की कर रहे परिक्रमा 
    कल मुड़िया शोभायात्रा निकलेगी 
    21 किलोमीटर की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु 

     

  • "Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: गुरु पूर्णिमा पर विशेष पूजा-अर्चना
    गोरक्षपीठधीश्वर योगी ने की पूजा
    हमारे गुरुजन ही जीवन के मार्गदर्शक-CM 
    'माता-पिता बच्चों के पहले शिक्षक'
    'फिर गुरुजनों का जीवन में प्रवेश'
    'सबका उद्देश्य अच्छे मार्ग पर ले जाना' 

     

  • "Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: शिष्यों ने की अपने गुरुओं की पूजा
    यूपी के सीतापुर में नैमिषारण्य धाम में गुरु पूर्णिमा पर शिष्यों ने किया अपने गुरुओं का पूजन. नैमिषारण्य के अलग-अलग आश्रमों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी और अपने गुरुजनों की पूजा अर्चना की और साथ ही गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आशीर्वाद लिया. गुरु पूर्णिमा का पर्व आदिकाल से मनाया जाता है वहीं नैमिषारण्य में चकराती पर भी लोगों ने स्नान और पूजा अर्चना की. 

  • "Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: सीएम योगी का गोरखनाथ मंदिर से संवाद समाप्त 

     

  • "Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: गुरु परंपरा के सम्मान की मिसाल 
    गोरखनाथ मंदिर में CM योगी की भक्ति 
    गुरु पूर्णिमा पर विशेष पूजा-अर्चना 
    सीएम योगी ने की पूजा-अर्चना 

     

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates : गोरखनाथ मंदिर में अपने शिष्‍यों को आशीष देंगे सीएम योगी 

    गोरखपुर : सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में नाथपंथ के गुरुजनों के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की. सभी आनुष्ठानिक कार्यक्रमों को सम्पन्न करने के बाद गोरक्षपीठाधीश्वर अपने शिष्यों को आशीष दिया. परम्परा अनुसार, मंदिर में गुरु पूजन का सिलसिला तड़के से ही शुरू हो गया. गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सुबह सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की पूरे विधि विधान से पूजा की. इसके साथ ही नाथपंथ के सभी योगियों की समाधि स्थल और देवी देवताओं के मंदिर में विशेष पूजन का कार्यक्रम भी प्रारंभ हो गया. 

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: रामनगरी में गुरु पूर्णिमा की धूम, सरयू तट पर लाखों की भीड़ 

    अयोध्या : रामनगरी अयोध्‍या में भी गुरु पूर्णिमा की धूम दिख रही है. यहां सरयू तट पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. श्रद्धालु स्नान दान के साथ मठ मंदिरों में अपने गुरुओं के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे. 

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे 

    गोरखपुर : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे. यहां सीएम योगी ने अपने गुरु की विधिवत पूजा की. 

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: धार्मिक नगरी चित्रकूट में धूमधाम से मनाया जा रहा है गुरु पुर्णिमा का पर्व 

    चित्रकूट : गुरु पूर्णिमा पर चित्रकूट में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट गई. देश के कोने-कोने से आकर शिष्‍य अपने गुरुओं से आशीर्वाद ले रहे हैं. यहां शिष्‍य अपने गुरुओं की पूजा कर उन्हें दक्षिणा भेंट किया. 

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: हरिद्वार में गंगा के घाटों पर उमड़ा सैलाब 

    हरिद्वार : गुरु पूर्णिमा पर स्‍नान के लिए हरिद्वार में गंगा के घाटों पर लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा. श्रद्धालु गंगा में पुण्य की डुबकी लगा रहे हैं. श्रद्धालु स्नान करके अपने गुरु की पूजा करेंगे. राजस्थान, पंजाब, दिल्ली आदि राज्यों से लोग हरिद्वार पहुंच रहे हैं. 

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates : नैनीताल में आज और कल भारी बारिश की चेतावनी 

    नैनीताल : नैनीताल में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 21 और 22 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है. जनता की सुरक्षा को देखते हुए सभी तहसीलों की टीम गठित की गई है. 

     

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates:  गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना
    गोरखपुर  में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की.

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूजन 
    गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिमा के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूजन होगा. गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सुबह सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की पूरे विधि विधान से पूजा करेंगे. इसके बाद नाथपंथ के सभी योगियों की समाधि स्थल और देवी देवताओं के मंदिर में विशेष पूजन का कार्यक्रम होगा. पूजा के अंत के सामूहिक आरती होगी.

  • Ashadha Purnima-Guru Poornima Live Updates: कन्नौज में गुरु पूर्णिमा की धूम
    गुरु पूर्णिमा के मौके पर महादेवी घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालियों ने आस्था की डुबकी लगाई. यहां कन्नौज के अलावा कई जनपदों से गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालु पहुंचे थे. सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link