Congress List 2024: कानपुर से आलोक मिश्रा और देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह कांग्रेस प्रत्याशी: सूत्र
Advertisement

Congress List 2024: कानपुर से आलोक मिश्रा और देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह कांग्रेस प्रत्याशी: सूत्र

 up congress candidates list 2024 : कानपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी हुए आलोक मिश्रा : सूत्र

UP Congress Candidate List 2024

up congress candidates list 2024 : कानपुर से कांग्रेस ने आलोक मिश्रा को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है.. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को जो लिस्ट जारी की, उसमें उनका नाम भी था. PM मोदी के खिलाफ बनारस से अजय राय लड़ेंगे. UP की 9 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा के साथ चौथी लिस्ट जारी की है. अमरोहा से दानिश अली, बाराबंकी से तनुज पुनिया, कानपुर से आलोक मिश्रा और देवरिया से अखिलेश प्रसाद सिंह चुनाव मैदान में उतरेंगे. बांसगांव से सदल प्रसाद ताल ठोकेंगे. 

वाराणसी से चुनाव लड़ने और PM नरेंद्र मोदी को बनारस से चुनौती देने के सवाल पर अजय राय ने भी कहा है कि जनता चुनौती देती है, मैं तो काशी का बेटा हूं.रायबरेली अमेठी से उम्मीदवारों के नाम घोषित करने पर अजय राय ने कहा, जनता की तरफ से हम लोगों ने प्रस्ताव रखा है. रायबरेली अमेठी से गांधी परिवार की मांग है.

जानकारी के अनुसार, यूपी को लेकर चुनाव समिति में अमेठी और रायबरेली सीट पर भी चर्चा हुई. अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ें. इस बात की मांग नेता और कार्यकर्ता कर रहे हैं. हालांकि मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस मामले पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी.

आलोक मिश्रा दिल्ली पब्लिक स्कूल के संस्थापकों में हैं. उनकी पत्नी वंदना मिश्रा पूर्व में कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी रही हैं. आलोक मिश्रा खुद चुनाव मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

अखिलेश प्रताप सिंह यूपी की 16वीं विधानसभा के सदस्य हैं. उन्होंने 2017 तक रुद्रपुर विधानसभा से विधायक रहे हैं. वो कांग्रेस के प्रवक्ता भी हैं.  देवरिया जिले में ही अखिलेश प्रताप सिंह जन्मे हैं. उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमएम की डिग्री हासिल की. वो इलाहाबाद विश्वविद्यालय और इलाहाबाद जिला बास्केटबॉल टीम के कप्तान रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. सपा के साथ गठबंधन में उसे ये सीटें मिली हैं. हालांकि उसने अभी तक 9 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया है. 

 

Trending news