अतुल कुमार यादव/गोंडा : बीजेपी ने शनिवार को यूपी के 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में गोंडा 59 लोकसभा सीट से वर्तमान भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया को एक बार फिर से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं कीतिवर्धन सिंह 
कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया वर्तमान समय में गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद है. कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के पिता पूर्व कृषि मंत्री कुंवर आनंद सिंह सपा सरकार में पूर्व कृषि मंत्री थे. 


सपा प्रत्‍याशी को हराया था 
2019 लोकसभा के चुनाव में बीजेपी सांसद कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने 508190 वोट पाकर समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी रहे स्वर्गीय विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह को 166360 मतों से हरा करके विजय हासिल की थी.  


कितने पढ़े-लिखे हैं?
कीर्तिवर्धन सिंह का जन्म 1 मार्च 1966 को मनकापुर के राजा आनंद सिंह और रानी वीणा सिंह के घर लखनऊ में हुआ था. उनकी शैक्षणिक योग्यता में एम.एससी. शामिल हैं (भूविज्ञान) और उन्होंने अपनी शिक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय से प्राप्त की. उनकी शादी 16 नवंबर 2002 को कुंवारानी मधुश्री सिंह से हुई. उनका एक बेटा भंवर जय वर्धन सिंह है जिसका जन्म 10 नवंबर 2006 को हुआ. 


सपा ने इन पर लगाया दांव 
वहीं, समाजवादी पार्टी ने इंडिया गठबंधन से पूर्व कारागार मंत्री राकेश कुमार वर्मा की बेटी श्रेया वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. दोनों पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने के बाद गोंडा में चुनावी बिल्कुल बज चुका है और अब दोनों प्रत्याशी जनता के बीच जाकर अपने अपनी पार्टियों द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी देकर समर्थन की मांग करेंगे. 


य‍ह भी पढ़ें : BJP Candidate List 2024: भाजपा के लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज!, यूपी-उत्तराखंड के इन चेहरों का नाम संभव