BSP Agra Candidate: बहुजन समाज पार्टी ने आगरा सुरक्षित लोकसभा सीट से उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बसपा ने यहां से पूजा अमरोही को अपना प्रत्याशी बनाया है. शुक्रवार को कालिंदी विहार स्थित बसपा के मंडल कार्यालय पर पूजा अमरोही को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया. हालांकि अभी फतेहपुर सीकरी सीट से प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है. इस दौरान बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बाबू मुनकाद अली और जॉन कोऑर्डिनेटर गोरेलाल जाटव मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली पार्टी के मंडल कार्यालय पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा की. बसपा मंडल कॉर्डिनेटर गोरेलाल ने पूर्व में बताया था कि स्थानीय स्तर पर कई नामों पर विचार किया गया था, जिसमें से कुछ नामों का पैनल बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा गया था, लेकिन स्थानीय स्तर के किसी भी नेता पर भरोसा नहीं जताया गया. 


इन सीटों पर भी बसपा उतार चुकी है प्रत्याशी
बसपा ने बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, पीलीभीत से अनीस अहमद खां, मुरादाबाद से इरफ़ान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद पट्टा प्रत्याशी. अमरोहा से डॉ मुजाहिद हुसैन उर्फ़ बाबू भाई और सहारनपुर से मजीद अली को प्रत्याशी बनाया है. अब तक घोषित सात में से पांच मुस्लिम प्रत्याशी हैं. जो गठबंधन के लिए चुनौती बनेंगे. 


बता दें बसपा संस्थापक कांशीराम की आज 90वीं जयंती है. माना जा रहा था कि बसपा मुखिया मायावती 15 मार्च को  प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यानी और सीटों पर प्रत्याशियों के लिए अभी इंतजार करना होगा. 


सपा ने उतारे 7 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान
समाजवादी पार्टी ने भी शुक्रवार को सात सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसमें बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर बाल्मिकी, लालगंज से दरोगा सरोज को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं भदोही सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है. 


चिड़िया कैसे बनी हाथी, 30 साल पुरानी बसपा का चुनाव चिन्ह बदलने की रोचक कहानी


मायावती बढ़ाएंगी जयंत चौधरी की मुश्किलें?पश्चिमी UP की इस सीट पर खेला जाट कार्ड