Bharat Jodo Nyay Yatra in UP: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में मणिपुर से मुंबई तक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाली जा रही है. यात्रा फिलहाल बिहार में है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बृहस्पतिवार को 33वें दिन में प्रवेश कर गई और रात में बिहार के सासाराम में रुकेगी. रमेश के अनुसार, शुक्रवार शाम को यात्रा उत्तर प्रदेश में होगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को यूपी के चंदौली में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगी. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को इस बात की जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयराम रमेश के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में यात्रा की अवधि में कटौती नहीं की गई है. यह आठ दिनों के लिए 16-21 फरवरी तक और फिर 24-25 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में रहेगी. रमेश ने कहा कि 22 और 23 फरवरी यात्रा के लिए विश्राम के दिन हैं तथा 24 और 25 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यात्रा फिर से शुरू होगी. 


जनसभा को करेंगे संबोधित 
वहीं, राहुल गांधी की चंदौली जिले में आने वाली यात्रा को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने जानकारी दी कि 16 फरवरी को दोपहर 3:00 बजे बिहार से चंदौली में राहुल गांधी की यात्रा दाखिल होगी. इसमें प्रियंका गांधी के शामिल होने की प्रबल संभावना है. उन्होंने बताया कि जिले के सैयदराजा नेशनल इंटर कॉलेज में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, सैयदराजा शहीद स्मारक पर 1942 के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि देंगे. 


इसके बाद वह वाराणसी चंदौली सीमा पर जिले के पड़ाव इलाके में रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन यानी 17 फरवरी को सुबह 8:00 बजे वाराणसी के गोलगड्डा तिराहे से यात्रा आगे बढ़ जाएगी. अजय राय ने बताया कि इंडिया गठबंधन के सभी बड़े नेताओं को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है. 


यूपी में कांग्रेस किसके भरोसे? 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजय राय से पूछा गया कि राहुल-प्रियंका और अब सोनिया के यूपी के छोड़ने के बाद प्रदेश में कांग्रेस किसके भरोसे चुनाव लड़ेगी. जिसपर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारे एक-एक कार्यकर्ता बब्बर शेर हैं. रायबरेली और अमेठी सीट गांधी परिवार की है. गांधी परिवार के साथ अमेठी और रायबरेली से पीढ़ियों का रिश्ता है, जो आगे भी बना रहेगा. 


Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी की सीट तय, कांग्रेस ने दिए इस सीट से लड़ने के संकेत-सूत्र