Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी की सीट तय, कांग्रेस ने दिए इस सीट से लड़ने के संकेत-सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2111444

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी की सीट तय, कांग्रेस ने दिए इस सीट से लड़ने के संकेत-सूत्र

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद उनकी संसदीय सीट खाली हो जाएगी.  कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी इस बार रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.  

Loksabha Chunav 2024

विशाल सिंह/लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. खबर है कि प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है. बुधवार को  सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस न्याय यात्रा के दौरान  चुनाव लड़ने का पूरा प्लान तैयार किया जाएगा. फिलहाल, सोनिया गांधी मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से लोकसभा सांसद हैं.

UP Lok Sabha Chunav 2024: मुरादाबाद लोकसभा सीट BJP के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न, जनसंघ के जमाने से लहराता रहा है भगवा

Congress ने किया इंटरनल सर्व 
कांग्रेस ने इससे पहले अमेठी और रायबरेली में पार्टी की टीम ने इंटरनल सर्व किया था. इसी की घोषणा इस महीने के आखिर तक हो सकती है. सपा भी चाहती है कि इन दो सीटों पर गांधी परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ें.

क्यों खास है रायबरेली सीट
रायबरेली की सीट गांधी परिवार के लिए खास रही है. सोनिया गांधी से पहले इस सीट से फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी, अरुण नेहरू जैसे दिग्गज नेता  चुनाव लड़ चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने के बाद प्रियंका गांधी को यूपी की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है.

क्यों चल रही चर्चा?
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी. सियासी गलियारों में चर्चा चलने लगी थी कि रायबरेली से प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. हालांकि गांधी परिवार और कांग्रेस की ओर से इस पर कोई भी टिप्पणी नहीं की गई थी. 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के हिस्से सिर्फ एक ही रायबरेली की सीट आई थी.

सोनिया गांधी ने किया नामांकन
देश के 15 राज्यों में 56 राज्यसभा सीटें खाली हैं, जहां 27 फरवरी को मतदान होने वाले हैं.  राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है. राजस्थान से तीन सदस्य राज्यसभा जाएंगे, जिनमें से दो प्रत्याशियों का ऐलान बीजेपी कर चुकी है. कांग्रेस के लिए राजस्थान की यह राज्यसभा सीट सुरक्षित हैअब कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी ने नामांकन कर दिया है.

Bulandshahr News: बारातियों से भरी बस ने सड़क किनारे खड़े 5 लोगों को रौंदा, तीन की मौत, दो की गंभीर घायल

किसानों के 'दिल्‍ली चलो' मार्च का तीसरा दिन, पंजाब में रेल रोको आंदोलन के बीच किसान और सरकार के बीच आज फिर होगी बात

 

 

Trending news