Congress UP Candidate: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन टूटना तय माना जा रहा है. सपा ने 17 सीटों का ऑफर दिया था, लेकिन अभी मुरादाबाद और बिजनौर में से एक सीट को लेकर पेच फंसा है. सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 3 दिन में फैसला लेने को कहा है. इन सब के बीच सपा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. वहीं सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस यूपी में लखनऊ, बाराबंकी समेत कई सीटों पर चुनाव लड़ने के मूड में है. कांग्रेस ने कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम भी फाइनल कर लिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस में लखनऊ से नकुल दुबे, बदायूं से सलीम शेरवानी व गोंडा से तरुण पटेल के नाम की चर्चा तेज है. वहीं, बाराबंकी से तनुज पुनिया, कन्नौज से सुभाष पाल, उन्नाव से आरती बाजपेई को टिकट मिल सकता है. अमरोहा से दानिश अली, बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दीकी व श्रावस्ती से जावेद अशरफ खान को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 


डुमरियांगज से वीरेंद्र चौधरी, महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत व रामपुर से नूरबानो या संजय कपूर के नाम की चर्चा है. बांसगांव से कमल किशोर, बहराइच से ललन कुमार और फतेहपुर से अभिमन्यु सिंह, वाराणसी से राजेश मिश्रा, देवरिया से अजय लल्लू, मथुरा से राजकुमार रावत और कुशीनगर से अखिलेश प्रताप सिंह को कांग्रेस पार्टी टिकट दे सकती है. सहारनपुर से इमरान मसूद, मुरादाबाद से हाजी रिजवान कुरैशी और कैराना से नोमान मसूद प्रत्याशी हो सकते हैं.  


सपा की तीसरी सूची में कौन-कौन? 
समाजवादी पार्टी द्वारा जारी तीसरी लिस्ट में बदायूं से शिवपाल सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया है. वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल, कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन और हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत को टिकट दिया गया है.  

Kairana Lok Sabha SP Candidate: कैराना से मां की टिकट काट बेटी को बनाया प्रत्याशी, BJP के खिलाफ सपा का तगड़ा प्लान