Dehradun: उत्तराखंड की पौड़ी गढ़वाल सीट ने कांग्रेस के प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव आयोग ने नोटिस देते हुए 24 घंटे में जवाब देने को कहा है. गणेश गोदियाल को नोटिस कांग्रेस के पौड़ी जिलाध्यक्ष के माध्यम से दिया गया है. चुनाव आयोग ने यह नोटिस जारी करते हुए कहा है कि पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध आधारहीन प्रचार की बात कहते हुए आपके पास को ठोस साक्ष्य है तो 24 घंटे में उसे आयोग के सामने पेश करें. भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के द्वारा चुनाव आयोग में कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा आधारहीन प्रचार किए जानें की शिकायत की गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर विस्तार से- 
भारतीय जनता पार्टी के गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता जगत किशोर बड़थ्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान को इस मामले की जानकारी दी. जगत किशोर बड़थ्वाल के द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस जारी किया गया. गणेश गोदियाल से इस नोटिस पर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. उन्होंने निर्धारित समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है. 


ये खबर भी पढ़ें- बुआ के बयान पर बबुआ का पलटवार, मायावती पर लंबे समय से खामोश अखिलेश ने किया करारा हमला


बीजेपी मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता
जगत किशोर बड़थ्वाल आगे बताते हैं कि शुक्रवार 12 अप्रैल 2024 को कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में वो एक जनसभा में लोगों को बता रहे हैं कि एक प्लांट से शराब पकड़ी गई है. वह चुनाव में बांटने के लिए लाई गई थी. इस वीडियो पर भाजपा ने संज्ञान लेते हुए कहा कि वीडियो में गणेश गोदियाल के द्वारा झूठ बोल कर भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ तथ्यहीन दुष्प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने आगे बताया कि सतपुली के समीप बोटलिंग प्लांट बीते जनवरी 2024 में सील हो गया था. वह प्लांट सरकार के नियंत्रण में है. 


जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी 
जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव की वजह से क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है. कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी व सरकारी तंत्र से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ बिना तथ्यों के बयान प्रसारित किया है. गोदियाल का यह बयान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है. इसलिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है. 


ये खबर भी पढ़ें- BSP Candidate List 2024: बसपा ने पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर को बांसगांव से चुनाव मैदान में उतारा, बीजेपी-कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं


क्या बोले गणेश गोदियाल?
चुनाव आयोग की कार्यवाही को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि कांग्रेस सिर्फ झूठ के सहारे चुनाव लड़ती है. कांग्रेस भाजपा प्रत्याशी पर बेबुनियाद आरोप लगा रही थी. अब दूध का दूध पानी का पानी हो गया है. कांग्रेस इस तरह के प्रपंच रच कर चुनाव लड़ती है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल का कहना है कि हमने कोई भी गलत आरोप नहीं लगाए हैं. अगर प्लांट बंद था तो उसमें शराब कहां से आई इसकी जांच होनी चाहिए.