BSP Candidate List 2024: बसपा ने पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर को बांसगांव से चुनाव मैदान में उतारा, बीजेपी-कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं
Advertisement

BSP Candidate List 2024: बसपा ने पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर को बांसगांव से चुनाव मैदान में उतारा, बीजेपी-कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

Bansgaon Lok Sabha Election 2024: बसपा प्रमुख मायावती ने  बांसगांव लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इसमें इनकम टैक्स कमिश्नर पद से रिटायर चेहरे को प्रत्याशी बनाया है.

BSP Mayawati

Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को दो और लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. बसपा ने पूर्व आयकर आयुक्त रामसमुझ को बांसगांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. बांसगांव (सुरक्षित) लोकसभा सीट से बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवार का ऐलान पहले ही कर दिया है. रामसमुझ BJP से हाल ही में बहुजन समाज पार्टी में आए हैं. वो 2012 में खजनी विधानसभा से BSP के सिंबल पर चुनाव लड़ चुके हैं.

डॉ. राम समुझ समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे, लेकिन सपा ने सीट कांग्रेस को गठबंधन के बाद दे दी.फिर वो बसपा से टिकट हासिल करने के जुगाड़ में जुट गए. 

गोला क्षेत्र गोपालपुर के रहने वाले राम समुझ ने दिसंबर 2008 में दिल्ली से इनकम टैक्स कमिश्नर पद से वीआरएस लेकर राजनीति में प्रवेश किया था. भाजपा से वो 2009 बांसगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की फिराक में थे, लेकिन टिकट नहीं मिला.

राम समुझ ने 2019 में बसपा से बांसगांव लोकसभा सीट का प्रत्याशी बनाने का भरोसा मिला था पर सपा-बसपा गठबंधन में उनकी बात नहीं बनी. वो तपाक से भाजपा में चले गए. लेकिन वहां भी उन्हें मौका नहीं मिला. 2022 विधानसभा चुनाव के पहले वो सपा में आए. इस बार भी वो लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे. लेकिन सपा कांग्रेस गठबंधन में वो सीट फंस गई. फिर बसपा सुप्रीमो मायावती से टिकट का भरोसा मिला तो वो पाला बदलने से फिर नहीं चूके.

Trending news