Ghazipur Lok Sabha Seat : गाजीपुर लोकसभा सीट पर तीसरे दिन गुरुवार को भी नामांकन किया गया. इस बीच निर्दल प्रत्‍याशी के रूप में एक बार फ‍िर रिक्‍शा चालक कुबेर राम ताल ठोंकने जा रहे हैं. निर्दल प्रत्याशी रिक्शा चालक कुबेर राम ने नामांकन पत्र खरीद लिया है. कुबेर राम अपनी पत्नी के साथ ई रिक्शा चलाते हुए नामांकन स्थल पहुंचे. लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए रिक्‍शा चालक कुबेर राम ने 2 लाख रुपये का कर्जा भी ले लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2009 से चुनाव लड़ रहे 
रिक्‍शा चालक कुबेर राम ने इस सीट से पांचवीं बार नामांकन किया है. रिक्शा चालक कुबेर राम ने कहा कि साल 2009 से लगातार हर चुनाव में नामांकन करते आ रहे हैं. 2009 में कुबेर राम का नामांकन पत्र खारिज होने पर चुनाव लड़ने को लेकर उत्साहित हुए थे. उन्‍होंने कहा कि जनता राज पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ूंगा. पार्टी ने पैसा भी दिया है. चुनाव लड़ने के लिए 2 लाख कर्ज भी लिया हूं. 


कौन हैं कुबेर राम? 
रिक्‍शा चालक कुबेर राम साल 2014 में लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन जमानत जब्त हो गई थी. वहीं, साल 2012 में जंगीपुर विधानसभा और 2017 में जखनिया विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़े थे. कुबेर राम कहते हैं कि लोन लेकर ई-रिक्शा खरीदे हैं. कुबेर राम कहते हैं कि वह भले ही गरीब हैं, लेकिन जीतकर कुछ कर दिखाना चाहते हैं. इसके लिए वे पांचवीं बार नामांकन करने के लिए पर्चा खरीदे हैं. 


गाजीपुर से कौन-कौन उम्‍मीदवार 
बता दें कि गाजीपुर लोकसभा सीट बीजेपी ने पारश नाथ को टिकट दिया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने मुख्‍तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को चुनाव मैदान में उतारा है. बसपा ने डॉ. उमेश सिंह को टिकट दिया है. अफजाल अंसारी यहां से वर्तमान सांसद हैं. पिछले चुनाव में अफजाल अंसारी ने बसपा से चुनाव लड़ा था. 


यह भी पढ़ें : Abbas Ansari: मुख्तार अंसारी के बेटे को हाईकोर्ट से लगा झटका, ED के मामले में आया बड़ा फैसला